Sunday, April 28, 2024
Advertisement

National Handloom Day 2018: जब बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने ट्रेडिशनल को बनाया अपना लुक, जो बन गया है एक फैशन ट्रेंड

National Handloom Day 2018: आज के समय की बात करें तो हम तुंरत अपने पसंद के सेलीब्रिटी को फॉलो करते है। इसीलिए उन्होंने ट्रेडिशनल की ओर एक कदम उठाया और अधितकर सेलीब्रेटी साड़ी या कुर्ता में नजर आती है। फिर चाहें वो कंगना रनौत हो या फिर सोनम कपूर।

Shivani Singh Written by: Shivani Singh @lastshivani
Updated on: August 07, 2018 13:28 IST
 National Handloom Day 2018- India TV Hindi
Image Source : INSTRAGRAM  National Handloom Day 2018

नई दिल्ली: हर साल 7 अगस्त को राष्ट्रीय हथकरथा दिवस(National Handloom Day) मनाया जाता है। जिसकी शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7 अगस्त 2015 क चेन्नई में की थी। जो कि इस साल तीसरी बार यह दिवस मनाया जा रहा है। आज के फैशन के चलते ट्रेडिशनल अवतार धीरे-धीरे कम होता जा रहा है। हर कोई कैज्युल, वेस्टर्न लुक में नजर आने लगा है। भारत की पहचान ट्रेडिशनल के रुप में की जाती है जो कि धीरे-धीरे खत्म होती जा रही है। लेकिन कुछ ऐसी लोग है। जो इसमें अपना पूरा योगदान दे रहे है। आज के समय की बात करें तो हम तुंरत अपने पसंद के सेलीब्रिटी को फॉलो करते है। इसीलिए उन्होंने ट्रेडिशनल की ओर एक कदम उठाया और अधितकर सेलीब्रेटी साड़ी या कुर्ता में नजर आती है। फिर चाहें वो कंगना रनौत हो या फिर सोनम कपूर।

साल 2017 में कॉटन को लेकर सोशल मीडिया में खलबली मच गई थी। पीएम मोदी की एक अपील ले खादी कपड़ो की बिक्री में हद से ज्यादा उछाल मार दी थी। इतना ही नहीं सभी नेता, अभिनेता, क्रिकेटर यहा तक की आम जनत भी इस मुहीम में शामिल हो गई थी। यह कमाल था केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी का। जिन्होंने कॉटन को प्रमोट करने के लिए अपनी साड़ी पहने हुए एक तस्वीर शेयर की थी। जिसके बाद तो ट्विटर सबसे ज्यादा इसी से भरा हुआ था।

kangana ranaut

kangana ranaut

कंगना, सोनम सहित तमाम सेलीब्रिटी ट्रेडिशनल अवतार में दिखने का कोई मौका नहीं छोड़ती है। वहीं अभी समय की बात करें तो इसमें सेलीब्रिटी पूरा योगदान दे रही है। कंगना रनौत को ही ले लें। वह एयरपोर्ट, पार्टी हर जगह ट्रेडिशनल अवतार में नजर आ रही हैं। जो कि हर किसी को इसके लिए प्रेरित कर रही हैं।

sonam kapoor

sonam kapoor

सोनम कपूर भी पीछे नहीं हैं। फैशन डीवा सोनम किसी न किसी तरीके ने एक्सपेरिमेंट के साथ साड़ी पहनती हुआ नजर ही आ जाती है। वह सिर्फ साड़ियां ही नहीं बल्कि कॉटन से बनी वेस्टर्न ड्रेसेस भी पहनती है। जो उनके लुक को स्टाइलिश अंदाज देता है।

विद्या बालन उन अभिनेत्रियों में से है। जो हमेसा कॉटन, कांजीवरन साड़ी में ही नजर आती है। जिनकी हर एक स्टाइल सबसे जुदा होता है।

करीना कपूर अपने फैशन के लिए जानी जाती है। उनपर हर एक लुक बिंदास लगता है। लेकिन साड़ी में उनकी खूबसूरती में चार-चांद लग जाता है। वह स्टाइलिश साड़ियों में काफू खूबसूरत नजर आती है।

दीपिका पादुकोण साड़ी के मामले में बहुत ही आगे है। वह हर एक स्पेशल इवेंट या पार्टी में साड़ी जरुर ट्राई करती है। दीपिका साड़ी में इतना ज्यादा फिट दिखती है कि हर कोई उन्हें फॉलो करना चाहता है।

शिल्पा शेट्टी अपने आउटपिट्स को लेकर हमेशा एक्पेरिमेंट करती रहती है। वह हमेशा एक ने अंदाज में नजर आती है। तो यह एक्सपेरिमेंज वह साड़ियों में बी करती है लेकिन वह तरह की साड़ी में काफी स्टाइलिश नजर आती है।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement