Friday, April 26, 2024
Advertisement

Name Astrology: इन नाम वाले लड़कों की पर्सनैलिटी पर फ़िदा हो जाती हैं लड़कियां, दिखने में होते हैं बेहद आकर्षक

Name Astrology: कुछ खास अक्षरों से जिन लड़कों का नाम शुरू होता है, वे बेहद आकर्षक होते हैं। लड़कियां इनकी ओर आसानी से आकर्षित हो जाती हैं।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @@R154Poonam
Published on: August 21, 2022 19:16 IST
Name Astrology: - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Name Astrology:

Highlights

  • आपका नाम आपकी पर्सनैलिटी को बताता है
  • A अक्षर से जिन लड़कों का नाम शुरू होता है बेहद रोमांटिक होते हैं
  • D अक्षर से जिन लड़कों का नाम शुरू होता है वे दिल के साफ होते हैं

Name Astrology: आपके नाम से आपकी पर्सनैलिटी जुड़ी होती है। ज्योतिष शास्त्र की माने तो किसी व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर के आधार पर उसके भविष्य से लेकर उनके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है। ज्‍योतिष शास्‍त्र की राशियों की तरह नाम ज्योतिष में नाम के पहले अक्षर से व्यक्ति के बारे में जान सकते हैं। अगर लड़कों के नाम इन कुछ खास अक्षरों से शुरू हो, तो उन लड़कों की पर्सनालिटी काफी बेजोड़ होती है और लड़कियां उनकी ओर आसानी से आकर्षित हो जाती हैं। चलिए आपको बताते हैं किन अक्षरों वाले लड़कों की पर्सनैलिटी होती है सबसे ख़ास।

Name Astrology:

Image Source : FREEPIK
Name Astrology:

A अक्षर से शुरू होनेवाले नाम 

नेम एस्‍ट्रोलॉजी के अनुसार जिन लड़कों का नाम अंग्रेजी के A अक्षर से शुरू होता है वे स्‍वभाव से बेहद रोमांटिक होते हैं। ये लड़के अपनी पार्टनर को खूब प्यार भी करते हैं और उसे सम्मान भी देते हैं। लड़कियां इन लड़कों को खूब पसंद करती हैं। ये प्यार के प्रति वफादार भी होते हैं। एक बार किसी से दिल लगा ले तो उसे धोखा नहीं देते हैं।

D अक्षर से शुरू होनेवाले नाम 

जिन लड़कों का नाम D अक्षर से शुरू होता है वे दिल के साफ होते हैं और इनकी पर्सनैलिटी में एक खास तरह का आकर्षण होता है। ये लड़‍के अपने पार्टनर की हर बात मानते हैं और उसे खूब प्यार करते हैं। वहीं ये नेचर में बड़े ही केयरिंग भी होते हैं। लड़कियों को इनका यही अंदाज पसंद आता है। 

Name Astrology:

Image Source : FREEPIK
Name Astrology:

k अक्षर से शुरू होनेवाले नाम 

इस नाम के लड़के बड़े मिलनसार स्वभाव के होते हैं। ये जहां भी जाते हैं अपनी मीठी बातों से लोगों का दिल जीत लेते हैं। ये बड़े ही मजाकिया किस्म के होते हैं। इनका सेंस ऑफ ह्यूमर कमाल का होता है। जो भी लड़की इनसे मिलती है उसके चेहरे पर स्माइल आ जाती है। इस कारण लड़कियों को इनसे मिलना जुलना अच्छा लगता है। ये इन पर जल्दी फिदा हो जाती है। इस नाम वाले लड़के कुछ ही वक्त में लड़कियों को अपनी ओर आकर्षित कर लेते हैं।

World Photography Day 2022: काफी पुराना है फोटोग्राफी का इतिहास, 194 साल पहले ली गई थी दुनिया की पहली तस्वीर

N अक्षर से शुरू होनेवाले नाम 

जिन लड़कों का नाम N से शुरू होता है वे बहुत ही सादगी पसंद इंसान होते हैं। अपने सरल और सहज स्वाभाव की वजह से ये हर लड़की का दिल जीत लेते हैं। ये हमेशा स्माइल करते रहते हैं। एक पॉजिटिव एनर्जी साथ लेकर चलते हैं। अपने पार्टनर के साथ हर हाल में खड़े रहने की खासियत इन्हें दूसरों से अलग करती है। 

Name Astrology:

Image Source : FREEPIK
Name Astrology:

P अक्षर से शुरू होनेवाले नाम 

जिनके नाम का पहला अक्षर P हो, उनमें गजब का सेंस ऑफ ह्यूमर होता है। इस नाम के लड़के बिना किसी खास मेहनत के लड़कियों को इंप्रेस कर लेते हैं। दरअसल इनका व्यक्तित्व इतना आकर्षक होता है कि लड़कियां खुद ही इनकी ओर खीची चली आती है। ये बड़े ही शांत और सरल स्वभाव के होते हैं। लड़कियां उनकी बातों पर ही लट्टू हो जाती हैं। ये भी अपनी पार्टनर को खुश रखने की कोई कोशिश नहीं छोड़ते हैं। 

डिस्क्लेमर - ये आर्टिकल जन सामान्य सूचनाओं और लोकोक्तियों पर आधारित है। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।

Swapna Shastra: सपने में पूजा के दीया को जलते या बुझते देखने से जुड़ा है आपका भविष्य, मिलते हैं कई तरह के शुभ-अशुभ संकेत

Tree Worship Benefits: इन वृक्षों में होता है लक्ष्मी का वास, इनकी पूजा करने से धन-संपत्ति से भर जाता है घर

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement