Friday, March 29, 2024
Advertisement

Mother's day 2023: इस मदर्स डे अपनी मां और दादी-नानी को दें ये खास गिफ्ट, पुरानी यादों को करेगा ताजा

Mother's day 2023 gifts:मदर्स डे पर आप अपनी मां को खुश करने के लिए उन्हें ये गिफ्ट्स दे सकते हैं जो कि उन्हें उनके भूले-बिसरे दिनों से मिलाएगा।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari
Published on: May 11, 2023 8:23 IST
mothers_day- India TV Hindi
Image Source : STANDFORD mothers_day

Mother's day 2023 gifts: मां, हमारे लिए हमेशा उपलब्ध होती हैं  इसलिए हम मां को फॉर ग्रांटेड लेने लगते हैं। लेकिन, आपको इस बात का अहसास करना होगा और अपनी मां को भी इस बात का अहसास करना होगा कि वो आपके लिए कितनी जरूरी हैं और आप उनसे कितना प्यार करते हैं। इसलिए, आपको इस मदर्स डे पर कुछ ऐसा करना चाहिए जो कि अहसास करवाए कि आपकी मां आपके लिए कितनी खास हैं। 

मदर्स डे पर मां को क्या गिफ्ट दें-Mother's day 2023 gifts in hindi

1. बचपन और जवानी की तस्वीरों वाला फोटो कोलाज गिफ्ट करें

बचपन और जवानी की तस्वीरों को देखकर कोई भी इंसान अपने पुराने और सुंदर दिनों में खो जाता है। ये यादें कैसी भी हों पर हर व्यक्ति के लिए अहम होती हैं। तो, आप इस मदर्स डे अपनी मां को यह गिफ्ट दे सकते हैं। आप उनकी पुरानी तस्वीरों से एक फोटो कोलाज बनाएं और उन्हें गिफ्ट करें।

मोमोज की तरह ही हो गया है Idli का हाल, पोहा इडली से लेकर मूंगदाल तक बदल रहे हैं इसके प्रकार

2. मां के पुराने दोस्तों को बुलाकर पार्टी अरेंज करें

हर किसी के लिए उनके दोस्त खुश करने वाले फैक्टर होते हैं। ऐसा ही कुछ मां के लिए भी होता है। घर की जिम्मेदारियों के बीच मां को अपने  दोस्तों से मिलने का समय नहीं मिल पाता है। ऐसे में उनके दोस्तों को फोन करें और मां के लिए एक सरप्राइज पार्टी अरेंज करें। 

mothers_day_gift

Image Source : STANDFORD
mothers_day_gift

3.  मां को उनके कॉलेज या स्कूल ले जाएं

ये एक ऐसा दिन हो सकता है जब आप अपनी मां को हर काम से फ्री करके अपने साथ घूमने ले जाएं। तो, इस बार अपनी मां को उनके पुराने शहर, स्कूल और कॉलेज ले जाएं। जहां जाकर वो खुश हो जाएंगी और आपको मिलेगा बहुत सारा प्यार। 

क्या आप व्हाइट हेड्स से हैं परेशान? लगाएं फल और फलों से बनने वाले ये 3 स्क्रब

4. फेवरेट गानों का कलेक्शन दें 

फेवरेट गानों का कलेक्शन, हर किसी के लिए एक खास  गिफ्ट होता है। मां के लिए तो और हो सकता है क्योंकि उनके जमाने में इन गानों के साथ उनकी कई यादें हो सकती हैं या पूरानी जवानी सामने आ सकती है। तो, कोई रेडियो लें या कोई म्यूजिक प्लेयर और मां को गिफ्ट करें। इस तरह इस मदर्स डे आप अपनी मां को खुश कर सकते हैं।

(ये आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए हैकिसी भी उपाय को अपनाने से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें)

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement