Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

दिवाली पर दोस्त और रिश्तेदारों को बनाएं फिट और हैप्पी, गिफ्ट करें ये फिटनेस गैजेट्स

Health Fitness Gadgets: दिवाली पर अपने दोस्तों और रिश्तोदारों को कुछ नया गिफ्ट देने का प्लान है तो आप उन्हें हेल्थ गैजेट्स गिफ्ट कर सकते हैं। जिससे वो फिट और हेल्दी रहेंगे। ये हैं टॉप 5 हेल्थ गैजेट्स।

Bharti Singh Written By: Bharti Singh
Updated on: November 09, 2023 8:49 IST
Diwali Gift Idea- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK दिवाली गिफ्ट आइडिया

वाली पर ज्यादातर लोग एक दूसरे को मिठाई और ड्राई फ्रूट्स गिफ्ट करते हैं। माना जाता है कि इससे रिश्ते की मिठास और प्यार बरकरार रहेगा। हालांकि आजकल बढ़ती बीमारियों और खराब लाइफस्टाइल के समय में बेहतर होगा कि आप कुछ ऐसा गिफ्ट दें जो उनकी फिटनेस को बनाए रखने में मदद करे। अपने घर के लिये,  दोस्त और फैमिली मेंबर के लिए आप हेल्थ गैजेट्स खरीद सकते हैं। दिवाली पर गिफ्ट देने का ये यूनिक आइडिया भी हो सकता है। ये गैजेट्स बेहद काम के होंगे और आपके अपनों को हेल्दी और फिट रखने में मदद करेंगे। 

दिवाली के लिए बेस्ट गिफ्ट

स्मार्ट वॉच

Smart Watch

Image Source : FREEPIK
Smart Watch

स्टाइलिश लुक के साथ-साथ फिटनेस को बनाए रखने के लिए स्मार्ट वॉच अच्छा ऑप्शन है। आजकल स्मार्ट वॉच में काफी एडवांस फीचर्स आने लगे हैं जो आपकी फिटनेस एक्टिविटी, पानी का रिमाइंडर, कैलोरी काउंट, बीपी, स्लीप पैटर्न, स्ट्रेस को नापते हैं और फिट रहने के लिए प्रेरित करते हैं। इतना ही नहीं ECG तक का ऑप्शन भी स्मार्ट वॉच में मिलने लगा है। इसके अलावा गिरने या एक्सीडेंट होने पर इमरजेंसी कॉल की भी सुविधा होती है।

मसाजर

Back Massager

Image Source : FREEPIK
Back Massager

घंटों ऑफिस की सिटिंग जॉब करने के बाद लोगों को बैक पेन और शरीर में दर्द की समस्या काफी होने लगी है। स्ट्रैस है, बॉडी पेन है या रिलेक्स होना है तो मसाजर अच्छा ऑप्शन है। आप दिवाली पर अपने किसी खास को ये मसाजर गिफ्ट कर सकते हैं. इसमें आपको लग्जरी रिक्लाइनर मसाज चेयर से लेकर बैक मसाज रोलर, फुट मसाज, हेड मसाज के कई ऑप्शन आसानी से मिल जाएंगे।
 

वेइंग मशीन
Weighing Machine

Image Source : FREEPIK
Weighing Machine

अगर आपका बजट थोड़ा कम है और आप कोई जरूरी और फिटनेस को मेंटेन रखने वाला सामान गिफ्ट करना चाहते हैं तो इसके लिए वेट मशीन भी अच्छा विकल्प हो सकता है। वेइंग मशीन में कई स्मार्ट फीचर्स भी आने लगे हैं। जो आपके वजन के अलावा BMI, मसल्स वेट और बाकी मेजरमेंट भी बता देती हैं। आप वेइंग मशीन दिवाली पर गिफ्ट कर सकते हैं।
 

एयर फ्रायर
Air Fryer

Image Source : FREEPIK
Air Frye

आपको अपने परिजनों की सेहत का ख्याल रखना है तो आप उन्हें तेल वाले खाने से बचाएं। तला भुना खाने से बेहतर है आप एयर फ्रायर का इस्तेमाल करें, जिसमें कम तेल में चीजें बनाई जा सकती हैं। इसके लिए आप अच्छा एयर फ्रायर खरीदकर गिफ्ट कर सकते हैं। आपको फिलिप्स, MI, केंट, हैवेल्स, और भी कई ब्रांड में किफायती एयर फ्रायर मिल जाएंगे।
 

होम एक्सरसाइज किट
Exercise Tools

Image Source : FREEPIK
Exercise Tools

फिटनेस फ्रीक लोगों के घर पर कुछ टूल्स जरूर मिल जाएंगे। आप दिवाली पर गिफ्ट करने के लिए कोई फिटनेस एक्सरसाइज किट खरीद सकते हैं, जिसमें डंबल, रोप या फिर एक्सरसाइज करने के दूसरे टूल्स हो सकते हैं। आप चाहें तो योगा मैट भी गिफ्ट कर सकते हैं जो उन्हें फिटनेस के लिए इंस्पायर करेगी।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement