Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

बेदाग निखरी त्वचा के लिए सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये 3 तेल, हफ्तेभर में दिखेगा असर

best oil for face: रात में सोते समय हमारी स्किन रिपेयर होती है। यहां जानिए निखरी बेदाग स्किन के लिए आपको चेहरे पर कौन सा तेल लगाना चाहिए।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Published on: July 12, 2023 14:45 IST
Which oil is good for face - India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Which oil is good for face

oils for glowinyg skin: गर्मी के बाद मानसून के मौसम में स्किन का खास ख्याल रखना पड़ता है। हर कोई चाहता है कि उसकी स्किन निखरी और बेदाग दिखे। ऐसे में हम आपको बताने वाले हैं 3 ऐसे तेलों के नाम और लगाने के तरीके, जिनसे आपके चेहरे पर चमक आएगी और दाग धब्बे भी गायब हो जाएंगे। इन तेलों का इस्तेमाल रात में सोने से पहले चेहरे पर करें और सुबह उठकर अपना चेहरा साफ करें। रात के समय स्किन रिपेयर मोड में होती है तो ये तेल आपकी त्वचा को रिपेयर करने का काम करेंगे।

चेहरे की चमक के लिए कौन सा तेल सबसे अच्छा है? (Which oil is best to apply on face overnight)

नारियल का तेल (coconut oil)

नारियल का तेल एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर होता है। यह स्किन पर मॉइश्चराइजर की तरह ही काम करता है और हाइड्रेट रखता है। रात में चेहरे को अच्छे से साफ करें और सोने से पहले नारियल का तेल लगाएं। रातभर नारियल तेल लगा रहने दें, इससे इससे स्किन अच्छी होती है और दाग भी कम होते हैं।

बादाम तेल (Almond oil)

बादाम का तेल चेहरे पर दवा की तरह काम करता है। विटामिन ए, बी और ई से भरपूर बादाम का तेल स्किन को निखारता है और दाग धब्बे कम करता है। सोने से पहले चेहरे पर बादाम के तेल की कुछ बूंदें डालें और इससे अच्छे से 5 से 10 मिनट हल्के हाथों से मसाज करें। इसके बाद तेल को चेहरे पर रातभर के लिए लगा रहने दें।

जैतून का तेल (olive oil)

जैतून का तेल विटामिन, मिनरल्स और नेचुरल फैटी एसिड्स से भरपूर होता है। सेंसिटिव स्किन वालों के लिए ये तेल बिल्कुल परफेक्ट होता है। जैतून के तेल का चेहरे पर इस्तेमाल करने से झुर्रियां कम होती हैं और निखार आता है। एंटीऑक्सीडेंट्स होने के कारण इस तेल का इस्तेमाल एंटी-एजिंग ब्यूटी प्रोडक्ट्स में भी किया जाता है।

यह भी पढ़ें: बरसात के मौसम में घाव ठीक करने के लिए असरदार हैं ये घरेलू उपचार

बारिश में कौन से जूते पहन सकते हैं? जानें फिसलने से बचने के लिए क्या करें

चेहरे पर देसी घी लगाने से दूर होंगे दाग धब्बे, निखार पाने के लिए जान लें इस्तेमाल का सही तरीका

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement