Monday, April 29, 2024
Advertisement

फेस्टिवल में पहनना है ज्वैलरी, लेकिन हो रही है एलर्जी तो ट्राई करें ये खूबसूरत पेपर ज्वैलरी

योहारों के मौसम में हर महिला ज्वैलरी पहन सुंदर दिखना चाहती है और अगर, आप एलर्जी की वजह से धातुओं के आभूषण नहीं पहन सकतीं तो फिर कागज के आभूषण आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकते हैं। जानिए इस पेपर ज्वैलरी के बारें में..

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: October 11, 2016 14:17 IST
 paper jewellery- India TV Hindi
paper jewellery

नई दिल्ली: त्योहारों के मौसम में हर महिला ज्वैलरी पहन सुंदर दिखना चाहती है और अगर, आप एलर्जी की वजह से धातुओं के आभूषण नहीं पहन सकतीं तो फिर कागज के आभूषण आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकते हैं। आल्प्स समूह की कार्यकारी निदेशक इशिका तनेजा कागज से बने आभूषणों की खूबियों के बारे में बता रही हैं :

  • संवेदनशील त्वचा वाली महिलाओं को कागज के आभूषणों को पहनने से एलर्जी नहीं होती है। कान के आभूषण, हाथ के कंगन, ब्रोच, गले का हार आदि सब उपलब्ध हैं। कागज के अलावा स्वारोव्स्की, मनकों, क्रिस्टल, कुंदन आदि का इस्तेमाल कर इन आभूषणों की खूबसूरती बढ़ाई जाती है।
  • कागज के आभूषण रिसाइकिल किए गए कागजों से भी बनाए जा सकते हैं जिससे कागज की बचत होती है।
  • यह कम दाम का और कम वजन वाला होता है। आप इसे पहन कर बोर हो गई हैं तो इसे आसानी से फेंक सकती है।
  • इन आभूषणों को पहनने के साथ अगर आप सही मेकअप करती हैं तो आप सबके आकर्षण का केंद्र बन सकती हैं। मिलते-जुलते रंग के आभूषण के साथ अपने होंठ पर चेरी लाल, कीनू, मार्सला आदि रंगों की लिपस्टिक लगा सकती हैं।
  • अपने आंखों का मेकअप हल्का रखें। आप सफेद लाइनर का प्रयोग आंखों पर कर सकती हैं, अन्यथा आप आभूषणों से मिलते-जुलते रंग जैसे गहरा हरा, फिरोजी नीला, खाकी आदि रंगों के आई शैडो का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह स्वाभाविक रूप से आपको अलग दिखाएगा।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement