Friday, March 29, 2024
Advertisement

2023 को लेकर सालों पहले नास्त्रेदमस ने की थी ये भविष्यवाणियां, जानिए क्या कुछ होने वाला है?

फ़्रांस के जानें मानें भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस की कई भविष्यवाणियां सच साबित हो चुकी हैं। उन्होंने साल 2023 को लेकर भी कई डरावनी भविष्यवाणियां की हैं। चलिए आपको बताते हैं कि आखिर क्या होगा नए साल में।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Updated on: December 29, 2022 21:41 IST
 Nostredame predictions- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Nostredame predictions

साल 2022 महज़ 2 दिन में खत्म हो जाएगा। दो दिन बाद नए साल 2023 का आगमन होगा। ऐसे में नए साल में फ़्रांस के भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां एक बार फिर से मीडिया की सुर्खियों में छाई हुई हैं। दरअसल, फ़्रांस के जानें मानें भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस की ज़्यादातर भविष्यवाणियां सच साबित हुई हैं। उन्होंने साल 2023 को लेकर भी कई डरावनी भविष्यवाणियां की हैं, जिसे लेकर लोगों के मन में डर और आशंका है। चलिए आपको बताते हैं साल 2023 से जुड़ी नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों के बारे में:

साल 2023 में होगा महायुद्ध?

फ़्रांस के भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस ने साल 2023 में महायुद्ध होने की भविष्यवाणी की है। ऐसे एम् कुछ लोगों का मानना है कि युक्रेन और रूस के बीच चल रहा युद्ध आने वाले समय में तीसरे विश्वयुद्ध के रूप में परिवर्तित होगा। नास्त्रेदमस के अनुसार, 2023 में यह युद्ध 7 महीने तक चलेगा। जिन लोगों ने भी बुरे काम किये हैं उनकी मृत्यु होगी। अगर नास्त्रेदमस की यह भविष्यवाणी सच साबित हुई तो देश दुनिया में हाहाकार मच जाएगा। 

देश दुनिया पर मंडराएगा आर्थिक संकट

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के अनुसार, साल 2023 में तीसरा विश्व युद्ध होने से देश दुनिया में आर्थिक संकट अपना पैर पसारेगा। जिसके परिणाम स्वरूप चारों तरफ खाने को लेकर त्राहिमाम मचेगा। नास्त्रेदमस ने लिखा था, “गेहूं इतना ऊंचा उठेगा कि आदमी एक दूसरे को खा जाएंगे।' इस भविष्यवाणी को लोग यूक्रेन और रूस के युद्ध से जोड़कर देख रहें हैं। रूस-यूक्रेन युद्ध के बाद दुनियाभर में गेहूं की कमी हुई।

New Year Celebration Destination: सड़कों पर बर्फ, जमे हुए झरने, चारों तरफ स्वर्ग सा नजारा

साल 2023 में आसमान से बरसेगी आग

नास्त्रेदमस ने लिखा है, ‘'शाही भवन पर आकाशीय आग। नास्त्रेदमस इस भविष्यवाणी के ज़रिए दुनिया के खत्म होने का इशारा कर रहे हैं। उनका मानना है कि आग बरसने से पूरी दुनिया खत्म हो जाएगी। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। INDIA TV इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

यह ग्लूटन फ्री बाजरा इडली कुछ ही दिनों में आपके बढ़ते हुए वजन को करेगी कंट्रोल, ये रही रेसिपी

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement