Friday, May 17, 2024
Advertisement

चुकंदर के इन उपायों से पाएं बाल झड़ने की समस्या से निजात

चुकंदर स्वास्थ्य के लिए कितना फायदेमंद है। इसको खाने से खून की कमी पूरी हो जाती है। लेकिन आपको पता है कि यह आपको सौंदर्य के लिए भ काफी फायदेमंद है। इसमें अधिक मात्रा में पोषक तत्व पाए जाते है। जो हमारे शरीर में पोषक तत्वों की कमी को दूर करते है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 22, 2016 21:18 IST
use beetroot for hair fall - India TV Hindi
use beetroot for hair fall

नई दिल्ली: आजकल की लाइफस्टाइल में हम अपने काम में इतने व्यस्त हो गए है कि हम खुद का ख्याल नहीं रख पाते है। खाने-पीने की समस्याओं की बात करे तो हम कुछ भी खाकर अपनी भूख तो मिटा लेते है। लेकिन वो खाना स्वास्थ के लिए सही है या गलत इस बारें में बिल्कुल भी नहीं सोचते है। जिसके कारण शरीर में पोषक तत्वों की कमी हो जाती है और कई बीमारियां उत्पन्न हो जाती है।

ये भी पढ़े- आईब्रो को घना बनाने के लिए अपनाएं ये उपाय

पोषक तत्वों की कमी से शरीर का हार्मोनिक संतुलन बिगड़ जाता है। जिसके कारण बालों का झडना आम हो गया है। है। जो हर एक दूसरे व्यक्ति में पाई जाती है। बालों का झडना भी काफी गभीर समस्या है जिसका मुख्य कारण पोषक तत्वों की कमी हो सकता है। पोषक तत्वो की कमी संतुलित आहार न खाने की वजह से होता है। अगर आप भी इस समस्या से परेशान है तो चुकंदर काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

आप यह तो जानते ही होगे कि चुकंदर स्वास्थ्य के लिए कितना फायदेमंद है। इसको खाने से खून की कमी पूरी हो जाती है। लेकिन आपको पता है कि यह आपको सौंदर्य के लिए भ काफी फायदेमंद है। इसमें अधिक मात्रा में पोषक तत्व पाए जाते है। जो हमारे शरीर में पोषक तत्वों की कमी को दूर करते है।

बालों के झडने के बहुत से कारण शरीर का हार्मोंस में असंतुलन होना होता है। हार्मोंस का असंतुलन और कमी के कारण बाल झडने लगते है।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement