Saturday, May 11, 2024
Advertisement

इस देसी फेस पैक से चमक जाएगा आपका चेहरा, स्किन तो साफ होगी ही Dark Circles भी होंगे गायब

आलू फेस पैक के फायदे: आलू में विटामिन सी होने के साथ कुछ एंटी एंजिंग गुण भी हैं। इसलिए जब आप इसे अपने चेहरे पर लगाते हैं तो ये पिग्मेंटेशन कम करने के साथ कई समस्याओं से छुटकारा दिलाता है।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari @Shabdita_Pallav
Published on: October 05, 2023 7:50 IST
Potato face pack benefits- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Potato face pack benefits

आलू फेस पैक के फायदे: आलू से अच्छा क्लींजर आपको नहीं मिलेगा। ऐसा इसलिए कि ये सब्जी पिग्मेंटेशन को कम करने के साथ स्किन के टैक्सचर को बेहतर बनाने में मदद करती है। इसके अलावा आलू का एंटीएजिंग गुण, एजिंग के लक्षणों को कम करने और स्किन को बेहतर बनाने में मददगार है। इसके अलावा भी स्किन के लिए आलू के कई फायदे हैं। आज हम आलू से ही एक देसी फेक बनाने की विधि जाएंगे। साथ ही जानेंगे कि किन समस्याओं में ये कारगर तरीके से पायदेमंद है। तो, जानते हैं इस फेस पैक के फायदे के बारे में विस्तार से।

आलू का फेस पैक कैसे बनाएं-Potato face pack recipe 

आलू का फेस पैक बनाने के लिए 

-1 आलू
-1 बड़ा चम्मच शहद
-आधा चम्मच बेसन
-1 बड़ा चम्मच नींबू का रस लेना है।

इसके बाद आलू को छोटे छोटे टुकड़ों में काट लें या कद्दूकस कर लें। शहद और नींबू का रस मिलाएं। अच्छी तरह मिलाएं और अपने चेहरे पर लगाएं। इसे 10-15 मिनट के लिए लगा रहने दें। हल्के हाथों से चेहरे पर मसाज करें और गर्म पानी के साथ चेहरा धो लें।

Potato face pack recipe

Image Source : SOCIAL
Potato face pack recipe

नेशनल रेल म्यूजियम से लेकर नेहरू तारामंडल तक, क्या आपने देखे हैं दिल्ली के ये 4 Famous Museums?

आलू फेस पैक के फायदे-Potato face pack benefits

1. सफाई और चमक के लिए

आलू फेस पैक चेहरे की चमक बढ़ाने में मददगार है। इसके एंटीऑक्सीडेंट चेहरे पर यूवी किरणों की क्षति को कम करते हैं और पिग्मेंटेशन में कमी लाते हैं। इसके अलावा आलू का विटामिन सी स्किन को अंदर से साफ करने के साथ इसकी चमक बढ़ाने में मददगार है। जब आप इस फेस पैक को लगाते हैं तो ये चेहरे की सफाई करने के साथ, एक्ने कम करने और रंगत निखारने में मददगार है।

मैच्योर लोग (Mature Person) कभी नहीं करते ये 5 काम, फैमिली हो या ऑफिस शांति से बीतती है जिंदगी

2. डार्क सर्कल के लिए

आलू फेस पैक स्वस्थ त्वचा को बढ़ावा देकर और सूजन को कम करके काले घेरों को कम करने में मदद कर सकता है। आलू में विटामिन सी होता है और इसका त्वचा पर ठंडा प्रभाव पड़ता है, जो आंखों के नीचे काली घेराओं को कम करने और सूजन को भी कम करने में मदद कर सकता है। तो, इन तमाम कारणों से आप अपनी स्किन के लिए आलू का इस्तेमाल कर सकते हैं। तो, इसे घर में बनाएं और इसका इस्तेमाल करें।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement