Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कहीं आप भी तो लॉकडाउन में नहीं कर रहे ये 4 गलतियां, खराब हो सकती है त्वचा

लॉकडाउन के दौरान कुछ लोग ऐसा गलतियां कर रहे हैं जिससे उनकी त्वचा पर बुरा असर पड़ सकता है। अगर आप भी ऐसा ही कुछ कर रहे हैं तो आज से ही सावधान हो जाइए।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: May 19, 2020 10:28 IST
Hand Wash- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/MICHAEL_SCHIWOOOO Hand Wash - हाथ धोना

लॉकडाउन होने की वजह से इस वक्त सभी लोगों का रूटीन अलग है। न तो बैग उठाकर ऑफिस जाने की टेंशन है और न ही चिलचिलाती धूप में घंटों का सफर करना पड़ रहा है। ऐसे में अगर आप ये सोच-सोचकर खुश हो रहे हैं कि आपकी त्वचा एक दम सही है तो आप गलती कर रहे हैं। गर्मियों में बाहर निकलने की वजह से आप अपनी त्वचा का बहुत ख्याल रखते हैं। ऐसे में आप सोच रहे हैं कि घर बैठे काम करने से आपकी त्वचा सेफ है तो ये जानकारी आपके लिए बहुत जरूरी है। ऐसा इसलिए क्योंकि लैपटॉप के सामने लगातार बैठने से भी आपकी त्वचा पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। इसलिए लॉकडाउन के दौरान अगर आप भी ये गलतियां रोजाना कर रहे हैं तो सावधान हो जाइए। 

घर पर मेकअप लगाना 

लंबे वक्त से लॉकडाउन चल रहा है। ऐसे में लोग अब घर पर बैठे-बैठे बोर होने लगे हैं। यहां तक कि कुछ लोग इस वजह से भी ज्यादा परेशान हैं कि उन्हें मेकअप करने का मौका नहीं मिल रहा। ऐसे में अगर आप मेकअप लगाने की सोच रहे हैं तो बिल्कुल भी मत करिए। ऐसा इसलिए क्योंकि यही वक्त है जब आप अपनी त्वचा को हेल्दी कर सकते हैं। इसलिए यही प्रयास करें कि इस वक्त मेकअप प्रोडक्ट का बिल्कुल भी इस्तेमाल न करें। 

नींद पूरी न करना
लॉकडाउन के दौरान देर रात न जगें। ऐसा करने से आपकी आंखों के साथ-साथ चेहरे पर भी बुरा प्रभाव पड़ेगा। इसलिए रोजाना रात में समय से सो जाइए। इस ब्यूटी स्लीप से आपके चेहरे पर निखार आएगा। 

रोजाना न नहाना 
कुछ लोग लॉकडाउन में रोजाना नहा नहीं रहे हैं। अगर आप भी ऐसा कर रहे हैं तो न करें। रोजाना नहाने से आपका शरीर सेहतमंद रहेगा और दिनभर फ्रश भी रहेंगे। इससे आपके चेहरे पर भी ग्लो आएगा। 

चेहरे को सोते वक्त साफ न करना
लॉकडाउन के दौरान कुछ लोग चेहरे का भी ध्यान नहीं रख रहे हैं। रोजाना सोते वक्त चेहरे को गुलाबजल से साफ करना न भूलें। उसके बाद फेस पर एलोवीरा जेल लगाइए। ये चेहरे को क्लीन करेगा और पिंपल्स से भी बचाव करेगा।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement