Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बस 30 दिन तक फॉलो करें ये 5 टिप्स, शीशे की तरह चमक जाएगा चेहरा

इन टिप्स को अगर आपने महीने भर भी इस्तेमाल कर दिया तो आपका चेहरा शीशे जैसा शाइन करेगा और बेदाग हो जाएगा।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: November 30, 2020 23:29 IST
Skin - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ETHIKOFORYOU Skin 

चेहरे को सुंदर बनाने के लिए लोग न जानें कितने ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स की वजह से उनकी जेब भी ढीली हो जाती है और समस्या जस की तस रहती है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिसे अपनाकर न केवल आपकी स्किन टोन ठीक होगा बल्कि आपकी त्वचा बेदाग और निखर जाएगी। खास बात है कि इन टिप्स को अगर आपने महीने भर भी इस्तेमाल कर दिया तो आपका चेहरा शीशे जैसा शाइन करेगा और बेदाग हो जाएगा। 

Aloe vera

Image Source : INSTAGRAM/THEWHOLEDETOXYOU
Aloe vera

एलोवेरा जेल

बाहर के किसी भी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से अच्छा है कि स्किन पर एलोवेरा जेल लगाएं। इसे लगाने से चेहरे पर रंगत आएगी और चेहरे खिलाखिला हो जाएगा। साथ ही चेहरे के दाग भी धीरे-धीरे साफ होने लगेंगे। 

3 से 4 लीटर पानी पीएं
पानी शरीर के लिए बहुत जरूरी होता है। ये शरीर को हाइड्रेटड रखता है जिसका सीधा असर त्वचा पर पड़ता है। रोजाना कम से कम 3 से 4 लीटर पानी पीना चाहिए। 

प्रोटीन शेक असरदार
प्रोटीन शेक जरूर पीना चाहिए। इस प्रोटीन शेक को आप आराम से घर ही बना सकते हैं। इसके लिए बस आप 2 चम्मच वेट प्रोटीन, 2 चम्मच पीनट बटर, एक गिलास दूध, एक केला और 20 ग्राम ओट्स को मिलाकर एक साथ जार में डालकर मिक्सी चला दें। महीने भर अगर आपने इस शेक को रोजाना पी लिया तो आपकी स्किन टोन अच्छी हो जाएगी। 

सन स्क्रीन लगाकर ही बाहर जाएं
सन स्क्रीन लगाकर भी आप अपनी स्किन को सेव कर सकते हैं। चेहरे पर धूप पड़ते ही स्किन टैन होने लगती है। ऐसे में सनस्क्रीन आपकी त्वचा को बचाए रहेगी। 

रात को सोते वक्त चेहरा जरूर करें साफ
चेहरे को रात को सोते वक्त साफ करना बिल्कुल भी न भूलें। दिनभर की भागदौड़ में चेहरे पर गंदगी जम जाती है। इसके साथ ही काजल के अलावा कई और प्रो़डक्ट्स का इस्तेमाल करने से भी चेहरा पर असर पड़ता है। ऐसे में रोजाना सोने से पहले चेहरे को पानी से धो लें। इसके बाद एलोवेरा जेल लगाकर सोएं। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement