Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दिल्ली के इस मार्केट के आगे फीका लगेगा सरोजनी नगर, कम रुपयों में हो जाएगी सालभर की शॉपिंग

दिल्ली के गांधी नगर मार्केट में आपको लड़कों से लेकर लड़कियों के कपड़ों के एक से बढ़कर एक ऑप्शन देखने को मिलेंगे।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Updated on: August 23, 2023 16:07 IST
Which area is good for shopping in Delhi- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Which area is good for shopping in Delhi

दिल्ली में कपड़ों के कई बाजार हैं, जहां शादी से लेकर पार्टी और अन्य फंक्शन से लेकर रोजाना पहनने वाले कपड़े आसानी से कम दामों पर मिलते हैं। महिलाओं के बीच दिल्ली का सरोजनी नगर मार्केट और लाजपत नगर का सेंट्रल मार्केट काफी फेमस है। लेकिन यहां हम आपको दिल्ली के एक ऐसे मार्केट के बारे में बताने वाले हैं, जहां एक बार जाने के बाद ही आप सरोजनी और लाजपत का मार्केट भूल जाएंगे। आइए जानते हैं दिल्ली में कपड़ों के लिए सस्ता मार्केट (Where to buy clothes in cheap rate in Delhi) कौन सा है। 

दिल्ली के इस मार्केट में मिलेंगे थोक में कपड़े 

दिल्ली का गांधी नगर मार्केट दुनियाभर में मशहूर है। दिल्ली के अलावा अगर आप नोएडा या गुड़गांव में रहते हैं तो एक बार आप गांधी नगर मार्केट जाकर शॉपिंग जरूर करें। इस मार्केट में आपको कम दामों में थोक में कपड़े भी मिल जाएंगे। यहां का कलेक्शन देखकर आपकी आंखें खुली रह जाएंगी। गांधी नगर मार्केट (Gandhi Nagar Market) सीलमपुर में है, जहां आप आसानी से मेट्रो से पहुंच सकते हैं। 

best area for shopping in Delhi

Image Source : FREEPIK
best area for shopping in Delhi

कम रुपयों में करें सालभर की शॉपिंग

दिल्ली के गांधी नगर मार्केट की खास बात ये है कि आप यहां वीक ऑफ पर भी शॉपिंग करने जा सकते हैं क्योंकि ये मार्केट सोमवार के दिन बंद रहता है और बाकी सभी दिनों में खुला रहता है।  बाजार में शॉपिंग के लिए आप सुबह यानी 11 बजे पहुंचेंगे तो आपको कम भीड़ मिलेगी और आप आसानी से कपड़ों को सलेक्ट करके खरीद पाएंगे। शाम के समय इस मार्केट में भीड़ के कारण पैर रखने की भी  जगह नहीं होती है। 

गांधी नगर मार्केट की खास बात ये है कि यहां आप कम रुपयों में सालभर की शॉपिंग कर सकते हैं। कपड़े इतने सस्ते मिलते हैं कि आप जो सोचकर जाएंगे उससे ज्यादा घर लेकर आएंगे। इस मार्केट में आपको 50 रुपए में शर्ट और 100 रुपये में साड़ी भी मिल जाएगी। गांधी नगर मार्केट में आपको थोक में कपड़े खरीदने होंगे लेकिन कुछ दुकानदार सिंगल कपड़े देने के लिए भी तैयार हो जाते हैं।

यह भी पढ़ें: महाकाल के दर्शन के लिए जा रहे हैं उज्जैन तो इन जगहों को भी अपनी ट्रेवल लिस्ट में करें शामिल

बिना वीजा घूम सकते हैं आप ये 5 खूबसूरत देश, इनमें से एक है भारत का खूबसूरत पड़ोसी

एक बार फिर पर्यटकों के लिए खुला अमृत उद्यान, जानें कब जाएं और ऑनलाइन टिकट कैसे पाएं

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement