1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. Miss India Runner Up: कभी धोए बर्तन तो कभी भूखे पेट पड़ा सोना.. ऑटोरिक्शा चालक की बेटी मान्या सिंह का सफर

Miss India Runner Up: कभी धोए बर्तन तो कभी भूखे पेट पड़ा सोना.. ऐसा रहा ऑटोरिक्शा चालक की बेटी मान्या सिंह का संघर्ष भरा सफर

मान्या सिंह के पिता ऑटो ड्राइवर हैं। मान्या का बचपन कई मुश्किलों से गुज़रा है। कभी उन्हें बर्तन धोने पड़े थे तो पैसे बचाने के लिए मीलों तक पैदल भी चलना पड़ता था।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 12, 2021 14:20 IST
manya singh miss india 2020, manya singh news, manya singh miss india runner up, manya singh biograp- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: IAMYOGITHAKARVE ऑटो रिक्शा ड्राइवर की बेटी मान्या सिंह की संघर्ष भरी कहानी 

वीएलसीसी फेमिना मिस इंडिया 2020 के विजेता की घोषणा हो चुकी है। तेलंगाना की मानसा वाराणसी ने ये खिताब जीत लिया है। वहीं, मान्या सिंह फर्स्ट रनरअप और मनिका शियोकांडा सेकेंड रनरअप रहीं। इस समय सोशल मीडिया पर मानसा के साथ-साथ मान्या की भी चर्चा हो रही है। इसकी वजह उनका रियल लाइफ स्ट्रगल है। मान्या ने खुद सोशल मीडिया पर अपने संघर्ष की कहानी बयां की है। 

मान्या सिंह के पिता ऑटो ड्राइवर हैं। मान्या का बचपन कई मुश्किलों से गुज़रा। उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, "मैंने खाने और नींद के बिना कई रातें बिताई हैं। मैंने अपनी कई दोपहर मीलों तक चलने में बिताई हैं। मेरे खून, पसीने और आंसुओं की बदौलत अपने सपने को पूरा करने का साहस जुटा पाई। एक ऑटोरिक्शा ड्राइवर की बेटी होने के नाते, मुझे कभी स्कूल जाने का मौका नहीं मिला, क्योंकि मैंने कम उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था।"

मान्या ने आगे लिखा, "मेरे परीक्षा की फीस भरने के लिए मां ने गहने तक गिरवी रख दिए थे। उन्होंने मेरे लिए बहुत कुछ झेला है। मैं 14 साल की उम्र में घर से भाग गई थी। दिन में पढ़ती थी और शाम को बर्तन धोती और रात को कॉल सेंटर में काम करती थी। आज मैं इस मंच पर सिर्फ अपने माता-पिता और भाई की वजह से हूं। इन्होंने मुझे सिखाया कि अगर खुद पर विश्वास है तो सपने पूरे होते हैं।" 

VLCC फेमिना मिस इंडिया 2020 के ग्रांड फिनाले का आयोजन मुंबई के प्लश होटल में किया गया। इस इवेंट में नेहा धूपिया, नेहा धूपिया, चित्रांगदा सिंह, पुलकित सम्राट और प्रसिद्ध डिजाइनर जोड़ी फाल्गुनी और शेन पीकॉक शामिल थे। वहीं बॉलीवुड एक्टर अपारशक्ति खुराना ने इस इवेंट को होस्ट किया। 

मान्या ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें उनके माता-पिता फोन पर उनका इंटरव्यू देखते नज़र आ रहे हैं। अपनी बेटी की सफलता को देख वो अपने आंसू नहीं रोक पाते हैं। मान्या ने कहा कि ये मेरे लिए बहुत प्राउड मोमेंट है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
X