Friday, May 17, 2024
Advertisement

पुरुषों से जुड़ा यह ब्‍यूटी सीक्रेट्स जानकर चौंक जाएंगे आप!

बदलती लाइफ स्टाइल, अधिक पैसा कमाने की चाहत के लिए बेहतर लुक और खूबसूरत दिखने का ट्रेंड भारतीय पुरुषों में बेहद तेजी से बढ़ रहा है। भारतीय पुरुषों में खूबसूरत दिखने की चाहत

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: July 10, 2016 21:29 IST
beauty secrets- India TV Hindi
beauty secrets

लाइफस्‍टाइल डेस्‍क: बदलती लाइफ स्‍टाइल, अधिक पैसा कमाने की चाहत के लिए बेहतर लुक और खूबसूरत दिखने का ट्रेंड भारतीय पुरुषों में बेहद तेजी से बढ़ रहा है। भारतीय पुरुषों में खूबसूरत दिखने की चाहत और पुरुषों की बदलते माइंड सेट को जानका आप हैरान हो जाएंगे। हाल ही में हुई एक स्‍टडी के अनुसार पुरुषों में युवा दिखने की चाहत बढ़ी है और वे इसके लिए पैसा खर्च करने में पीछे नहीं हैं। यह बात एसोचैम के की एक स्‍टडी में सामने आया है, जो बताता है कि ब्‍यूटी बिजनेस में अब केवल महिलाएं ही नहीं पुरुषों की चाहत का भी उतना ही ध्‍यान रखा जा रहा है।

ग्रूमिंग और पर्सनल केयर पर पुरुष महिलाओं से ज्‍यादा खर्चा करते हैं

18 से 25 साल के युवा पर्सनल केयर और युवा और स्‍मार्ट लुक के लिए महिलाओं से अधिक पैसा खर्च कर रहे हैं। और इस बात का ही प्रमाण है कि पिछले पांच साल में पुरुषों के प्रयोग में आने वाले प्रोडक्‍ट की बिक्री का बाजार 42 फीसदी बढ़ गया है।

Also read:

पुरुषों के लिए बनें प्रोडक्‍ट यूज करने का चलन बढ़ा

पहले के पुरुष महिलाओं के लिए बनें ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट भी प्रयोग कर लिया करते थे लेकिन अब बाजार में खास पुरुषों के लिए बने प्रोडक्‍ट की डिमांड ही युवा अधिक करते हैं।

पुरुषों के ब्‍यूटी बाजार में जिनका चलता है सिक्‍का

लॉरियल, लैक्‍में, नीबिया, कलर बार और मेबेलियन थोड़े महंगे होने के बावजूद ग्राहकों की खास पसंद बने हुए है और इनकी डिमांड अधिक है। इसक साथ ही हर्बल प्रोडक्‍ट की डिमांड भी बढ़ रही है।

आगे की स्लाइड में पढ़िएं आखिर क्यों बढ़ी पुरुषों में सुंदर और स्मार्ट दिखने की चाहत?

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement