Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बेड पर फैले रहते हैं रजाई कंबल, अपना लें ये हैक्स, बिखरा हुआ रूम दिखेगा एकदम क्लीन

Blanket Quilt Storage Hacks: सर्दियां आते ही बैड पर रजाई कंबल फैले रहते हैं। कई बार इससे रूम का लुक भी बिखरा हुआ लगता है। अब सवाल उठता है कि इन्हें रखें तो कहां रहें और कैसे रखें। आज हम आपको कुछ ऐसे हैक्स बता रहे हैं जिससे आपके बेड को नीट लुक मिलेगा।

Bharti Singh Written By: Bharti Singh
Published on: December 28, 2023 20:31 IST
Bed Cleaning Hacks- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK बेड क्लीनिंग हैक्स

ठंड में रजाई कंबल से निकलने का मन नहीं करता है। हालांकि बेड पर पड़े हुए कंबल और रजाई लुक को खराब करते हैं। इससे पूरा रूम एकदम बिखरा हुआ लगता है। अब सवाल उठता है कि इतने भारी रजाई कंबल को रखें तो कहां रखें। आज हम आपको कुछ ऐसे ट्रिक्स बता रहे हैं जिससे आपको रजाई कंबल को उठाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी और आपका बेड एकदम प्यारा दिखेगा। आप चाहें तो इन्हें फोल्ड करके हैंडी रख सकते हैं। बस आपको ये सिंपल हैक्स अपनाने होंगे।

प्रिंटेड कवर का इस्तेमाल करें- अगर आप बेड पर रजाई कंबल को बिछाकर ही रखना चाहते हैं तो सबसे अच्छा ऑप्शन है कि आप रजाई पर बैडशीट से मैचिंग कोई कवर चढ़ाकर रखें। मार्केट में रजाई और कंबल के लिए अलग से कवर भी मिलते हैं। इससे रजाई कंबल गंदे भी नहीं होंगे और ये दिखने में भी खूबसूरत लगेंगे। आप इन्हें होटल की तरह फॉल्ड करके या गद्दे के अंदर दबाकर बिछा दें।

बास्केट में रखें- मार्केट में कपड़े रखने के लिए खूबसूरत बास्केट्स मिलती हैं। अगर आपको बेड पर फैले रजाई कंबल पसंद नहीं है तो आप इन्हें फोल्ड बनाकर इस बास्केट में रख सकते हैं। कलरफुल स्टाइलिश बास्केट दिखने में खूबसूरत लगती हैं। इनके साथ ढक्कन भी होते हैं जिससे कोई अंदाजा भी नहीं लगा सकता कि बास्केट के अंदर क्या सामान रखा है।

बैग का इस्तेमाल करें- कई बार अलमारी में इतनी जगह नहीं होती कि कंबल और रजाई रख सकें। इसलिए ब्लैंकेट रखने के लिए आप ब्लैंकेट्स पैकेट का इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको मार्केट में ऐसे खूबसूरत बैग मिल जाएंगे जिनमें बड़े से बड़े कंबल को आप आसानी से रख सकते हैं। ये ज्यााद स्पेस भी नहीं लेते। आप इन्हें अलमारी या किसी दूसरी जगह रख सकते हैं।

ड्रिंक्स के शौकीन जान लें, शैम्पेन से मार्टिनी तक कितने प्रकार के होते हैं गिलास

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement