Friday, March 29, 2024
Advertisement

Happy Valentine's Day 2021: वाइफ के साथ इस वैलेंटाइन को बनाएं यादगार, जानें इंप्रेस करने के आसान तरीके

वैलेंटाइन डे सभी प्यार करने वालों के लिए बेहद खास होता है। नई-नई शादी के बंधने में बंधे कपल्स को इन दिन का बेसब्री से इंतजार रहता है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 14, 2021 9:39 IST
valentine day - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/SUPERBLADESSG हैप्पी वैलेंटाइन डे 

ज्यादातर प्रेमी जोड़ो को वैलेंटाइन डे खास अंदाज में मनाना पसंद होता है। 14 फरवरी यानी वैलेंटाइन डे एक ऐसा दिन होता है जिसे यादगार बनाने में कोई भी किसी तरह की कसर नहीं छोड़ना चाहता है। लेकिन, बहुत से लोगों को काम में व्यस्तता के चलते ये सोचना का मौका ही नहीं मिलता कि इस दिन को खास और यादगार कैसे बनाया जाए? अगर आपके मन में भी इसे लेकर ढेरों सवाल उठ रहे हैं तो परेशान ना हों। हम आपको बताएंगे वो आसान तरीके जिन्हें आजमाकर आप अपना पहला वैलेंटाइन डे बेहद खास और यादगार बना सकते हैं।

Valentine Week 2021: ये है 'वैलेंटाइन वीक' की डेटशीट, जानें कब है कौन सा दिन

ये आसान तरीके आजम कर अपना पहला वैलेंटाइन बनाएं खास- 

gift
Image Source : INSTAGRAM/#GIFT
तकिये के पास रखें गिफ्ट 

तकिये के पास रखें गिफ्ट 

शादी के बाद पहला वैलेंटाइन डे बेहद खास होता है। अगर आप भी शादी के बाद अपना पहला वैलेंटाइन डे मनाने जा रहे हैं तो सुबह -सुबह पार्टनर को सरप्राइज देकर दिन की शुरुआत कर सकते हैं। इसके लिए आप अपने पार्टनर के सोने से पहले उठ जाएं और तकिये के पास एक प्यारा सा तोहफा रखें ताकि जब पार्टनर सोकर उठें तो वो खुश हो जाए। 

दूर गगन के तले

जिंदगी की जिम्‍मेदारियां अभी शुरू हुई हैं। इसलिए जब तक मौका है वैलेंटाइंस डे को जमकर सेलिब्रेट कीजिए। पहले से वकेशन प्‍लान कीजिए या फिर उस दिन सुबह सवेरे निकल जाइए कहीं दूर, पहली बार मिले लवर्स की तरह।

एक सरप्राइज नोट लिखें 

वैसे तो कंप्‍यूटर और कीबोर्ड के जमाने में ये तरीका कम ही लोग अपनाना चाहते हैं। लेकिन, यकीन मानिए ऐसा करने से आपके पार्टनर को बहुत खुशी मिलेगी। 'आई लव यू' मैसेज करने की जगह प्‍यार भरी कुछ लाइनें किसी रंगीन या सादे कागज पर लिखकर उन्‍हें दीजिए। आपका और उनका, दोनों का दिन बन जाएगा।

cooking

Image Source : INSTAGRAM/#COUPLECOOKING
साथ में करें कुकिंग 

Happy Rose Day 2021: 'रोज डे' के साथ हुई वैलेंटाइन वीक की शुरुआत, जानें कौन सा गुलाब करता है क्या इशारा

साथ में करें कुकिंग 

कोई बात नहीं अगर कहीं बाहर दिन बिताने का मौका नहीं मिला तो। आपका किचन तो है ना। वो कहावत भी आपने सुनी होगी कि पेट से होकर दिल का रास्‍ता जाता है। इसलिए इस वैंलेटाइंस डे पर दोनों मिलकर किचन में एक-दूसरे की फेवरेट चीजें बनाइए। इससे आपका प्यार बढ़ेगा और वैलेंटाइन डे भी खुशी-खुशी बीतेगा। 

कैंडल लाइट डिनर

कोरोना का डर या किसी दूसरे कारण से अगर आप घर से बाहर नहीं जा पा रहे हैं तो घर पर ही कैंडल लाइट डिनर करना अच्छा ऑप्शन हो सकता है। डिनर के लिए दोनों बहुत अच्छे से तैयार हो जाएं। बाजार से खुशबूदार मोमबत्ती लाएं और एक- दूसरी की पसंद का ख्याल रखते हुए या तो बाहर से खाना मंगवाएं या पहले से ही घर पर ही मनपसंद खाना बनाएं।

long drive

Image Source : INSTAGRAM/SHAMXGRAM
लॉन्ग ड्राइव पर जाएं 

जानिए बेटियों को प्रोत्साहन देने के लिए केंद्र सरकार की 5 शानदार योजनाएं

लॉन्ग ड्राइव पर जाएं 

प्यार के लम्हों को खूबसूरत बनाने का सबसे अच्छा तरीका लॉन्ग ड्राइव पर जाना होता है। अपने पार्टनर के साथ अकेले लॉन्ग ड्राइव पर जाने की प्लानिंग करें। गाड़ी में रोमांटिक सॉन्ग्स प्ले करें और बीच -बीच में रुक कर सेल्फी लें और खूबसूरत पलों को एन्जॉय करें।    

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement