Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Online Shopping Guide: घर की इन 5 चीज़ों को ऑनलाइन खरीदना है बेहद किफायती, होगी अच्छी खासी बचत

Online Shopping Guide: लोगों को त्योहार पर ऑनलाइन शॉपिंग करना बेहद पसंद है। अक्सर लोग घर की इन चीज़ों को ऑनलाइन नहीं खरीदते। ऐसे में अब आपको इन ज़रूरी चीज़ों को ऑनलाइन खरीदने की शुरुआत कर देनी चाहिए।

Poonam Yadav Edited By: Poonam Yadav @R154Poonam
Updated on: September 27, 2022 23:05 IST
Online Shopping Guide- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Online Shopping Guide

Online Shopping Guide: ऑनलाइन बाजार ने कारोबारियों के धंधे को आधा कर दिया है, जिसका मुख्य कारण ये है कि मार्केट की तुलना में ऑनलाइन कुछ चीजें काफी सस्ती कीमत में ही मिल जाती हैं। त्योहार ही नहीं आम दिनों में भी लोग कुछ सामानों को घर बैठे-बैठे भारी डिस्काउंट के साथ पाना चाहते हैं। ऐसे में चलिए जानते हैं उन चीजों के बारे में जो आप यदि ऑनलाइन मंगवाते हैं तो आपको मार्केट से भी सस्ता मिल सकता है। ऑनलाइन शॉपिंग के लिए फ्लिपकार्ट (Flipkart) और अमेजन (Amazon) जैसे एप्स सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाते हैं।

बेडशीट और पर्दे

यदि आप त्योहारों के सीजन में अपने घर की बेडशीट और पर्दों को बदलना चाहते हैं तो आपके लिए बेहतर मौका है क्योंकि नवरात्रि और दिवाली को देखते हुए सेल शुरू हो जाती है, जिसमें आप 200 से लेकर 1000 के अंदर अच्छे से अच्छे कलेक्शन मंगवा सकते हैं। अगर आपका बच्चा छोटा है और  आप उसके लिए ऑर्गेनिक टॉडलर बेडिंग पीलो खरीदना चाहते हैं। तो इसके लिए भी अच्छे से अच्छा कलेक्शन आपको ऑनलाइन शॉपिंग साइट पर नजर आ जाएगा और आप यहां से मनचाहे चीजों को ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं

कृत्रिम फूल

कई लोग ऐसे हैं जो होते हैं जो छोटी छोटी चीजों को लेने के लिए मार्केट जाना पसंद नहीं करते हैं। ऐसे लोगों के लिए ऑनलाइन शॉपिंग बेहतर ऑप्शन साबित हो सकता है। इन दिनों कई शॉपिंग साइट्स पर कृत्रिम फूल काफी सस्ते दामों में आपको नजर आ जाएंगे, जो देखने में बेहद शानदार और डीसेंट डेकोरेटिव लुक देने का काम करेंगे।

होम ऑर्गेनाइजर

महिलाओं को अपने घर की चीजों को ऑर्गेनाइज करने में बड़ा मजा आता है। लेकिन कुछ ऐसे होम ऑर्गेनाइजर होते हैं, जो मार्केट में आसानी से नहीं मिल पाते और यदि इन्हें ढूंढ भी लिया जाए तो इनके रेट काफी हाई-फाई होने की वजह से हम इन्हें ले नहीं पाते हैं। ऑनलाइन शॉपिंग में इन्हें खरीदना आपके लिए फायदेमंद डील साबित हो सकता है। क्योंकि ऐसी चीजों के दाम 299 से शुरू होते हैं, जो आपके बजट के लिए काफी अच्छा रहेगा।

Induction Vs Gas: कुकिंग के लिए गैस बेहतर है या इंडक्शन चूल्हा? जानिए किसका इस्तेमाल करना है फायदेमंद

घर या किचन की सफाई के समान

ऑनलाइन एप्स पर घर की सफाई से जुड़ी चीजें काफी कम दाम में मिल जाते हैं और त्योहारी सीजन के चलते इनके रेट में काफी गिरावट देखने को मिल रही है। ‌जिसमें बकेट स्पिन मॉप, फाइबर की झाड़ू, घूमने वाला पोछा इत्यादि जैसे घरेलू सामान आपको अच्छे डिस्काउंट के साथ मिल सकते हैं।

फैब्रिक कंडीशनर एंड फ्लोर क्लीनर

सितंबर खत्म होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं और धीरे-धीरे ठंडक दस्तक देने वाली है। सर्दी के मौसम में फैब्रिक कंडीशनर और फ्लोर क्लीनर सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाते हैं। फैब्रिक कंडीशनर के उपयोग से कपड़ों के फैब्रिक को अच्छी कंडीशनिंग मिलने में सहायता होती है और आप इस प्रोडक्ट को 400 के अंदर घर बैठे मंगवा सकते हैं। इसके अलावा फ्लोर क्लीनर भी आपको ढाई सौ के अंदर ही मिल जाएगा, जो 99  प्रतिशत जर्म्स को मारने में कामयाब माना जाता है।

Aak Flower: दर्द से लेकर झुर्रियों तक बेहद लाभकारी है ये फूल, बस ऐसे करें इस्तेमाल

Navratri Recipes: नवरात्रि में बनाएं ये स्वाद से भरपूर रेसिपीज, जानें बनाने की विधि

Water Purifying Tips: बिना आरओ मशीन के ऐसे करें पीने के पानी को प्यूरिफाई, जानें पानी को शुद्ध करने का घरेलू तरीका

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement