Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दीपावली पर परिवार वालों को गिफ्ट कीजिए ये तोहफे, बेहतर होगी जिंदगी

ये तोहफे कुछ हटकर हो सकते हैं, लेकिन यकीन मानिए इनसे बेहतर कुछ और नहीं हो सकता।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: November 12, 2020 16:55 IST
Diwali Gift ideas - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/GOLDEN_SCISSORS__BY_KOR Diwali Gift ideas 

दीपावली का त्योहार आ गया है। इस बार कोरोना काल के चलते आप दोस्तों को गिफ्ट देने बाहर तो जाने से रहे लेकिन त्योहार पर अपने परिवार वालों को कुछ ऐसे तोहफे दीजिए जो जिंदगी भर उनके काम आएं और उनकी लाइफ के साथ साथ आपका घर भी सवांर दें। ये तोहफे कुछ हटकर हो सकते हैं, लेकिन यकीन मानिए इनसे बेहतर कुछ और नहीं हो सकता। 

दीपावली पूजन में मां लक्ष्मी को अर्पित ये 9 चीजें, पूरे साल रहेगी घर में बरकत

पत्नी के लिए गिफ्ट

आपकी पत्नी अगर हाउसमेकर है तो उसे किचन में काम करने की सहूलियत दीजिए। आपने भी कोरोना काल में पत्नी का हाथ बंटाया होगा, आपको अंदाजा हो गया होगा कि घर के कितने काम होते हैं जो थका देते हैं। ऐसे में आप चाहें तो पत्नी के लिए अच्छा कुकवेयर, उसकी हैल्प करने के लिए वैक्यूम क्लीनर दे सकते हैं। अगर वो रोटियां बनाकर थक जाती हैं तो इल्क्ट्रोनिक रोटी मेकर दे सकते हैं। वो थक जाती हैं, ये जानकर आप उन्हें मसाज  का ऑनलाइन गिफ्ट वाउचर दे सकते हैं जिससे वो दीवाली की थकान उतार कर त्योहार को पूरी उमंग से जी सकें। 

बच्चों के लिए गिफ्ट
सबकी तरह आपके बच्चों ने भी कोरोना काल में घर में खेले जाने वाले खेलों का महत्व समझा है। उन्हें ऐसे गेम गिफ्ट करें जो उनके मानसिक विकास को तेज करें। चेस दीजिए, क्यूबिक पजल दीजिए। 

Diwali Rangoli 2020: इस दिवाली घर पर बनाएं ये खूबसूरत ट्रेंडी रंगोली, देखें सिंपल डिजाइन्स

घर के बुजुर्गों के लिए गिफ्ट
घर के बुजुर्गों को आपका प्यार चाहिए आपकी अटेंशन चाहिए। लेकिन हर वक्त तो आप उनके पास नहीं रह सकते। इसलिए ऐसे गैजेट दीजिए जो उनकी सेहत का हाल चाल आपको लगातार भेजते रहें। घर के बुजुर्गो की बीमारी के हिसाब से बाजार में हैल्थ गैजेट्स हैं। जैसे शुगर नापने वाला गैजेट, बीपी नापने वाला गैजेट, हार्टबीट नापने वाला गैजेट। 

इन सबके अलावा एक रोचक गैजेट है जिसे देकर आप अपने घर के बड़े बूढों की बोरियत मिटा सकते हैं। बाजार में गूगल असिस्टेंट, अमेजन एलेक्सा ईको डॉट जैसे ऑडियो डिवाइस हैं जो मात्र उनकी आवाज सुनकर उनको दुनिया जहां की जानकारी दे सकते हैं, गाने सुना सकते हैं, उनके लिए चीजें मैनेज कर सकते हैं। 

अपने घर को दीजिए ये खास तोहफा
आपका घर, आपका अपना घर, जिसे आपने ब़ड़ी शिद्दत के साथ सजाया संवारा है। खून पसीने की कमाई से बने इस प्यारे से घर को भी इस बार गिफ्ट चाहिए। आप घर की हवा को ताजा रखने के लिए घर में प्यूरीफायर पौधे लगा सकते हैं। ये इनडोर प्लांटस आपके घर की आबोहवा भी स्वच्छ करेंगे और इसके लुक में चार चांद लगा देंगे।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement