Friday, June 14, 2024
Advertisement

आज नोएडा में वोट डालने वालों को मिल रही है बड़ी छूट, ये रेस्टोरेंट और हॉस्पिटल दे रहे हैं तगड़ा डिस्काउंट

आज नोएडा में वोट डालने वालों की बल्ले-बल्ले होने जा रही है। उंगली पर वोट डालने की नीला स्याही दिखाते ही आपको कई रेस्टोरेंट्स में खाने पर तगड़ा डिस्काउंट मिलेगा। वहीं हॉस्पिटल भी फुल बॉडी चेकअप पर ऑफर दे रहे हैं। जानिए आपको कैसे मिलेगा ये ऑफर?

Written By: Bharti Singh
Updated on: April 26, 2024 9:19 IST
वोटर्स को मिल रही है छूट- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV वोटर्स को मिल रही है छूट

नोएडा में आज 26 अप्रैल को वोटिंग है। ऐसे में वोट डालने वालों को "डेमोक्रेसी डिस्काउंट" दिया जा रहा है। नोएडा के ऐसे कई रेस्टोरेंट और हॉस्पिटल हैं जहां आपको वोट का निशान दिखाने के बाद खाने और हेल्थ चेकअप पर भारी छूट मिल रही है। जी हां नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया (NRAI) ने इस मुहिम की शुरुआत की है। इस मुहिम में नोएडा के करीब दो दर्जन से ज्यादा रेस्टोरेंट्स शामिल हैं। वहीं कई बड़े हॉस्पिटल भी वोट फॉर हेल्थ नाम से कैंपेन चला रहे हैं। 

वोटर्स के लिए ये विन-विन वाली स्थिति है। यानि मतदान के बाद अगर आप कहीं खाना खाने जाते हैं या फिर हेल्थ चेकअप करवाने जाते हैं तो ये ऑफर अवेल कर सकते हैं। आपको अपने निर्वाचन क्षेत्र में किसी भी 3 रेस्तरां में ये छूट मिल सकती है।

ये रेस्टोरेंट्स दे रहे हैं तगड़ी छूट

वोटर्स को छूट देने वाले रेस्टोरेंट्स की लिस्ट में देसी वाइब्स, काफिया, आई सैक्ड न्यूटन, डी वैलेंटिनो कैफे, नोएडा सोशल, गेटाफिक्स, ओस्टरिया, चिका लोका, एफ बार नोएडा, ज़ीरो कोर्टयार्ड गार्डन गैलेरिया, डर्टी रैबिट, बेबी ड्रैगन, ट्रिपी टकीला, कैफे दिल्ली शामिल हैं। एनआरएआई के अनुसार, हाइट्स, चिंग सिंह, पासो नोएडा, मोइरे कैफे एंड लाउंज, द बीयर कैफे, स्काई बाय स्वैगथ, 'इम्परफेक्टो और द पटियाला किचन भी लिस्ट में शामिल हैं।

वोटर्स को कैसे मिलेगा ऑफर

इसके लिए आपको सिर्फ वोटिंग स्याही लगी अपनी उंगलियां दिखानी होगी और रेस्टोरेंट्स आपको छूट दे देंगे। इसके लिए किसी तरह का कोई दूसरा आईडी प्रूफ या वोटिंग कार्ड की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। हाथ पर लगी वोटिंग स्याही ही ऑफर लेने के लिए काफी है।

ये हॉस्पिटल भी दे रहे हैं ऑफर 

नोएडा के सेक्टर 137 में फेलिक्स हॉस्पिटल ने "स्वस्थ भारत के लिए वोट" मिशन के तहत मतदाताओं को फुल बॉडी चेकअप करवाने पर छूट दे रहे हैं। फेलिक्स हॉस्पिटल के सीईओ और चेयरमैन डॉ डी के गुप्ता का कहना है कि वोटर्स सिर्फ उंगली पर लगा निशान दिखाकर 6,500 रुपये में फुल बॉडी चेकअप करवा सकते हैं। ये ऑफर 26 से 30 अप्रैल तक है।

दरअसल वोटर्स को लुभाने के लिए ऐसा किया जा रहा है। चुनाव आयोग के आंकड़ों की मानें तो गौतम बौद्ध नगर में लोकसभा चुनाव 2019 में 60.47 प्रतिशत वोटिंग हुई थी। 2014 में 60.38 प्रतिशत वोटिंग हुई थी और 2009 में बेहद कम 48 प्रतिशत ही वोटिंग हुई थी।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement