Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए त्वचा को करें अंदर से डिटॉक्स, पिएं ये 3 Detox Drinks

Detox drink for glowing skin: ग्लोइंग स्किन पाना हर किसी की चाहत रहती है। ऐसे में इन ड्रिंक्स का सेवन आपके लिए फायदेमंद हो सकता है।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari
Updated on: June 16, 2023 11:31 IST
detox_drinks- India TV Hindi
Image Source : SKIN_CARE detox_drinks

Detox drink for glowing skin: कौन नहीं चाहता कि उनकी स्किन खबसूरत और ग्लोइंग हो। लेकिन, ये तभी हो सकती है जब आपकी स्किन अंदर से साफ, निखरी और खूबसूरत हो। ऐसे में जरूरी ये है कि आप शरीर को अंदर से डिटॉक्स करें और गंदगी को फ्लश ऑउट करें। ऐसे में ये ड्रिंक्स आपकी मदद कर सकते हैं। तो, आइए जानते हैं इन ड्रिंक्स के बारे में विस्तार से।

ग्लोइंग स्किन के लिए 4 डिटॉक्स ड्रिंक्स-Morning detox drink for glowing skin in hindi

1. नींबू पानी

ग्लोइंग स्किन के लिए नींबू पानी पीना कई प्रकार से मददगार है। दरअसल, नींबू आपके शरीर के टॉक्सिन्स को बाहर निकालते हैं और स्किन को अंदर से साफ करते हैं। साथ ही ये ड्रिंक आपके खून को साफ करने और स्किन में अंदर से निखार लाने में मदद करते हैं। इस प्रकार ये आपकी स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद हैं।

detox_drinks

Image Source : SKIN_CARE
detox_drinks

इस बीमारी के कारण सड़ने लगते हैं पैर, नसों में सुन्नता के साथ दर्द से बेचैन रहते हैं रोगी

2. चिया सीड वॉटर

चिया सीड वॉटर, ग्लोइंग स्किन पाने में आपकी मदद कर सकता है। इसका फाइबर शरीर के टॉक्सिन्स के साथ चिपकर  इन्हें शरीर से फ्लश ऑउट करता है। इसके अलावा ये आपके ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाता है और इस वजह से आपके स्किन की चमक बनी रहती है। 

पेड़ों पर लगने लगे हैं कच्चे अमरूद, इन 4 समस्याओं वाले लोग बिना समय गवाए खाना शुरू कर दें

3. अनार का जूस

अनार का जूस, आयरन से भरपूर है और आपकी स्किन की चमक बढ़ाता है। ये एक्ने समेत स्किन की कई समस्याओं को दूर करता है और ग्लोइंग स्किन पाने में मदद करता है। इसके अलावा इसके आयरन तत्व, शरीर में रक्त प्रवाह को बढ़ावा देते हैं और स्किन की चमक बढ़ाते हैं। 

(ये आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए है, किसी भी उपाय को अपनाने से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें)

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement