Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Happy Valentine's Day 2021: वैंलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को दें ये खास गिफ्ट्स, हर दिन मजबूत होगा आपका रिश्ता

वैंलेंटाइन डे का दिन सभी प्यार करने वालों के लिए बेहद खास होता है। इस दिन कपल्स एक दूसरे को हर तरह से स्पेशल फील कराने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 14, 2021 9:11 IST
valentine gift - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV वैलेंटाइन गिफ्ट 

कल यानी 14 दिन फरवरी को वैलेंटाइन डे के रूप में मनाया जाता है। ये दिन सभी प्यार करने वालों के लिए बेहद खास होता है। ऐसे में इस दिन को यादगार बनाने के लिए लोग कई तरह के जतन करते हैं। प्यार जताने का सबका अपना-अपना तरीका होता है। इन्हीं तरीकों में से एक है किसी को तोहफा देखकर प्यार जताना। लेकिन, बहुत से लोग इस बात को लेकर कंफ्यूज रहते हैं कि किस मौके पर कौन सा गिफ्ट देना चाहिए। इसी तरह से वैंलेंटाइन डे पर भी गिफ्ट देने को लेकर अगर आपके मन में सवाल उठ रहे हैं तो इन सवालों पर विराम लगा दीजिए क्योंकि आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे गिफ्ट्स के बारे में जिन्हें अपने पार्टनर को देकर आप उन्हें खुश कर सकते हैं। 

Happy Valentine's Day 2021: 'वैलेंटाइन डे' पर अपने खास को भेजें ये प्यार भरे मैसेज, जीत लेंगे दिल

ये गिफ्ट्स देने से खुश होगा आपका पार्टर  

कॉफी मग 

गिफ्ट में कॉफी मग देना एक अच्छा विकल्प है। ये बाजार में बहुत आसानी से मिल जाता है। आप अलग-अलग डिजाइन के कॉफी मग खरीद सकते हैं। इसके अलावा आप चाहें तो मग पर अपने पार्टनर की फोटो भी प्रिंस करवा सकते हैं। इससे उन्हें और भी ज्यादा खुशी होगी या एक प्यार भरे मैसेज वाला कॉफी मन देना भी अच्छा रहेगा।  

ज्वेलरी 

ज्यादातर लड़कियों को ज्वेलरी पहना पसंद होता है। ऐसे में आप अपने बजट के हिसाब से उन्हें डिजाइनर गिफ्ट कर सकते हैं। आर्टीफीशियल ज्वेलरीज ज्यादा महंगी नहीं होती हैं और लड़कियां आमतौर पर इन्हें पहनना पसंद करती हैं। इसलिए इसे गिफ्ट करना एक अच्छा विकल्प हो सकता है।   

शोपीस

लड़का हो या लड़की अपने रूम और घर को सजाना सभी को अच्छा लगता है। फोटो फ्रेम, फ्लावर पॉट या कोई भी शोपीज दे सकते हैं। ये ऐसे गिफ्ट्स होते हैं जो लंबे समय तक किसी के साथ रहते हैं। फोटो फ्रेम में अपनी पुरानी फोचोट लगवाकर गिफ्ट करेंगे तो ज्यादा अच्छा रहेगा।

Happy Valentine's Day 2021: वाइफ के साथ इस वैलेंटाइन को बनाएं यादगार, जानें इंप्रेस करने के आसान तरीके

पपी 

पेट्स सभी को पसंद होते हैं। छोटे-छोटे प्यारे पपीज को अपना पेट बनाकर रखना बहुत से लोगों को अच्छा लगता है। अगर आपके पार्टनर को जानवारों से प्यार है तो आप उन्हें पपी गिफ्ट कर सकते हैं।  

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement