Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

इस वैलेंटाइन सीज़न अपने नेल्स को दें क्रिएटिव लुक, Nail Art Designs देखकर लड़कियां होंगी Jealous

14 फरवरी को वैलेंटाइन डे को प्यार के रूप में मनाया जाता है। ऐसे में अपने वैलेंटाइन को ख़ास बनाने के लिए आप ये क्रिएटिव नेल आर्ट डिज़ाइन अपने नेल्स पर लगाकर फ्लॉन्ट कर सकती हैं। चलिए आपको बताते हैं इस वैलेंटाइन आप कौन से नेल आर्ट को आज़माएं?

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Updated on: February 06, 2024 12:59 IST
Easy nail art designs for Valentine- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Easy nail art designs for Valentine

फरवरी का महीना यानी की प्यार का महीना। इस महीने में प्यार हवाओं में घुला होता है। 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे को प्यार के रूप में मनाया जाता है। ऐसे में हर प्रेम जोड़ा एक दूसरे के लिए इस दिन को और भी ख़ास बनाने की कोशिश करते हैं। खासकर, महिलाएं इस दिन का बेसब्री से इंतज़ार करती हैं। इस दिन सबसे बेहतर दिखने के लिए वे अपनी ड्रेसिंग से लेकर मेकअप और हेयर स्टाइलिंग की पूरी लिस्ट बना लेती हैं। इस लिस्ट में आप एक और चीज़ ऐड ऑन कर सकती हैं वो है नेल आर्ट। इन दिनों महिलाओं में नेल आर्ट का खूब क्रेज़ भी है। अपने वैलेंटाइन को ख़ास बनाने के लिए आप ये क्रिएटिव नेल आर्ट डिज़ाइन अपने नेल्स पर लगाकर फ्लॉन्ट कर सकती हैं। चलिए आपको बताते हैं इस वैलेंटाइन आप कौन से नेल आर्ट को आज़माएं? 

रेड और पिंक ओंब्रे

Nail Art Designs

Image Source : SOCIAL
Nail Art Designs

आप रेड और पिंक कलर का यह मिक्स ओंब्रे नेल आर्ट अपने नेल्स पर करा सकती हैं। ये नेल आर्ट इन दिनों खूब ट्रेंड में हैं। यह ग्रेडिएंट मैनीक्योर ओवल शेप नेल्स पर बेहद फबेगा। क्यूटिकल्स पर लाल कलर से शुरू होकर नेल्स के एंड्स पर जाते जाते ये नेल आर्ट ब्राइट पिंक हो जाता है।  

टू-टोन हार्ट टिप्स

Nail Art Designs

Image Source : SOCIAL
Nail Art Designs

ये टू-टोन हार्ट टिप्स नेल आर्ट वैलेंटाइन के लिए बेहतरीन नेल आर्ट में से एक है। नेल आर्टिस्ट कॉर्टनी वेटमोर ने इस नेल आर्ट को बनाया है। एक हाथ के नेल्स पर लाल टिप वहीँ दूसरे हाथ के नेल्स पर ब्लैक टिप का ये फ्रेंच मैनीक्योर बेहद खूबसूरत है। ये नेल आर्ट देखकर आपके पार्टनर ही नहीं बल्कि कोई भी आपके हाथों की खूबसूरती पर फिसल जाएगा।

हार्ट टिप नेल 

Nail Art Designs

Image Source : SOCIAL
Nail Art Designs

वैलेंटाइन के लिए हार्ट टिप नेल आर्ट भी एक बढियां विकल्प है। नेल आर्टिस्ट एलिसन रोड्रिग्ज ओरेनस्टीन ने फ़्रेंच मैनीक्योर पर सिंपल रेड ट्विस्ट देने की बजाय उसे दिल के आकार में बनाकर बेहद खूबसूरत बना दिया है। वहीं नेल्स का हल्का गुलाबी बेस इस नेल आर्ट को और भी आकर्षक बना रहा है।

दिल का इक्का

Nail Art Designs

Image Source : SOCIAL
Nail Art Designs

इस नेल आर्ट को देखकर ताश के पत्तों की याद आती है। यह नेल आर्ट बेहद यूनिक और क्लासी है। इसलिए वैलेंटाइन के दिन आप ये नेल आर्ट भी आज़मा सकती हैं।  

पिंक ओम्ब्रे हार्ट्स

Nail Art Designs

Image Source : SOCIAL
Nail Art Designs

यह मंत्रमुग्ध कर देने वाला ओम्ब्रे डिज़ाइन नेल आर्ट आप नेल आर्टिस्ट से कराने की बजाय खुद से भी बना सकती हैं। सबसे पहले शिमरी नेल आर्ट लगाएं। अब उसके ऊपर दिल के आकार का डिज़ाइन बनाएं। आप चाहें तो इस तरह का नेल पेंट भी खरीद सकते हैं जो मार्केट में आसानी से आपको मिल जाएगा।

कटआउट दिल

Nail Art Designs

Image Source : SOCIAL
Nail Art Designs

इन दिनों फ्रेंच मेंकियोर और टिप्स महिलाओं के बीच बेहद लोकप्रिय है। इस नेल आर्ट को बनाकर आप अपना वैलेंटाइन ख़ास बना सकती हैं।  

 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement