Sunday, April 28, 2024
Advertisement

रक्षाबंधन को खास बनाने के लिए बहन को दें ये सरप्राइज, यादगार हो जाएगा त्योहार

Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन पर भाई-बहन एक दूसरे पर अपना प्यार लुटाते हैं और इस दिन को बेहद खास तरीके से सेलिब्रेट करते हैं।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Published on: August 26, 2023 14:32 IST
raksha bandhan 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK raksha bandhan 2023

रक्षाबंधन का त्योहार हर साल आता है और इस खास दिन पर भाई-बहन के बीच की एक अलग ही बॉन्डिंग देखने को मिलती है। भाई और बहन के रिश्ते में लड़ाई-झगड़े भी होते हैं और बेशुमार प्यार भी, ऐसे में रक्षाबंधन के त्योहार पर अगर आप अपनी बहन को खुश करना चाहते हैं तो यहां हम आपको कुछ सरप्राइज आइडियाज देने वाले हैं, जिनसे आपकी बहन खुश हो जाएगी। आप पहले से इन सरप्राइज को प्लान कर लें ताकि रक्षाबंधन के दिन आप बहन को सरप्राइज कर पाएं।

रक्षाबंधन को बहन के लिए कैसे बनाएं खास (How to make Raksha Bandhan special for Sister)

  • रक्षाबंधन पर आप अपनी बहन के लिए उसकी फेवरेट डिश बना सकते हैं। यूं तो आपको कई बार बहन ने कुछ न कुछ बनाकर खिलाया होगा लेकिन इस बार रक्षाबंधन पर आप अपनी बहन को अपने हाथों से बना खाना खिलाकर सरप्राइज दें। ऐसा करने से आपकी बहन बहुत खुश होगी।
  • रक्षाबंधन के दिन को यादगार बनाने के लिए आप बहन के साथ फन एक्टिविटीज प्लान कर सकते हैं। आप बाहर कहीं गेम खेलने के लिए बहन के साथ जा सकते हैं। आजकल मॉल में कई तरह के गेम्स होते हैं, जिन्हें यंग जनेरेशन काफी पसंद करती है। 
  • रक्षाबंधन के मौके पर आप अपनी बहन के साथ उन जगहों पर घूमने का प्लान बना सकते हैं, जहां आप बचपन में साथ गए हों। ऐसी जगहों पर जाकर आपको अपना बचपन याद आएगा और एक बार फिर नई यादें भी बनेंगी। अगर आप कहीं बाहर की ट्रिप सरप्राइज में प्लान कर रहे हैं तो अपने माता-पिता को भी साथ लेकर जाएं, ताकि आप सभी एक बार फिर अपने पुराने दिनों को साथ में एंजॉय कर सकें।
  • रक्षाबंधन पर आप अपनी बहन के साथ मूवी देखने जा सकते हैं। आप पहले से फिल्म की टिकट ले कर रखें और फिर अपनी बहन को सीधे फिल्म दिखाने के लिए ले जाएं। इसके अलावा आप घर में भी बहन के साथ उसकी फेवरेट कोई पुरानी फिल्म देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: रक्षाबंधन पर बहन को खुश करने के लिए ये हैं बजट में मिलने वाले 5 गिफ्ट ऑप्शन

ओणम त्योहार में प्रचलित है केले के पत्ते पर खाने की परंपरा, आप भी जानें इन पत्तों पर खाना खाने के लाभ

प्याज खाने के बाद मुंह से आती बदबू से हैं परेशान? तुरंत निजात पाने के लिए बस कर लें ये 3 काम

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement