Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Propose Day 2024: डर के आगे जीत है! इस प्रपोज डे दो टूक कह दें अपने दिल की बात, अपनाएं ये ट्रिक्स

Propose Day 2024: किसी को गुलाब देने से ज्यादा हिम्मत का काम है अपने दिल की बात कहना। ऐसे में जानते हैं कुछ ट्रिक्स के बारे में जिनकी मदद से आप अपने दिल की बात बेबाकी से कह सकते हैं।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari @Shabdita_Pallav
Published on: February 07, 2024 17:34 IST
Propose Day 2024- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Propose Day 2024

Propose Day 2024: अपने प्यार का इजहार करना कोई आसान काम नहीं है। बड़े से बड़े लोग इस काम को नहीं कर पाते और मन ही मन पछताते रह जाते हैं। लोगों के मन में हमेशा इसकी बात का डर होता है कि सामने वाला उसकी बात सुनकर उसके बारे में क्या सोचेगा या सोचेगी। कहीं वो ना, न  कह देग या सामने से मना कर दे। ये तमाम बातें मन में एंग्जायटी पैदा करती है और रातों की नींद उड़ा देती है। ऐसे में इस प्रपोज डे बिना डरे अपने मन की बात कह दें। ज्यादा सोचें-समझें नहीं बस अपने मन की बात कह दें। इसके लिए आप इन ट्रिक्स की मदद ले सकते हैं। 

1. सामने से जाकर कह दें दिल की बात

सामने से जाकर दिल की बात कहना बेहद जरूरी है। ऐसा इसलिए कि इससे तुरंत सारे कंफ्यूजन दूर होते हैं। अगर सामने से हां कहे दें तब भी और न कहे दें तब भी। आपके मन में ये स्थिति साफ हो जाएगी। तो, सबसे अच्छा ये है उसके घर जाएं और फिर अपने मन की बात कह दें।   

महारानी विक्टोरिया से जुड़ा है रोज डे का कनेक्शन, जानिए वैलेंटाइन वीक की शुरुआत गुलाब के साथ क्यों होती है?

2. डर लग रहा है तो मैसेज कर दें

अगर आपको डर लग रहा है तो आपको सामने से मैसेज कर देना चाहिए। ऐसा करने में आपको उतनी हिम्मत नहीं जुटानी पड़ेगी जितना कि किसी को कहने के लिए चाहिए होती है। तो, आप सामने वाले व्यक्ति का फोन नंबर लें और फिर उस मैसेज कर दें। साथ ही उस मैसेज में रिप्लाई करने को जरूर कहें ताकि आपको पता चल सके कि आपको आगे करना क्या है।

tips for proposing

Image Source : SOCIAL
tips for proposing

Rose Day पर अपने क्रश को इन प्यार भरी शायरी और मैसेजेस से करें प्रपोज़, मिलेगा ‘हां’ में ही जवाब

3. एक लव लेटर मेल कर दें

आपको अपने प्रेमी को एक लव लेटर मेल कर देना चाहिए। इसमें अपने मन की बात पूरी तरह से रखें और बता दें कि आप उन्हें कितना पसंद करते हैं। इसके बाद अगर को आपको सामने से रिप्लाई आता है तो खुशी-खुशी आगे बढ़ें। अगर रिजेक्ट हो रहे हैं तो बुरा न मानें और आगे बढ़ें।   

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement