Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Women's Day 2022 Gift Ideas: महिला दिवस पर अपनी जिंदगी की खास लेडीज को दीजिए ये तोहफे, जिंदगी भर रखेंगी याद

अगर आप सोच रहे हैं कि इस खास दिन अपनी मां, बहन, पत्नी, गर्लफ्रेंड या दोस्त को क्या तोहफा दें तो हम आपके लिए कुछ ऐसे शानदार गिफ्ट आइडियाज लेकर आए हैं जिन्हें देकर आप अपने जीवन की उस खास महिला का दिन बेहतर कर सकते हैं और उसे उसकी अहमियत भी बता सकते हैं।

Jyoti Jaiswal Edited by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: March 07, 2022 16:22 IST
Women's Day 2022 Gift Ideas- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Women's Day 2022 Gift Ideas

Highlights

  • अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 8 मार्च को मनाया जाता है।
  • महिला दिवस पर आप अपनी जिंदगी की खास लेडीज को तोहफे देकर उन्हें स्पेशल फील करा सकते हैं।

8 मार्च को दुनियाभर में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस सेलिब्रेट किया जाता है। ये खास दिन महिलाओं की कामयाबी और उपलब्धि को सेलिब्रेट करने का दिन है। महिलाओं की इस भागीदारी को बढ़ाने के लिए ये दिन सेलिब्रेट किया जाता है, साथ ही जो महिलाएं अपने अधिकारों को नहीं जानती हैं उन्हें जागरूक करने और उनका जीवन बेहतर करने के लिए ये दिन सेलिब्रेट किया जाता है।

इस दिन आप अपने जीवन की खास महिलाओं को तोहफे देकर उनके दिन को शानदार कर सकते हैं। अगर आप सोच रहे हैं कि इस खास दिन अपनी मां, बहन, पत्नी, गर्लफ्रेंड या दोस्त को क्या तोहफा दें तो हम आपके लिए कुछ ऐसे शानदार गिफ्ट आइडियाज लेकर आए हैं जिन्हें देकर आप अपने जीवन की उस खास महिला का दिन बेहतर कर सकते हैं और उसे उसकी अहमियत भी बता सकते हैं।

डिनर या लंच डेट

आप महिला दिवस को खास बनाने के लिए अपनी जिंदगी की खास महिला को डिनर या लंच डेट पर ले जा सकते हैं। आपकी मां हों, पत्नी हों या फिर बहन, आपके लिए वो हर रोज बिना थके खाना बनाती हैं। क्यों ना एक दिन ही सही उन्हें आप बाहर से खाना खिलाकर लाएं, उनके मनपसंद का खाना खिलाएंगे तो वो जरूर खुश होंगी।

उनका पसंदीदा परिधान

कपड़े किस महिला को नहीं पसंद होते हैं। महिला दिवस पर आप इस बार उनका पसंदीदा परिधान भी गिफ्ट कर सकते हैं। उनकी मनपसंद साड़ी, सूट, जींस या स्कर्ट... जो भी उन्हें पसंद हो आप उन्हें गिफ्ट करें। वो जरूर खुश होंगी।

परफ्यूम

कहते हैं अच्छी खुश्बू आए तो मूड भी अच्छा रहता है और माइंड भी फ्रेश रहता है। तो इस बार क्यों ना आप महिला दिवस पर कोई बढ़िया सा परफ्यूम खरीदकर दे देते हैं। 

घड़ी

महिला कामकाजी हो या घरेलू, घड़ी लगाना हर औरत को पसंद होता है। अगर आप एक बढ़िया सी घड़ी देते हैं तो वो जरूर खुश होंगी।

किताबें

अगर आप जिन्हें तोहफे देना चाहते हैं वो किताबें पढ़ने की शौकीन हैं, तो इस वीमेंस डे आप उन्हें एक किताब भी तोहफे में दे सकते हैं।

फिटनेस से जुड़े आइटम

जिन्हें आप गिफ्ट दे रहे हैं अगर वो फिटनेस फ्रीक है तो आप उन्हें जिम से जुड़ी एससेरीज भी दे सकते हैं। कोई बढ़िया जिम विअर देकर आप उन्हें खुश कर सकते हैं। या फिर योगा मैट भी दे सकते हैं।

फोटो फ्रेम

आप उस खास महिला को उसकी एक खूबसूरत फोटो का फोटोफ्रेम बनवाकर दे सकते हैं। ये ऐसा तोहफा है जो हर महिला को खुश कर सकता है। 

इयरफोन 

अच्छा म्यूजिक हमारा मूड भी अच्छा कर देता है और हमें मोटिवेट भी करता है। हम दुखी हों या खुश हों या फिर पार्टी के मूड में हूं, संगीत हर वक्त अच्छा लगता है। आप इस महिला दिवस इयरफोन भी तोहफे में दे सकते हैं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement