Saturday, April 27, 2024
Advertisement

आपकी आंखें भी हैं छोटी तो ट्राई करें ये आई मेकअप हैक्स; दिखने लगेंगी बड़ी और खूबसूरत

अगर छोटी आँखों के लिए आई मेकअप सही से न किया जाए तो पूरा लुक ही खराब हो जाता है। इसलिए जरूरी है कि आई मेकअप को ध्यान से किया जाए। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे, जिन्हें फॉलो करने के बाद आप अपनी छोटी आंखों को बड़ा दिखा सकती हैं।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Published on: February 20, 2024 15:01 IST
Eyes Makeup Hacks For Small Eyes- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Eyes Makeup Hacks For Small Eyes

आखें आपकी पर्सनैलिटी का अहम हिस्सा होती हैं और इसे संवारना किसी आर्ट से कम नहीं है। जब आँखें बड़ी हों तो वो आपकी खूबूसरती में चार चाँद लगाती हैं। लेकिन अगर आंखें छोटी हैं तो कई बार महिलाएं उदास हो जाती हैं। दरअसल, छोटी आंखों में मेकअप करना मुश्किल होता है। अगर छोटी आँखों के लिए आई मेकअप सही से न किया जाए तो पूरा लुक ही खराब हो जाता है। इसलिए जरूरी है कि आई मेकअप को ध्यान से किया जाए। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे, जिन्हें फॉलो करने के बाद आप अपनी छोटी आंखों को बड़ा दिखा सकती हैं।

छोटी आंखों को बड़ा दिखने के लिए ट्राई करें ये आई मेकअप हैक्स:

  1. लोवर लीड पर लगाएं सफ़ेद काजल: महिलाओं को अपनी आंखों में काजल लगाना बेहद पसंद होता है। लेकिन अगर आपकी आंखें छोटी हैं तो आप अपने आंखों के लोअर लीड में सफ़ेद आई पेन्सिल लगाएं। ऐसा करने से आपकी आंखें बड़ी और आकर्षित लगेंगी। 
  2. बाहरी कोने पर लगाएं आईलाइनर: आईलाइनर लगाने के कई तरीके होते हैं लेकिन अगर आपकी आंखें छोटी हैं तो आप सिर्फ आंखों के बाहरी कोने पर ऊपर की ओर आईलाइनर को लगाएं। ऐसा करने से आपकी आंखें बेहद खूबसूरत लगेगीं। 
  3. लाइट मस्कारा लगाएं: अपनी पलकों पर आप लाइट मस्कारा लगाएं। लाइट मतलब आप सिर्फ मस्कारा का एक ही कोट लगाएं। इससे आपका मस्कारा में वॉल्यूम दिखेगी और आपकी आंखें खूबसूरत लगेगी। 
  4. इनर कॉर्नर पर लगाएं हाइलाइटर:अगर आपकी आंखें छोटी हैं तो आप हाइलाइटर को अपने आंखों के इनर कार्नर पर लगाएं। ऐसा करने से आपकी आंखें बेहद खूबसूरती से हाईलाइट होंगी। हाइलाइटर को आप ब्रो बोन पर भी लगा सकती हैं। इससे आपकी आँखों की खूबसूरती देखते ही बनेगी। 
  5. कट क्रीज़ आई मेकअप: कट क्रीज़ आई मेकअप छोटी आँखें वाली लड़कियों के लिए बेस्ट है। ये मेकअप ट्रेंड हमेशा से ट्रेंड में रहा है। कट क्रीज़ आई लुक करने से आपकी आंखें बड़ी लगेगीं और आपका आई मेकअप खिलकर नजर आएगा। 
  6. डार्क आई मेकअप से बचें: अगर आपकी आँखें छोटी हैं तो आप डार्क आई मेकअप करने से बचें। डार्क आई मेकअप से आंखें और भी छोटी दिखने लगती हैं। 

Derma Roller से झुर्रियों वाली स्किन का होता है सफाया, मिलती है जवां त्वचा; जानें घर पर कैसे करें इस्तेमाल?

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement