Sunday, April 28, 2024
Advertisement

रोज रात को सोने से पहले विटामिन ई कैप्सूल से करें चेहरे की मसाज, फाइन लाइन्स और झुर्रियों से मिलेगा छुटकारा

विटामिन ई को ब्यूटी विटामिन कहा जाता है। ये स्किन और बालों की कई समस्याओं को दूर करता है। लेकिन, आज जानेंगे फेशियल मसाज के लिए विटामिन ई कैप्यूल का इस्तेमाल (Vit e capsule for face massage) कैसे करें।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari @Shabdita_Pallav
Published on: October 06, 2023 10:18 IST
 vitamin e capsule on face - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL vitamin e capsule on face

Vit e capsule for face massage: विटामिन ई को हर प्रकार के ब्यूटी प्रोडक्ट्स में शामिल किया जाता है। ये एक ऐसा विटामिन है जो कि कोलेजन को बूस्ट करने के साथ, स्किन की टाइटनिंग में मददगार है। इसके अलावा ये विटामिन आपकी स्किन के टैक्सचर को बेहतर बनाने के साथ दाग-धब्बों को ठीक करने में मददगार है। साथ ही ये विटामिन आपकी स्किन के लिए एक खास न्यूट्रिएंट की तरह भी काम करता है। इसके अलावा भी विटामिन ई के फायदे कई हैं। लेकिन, उन्हें जानने से पहले जान लेते हैं कि आप फेशियल मसाज के लिए इस विटामिन का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं।

विटामिन ई कैप्सूल से कैसे करें चेहरे की मसाज-How to use vitamin e capsule for face massage

स्किन मसाज के लिए आपको विटामिन ई कैप्यूल को नारियल तेल या बादाम के तेल में मिलाकर लगाना है। आपको करना ये है कि रात में सोने से पहले 1 चम्मच नारियल का तेल या फिर बादाम का तेल लें। इसमें विटामिन ई मिला लें। दोनों को मिक्स कर लें और हल्के-हल्के हाथों पर लगाकर चेहरे की मसाज करें। याद रखें कि इस मसाज से पहले अपने चेहरे की सफाई कर लें। फिर इस मसाज को लगभग 10 से 20 मिनट करें। इस दौरान आप फेस मसाजर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।  सुबह उठने के बाद नॉर्मल पानी से अपना चेहरा साफ कर लें।

face message

Image Source : SOCIAL
face message

दिनभर रहेंगे चुस्त दुरुस्त! बस नाश्ते में इन 3 तरीकों से खाएं कच्चा पनीर

विटामिन ई फेस मसाज के फायदे-Vitamin e capsule for face massage

1. फाइन लाइन्स और झुर्रियों से छुटकारा दिलाता है

विटामिन ई फेस मसाज से फाइन लाइन्स और झुर्रियों से छुटकारा पाया जा सकता है। दरअसल, ये स्किन की टोनिंग में मददगार है और इसके टैक्सचर को सही करता है। साथ ही, ये झुर्रियों को कम करता है और चेहरे पर एजिंग के लक्षणों में कमी लाता है। 

इस देसी फेस पैक से चमक जाएगा आपका चेहरा, स्किन तो साफ होगी ही Dark Circles भी होंगे गायब

2. फेस टोनिंग में मददगार

फेस टोनिंग में विटामिन ई मसाज तेजी से काम कर सकता है। ये आपकी स्किन में कोलेजन को बूस्ट करता है और स्किन टाइटनिंग में मददगार है। इसके अलवा ये ब्लड सर्कुलेशन को तेज करता है जिससे स्किन का टैक्सचर सही होता है और स्किन में रौनक आती है। तो, इन तमाम फायदे के लिए और एक ग्लोइंग स्किन पाने के लिए रोजाना रात में विटामिन ई फेस मसाज करके सोएं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement