Monday, April 29, 2024
Advertisement

रक्षाबंधन पर बहन को खुश करने के लिए ये हैं बजट में मिलने वाले 5 गिफ्ट ऑप्शन

Raksha Bandhan: भाई-बहन के प्यार भरे रिश्ते का त्योहार रक्षाबंधन आने वाला है। इस खास मौके पर बहन को गिफ्ट देने के लिए हम कुछ ऑप्शन बताने वाले हैं।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Published on: August 25, 2023 6:00 IST
Raksha Bandhan- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Raksha Bandhan gist ideas

Raksha Bandhan Special: रक्षाबंधन इस साल 30 अगस्त को देशभर में मनाया जाएगा। साल भर बहन-भाई को इस त्योहार का इंतजार रहता है, बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती हैं और इसके बदले में भाई भी उनके लिए तरह-तरह के गिफ्ट लेकर आते हैं। कई बार तो बहनें पहले से ही भाई को बता देती हैं कि उन्हें रक्षाबंधन पर क्या गिफ्ट चाहिए है लेकिन ज्यादातर भाई इस बात को लेकर कंफ्यूज रहते हैं कि वो अपनी बहन को खुश करने के लिए क्या गिफ्ट में दें। यहां हम आपकी इस समस्या को कम करने वाले हैं, हम आपको 5 गिफ्ट ऑप्शन बताने वाले हैं जो आप अपनी बहन को दे सकते हैं।

राखी पर बहन को देने के लिए गिफ्ट आइडियाज (budget friendly Rakhi gift for sisters)

घड़ी 

रक्षाबंधन के त्योहार पर बहन जब आपकी कलाई पर राखी बांधे तो आप उसकी कलाई पर घड़ी पहना दें। अगर आपकी बहन को घड़ी का शौक है तो उसे ये गिफ्ट काफी पसंद आएगा, आप घड़ी के अलावा ब्रेसलेट भी बहन को गिफ्ट कर सकते हैं।

मेकअप किट

आजकल लड़कियों को मेकअप का काफी शौक होता है। ऐसे में रक्षाबंधन के खास मौके पर आप अपनी बहन को एक अच्छी ब्रांडेड मेकअप किट दे सकते हैं। अगर आप पूरी किट नहीं देना चाहते हैं तो आप लिपस्टिक, नेल पॉलिश, आई लाइनर इत्यादि भी दे सकते हैं।

स्मार्ट वॉच

स्मार्ट वॉच आजकल ट्रेंड में हैं और काफी स्टाइलिश भी लगती हैं। रक्षाबंधन पर आप बहन को स्मार्ट वॉच गिफ्ट कर सकते हैं, इससे आपकी बहन अपनी फिटनेस जर्नी को भी मॉनिटर कर पाएगी।

ईयरबड्स

रक्षाबंधन पर आप बहन को ईयरबड्स गिफ्ट में दे सकते हैं। आजकल मोबाइल के साथ ईयरफोन नहीं मिलते हैं, ऐसे में आपकी बहन रक्षाबंधन पर गिफ्ट में ईयरबड्स मिलने पर खुश हो जाएगी।

कस्टमाइज गिफ्ट

रक्षाबंधन पर आप अपनी बहन के लिए कोई कस्टमाइज गिफ्ट बनवा सकते हैं। आप भाई-बहन वाली टीशर्ट या फिर अपनी साथ की फोटो के साथ प्रिंटेड मग आदि दे सकते हैं। कस्टमाइज्ड गिफ्ट बजट फ्रेंडली होते हैं और बहन को पसंद भी आएंगे।

यह भी पढ़ें: रिलेशनशिप में आने से पहले लड़कों की इन बातों को नोटिस करती हैं लड़कियां

दिल्ली के इस मार्केट के आगे फीका लगेगा सरोजनी नगर, कम रुपयों में हो जाएगी सालभर की शॉपिंग

कहीं आप भी तो नहीं बन रहे नेगेटिव पर्सनालिटी वाले इंसान, तुरंत प्वाइंट आउट करें ये 5 खामियां

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement