Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Father's Day Gift Idea : इस 'फादर्स डे' अपने पापा को दे सकते हैं ये यूनीक और यादगार गिफ्ट्स

फाडर्स दे के खास मौके पर कुछ शानदार गिफ्ट्स देखकर आप अपने पापा को खुश कर सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 20, 2021 7:35 IST
हैप्पी फादर्स डे 2021
 - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हैप्पी फादर्स डे 2021  

कहते हैं जिसके सिर पर पिता का हाथ हो उससे बढ़ कर खुशनसीब इस दुनिया में कोई नहीं। पिता आपके जन्म से लेकर जब तक आप अपने पैरों पर पूरी तरह खड़े नहीं होतीं और जब तक आपका करियर नहीं बन जाता तब तक संभालते हैं। वह हमेशा कुछ ना कुछ आपको देते ही रहते हैं। ऐसे में आपकी भी जिम्मेदारी बनती है कि कम से कम कुछ खास मौकों पर ही सही जैसे कि फादर्स डे पर अपने पापा को कुछ ऐसे तोहफे दें जिनसे उन्हें खुशियां मिले।

ये 6 बेहतरीन तोहफे देने से पापा के चेहरे पर आ जाएगी खुशी 

घड़ी

watch

Image Source : FREEPIK.COM
 घड़ी

अक्सर देखा जाता है कि पिता को घड़ी पहनने का काफी शौक होता है। भले ही आजकल कई तरह की स्मार्ट घड़ियां चल गई हैं, लेकिन पापा लोग तो काफी पहले से घड़ियां पहनते आ रहे हैं। ऐसे में उनका घड़ी से लगाव समझा जा सकता है। इसलिए इस फादर्स डे आप अपने पापा को एक नई कलाई घड़ी उपहार स्वरूप दे सकते हैं।

वॉलेट

वॉलेट भी एक अच्छा गिफ्ट हो सकता है। अगर आपके पिता को वॉलेट रखने को शौक है, तो आप उन्हें एक अच्छा लेदर वॉलेट गिफ्ट कर सकते हैं और यकीन मानिए ये पाकर वो काफी खुश हो सकते हैं। आप एक काम ये भी कर सकते हैं कि इस वॉलेट में अपने माता-पिता की एक तस्वीर लगा दीजिए। ये देखकर आपके पिता को आप पर प्यार ही नहीं आएगा, बल्कि उन्हें आप पर गर्व भी होगा।

कॉफी मग

हमारे जीवन में मग ने काफी कम समय में गिफ्ट के रूप में अपनी जगह बना ली है। ऐसे में आप इस फादर्स डे अपने पिता को एक कॉफी मग गिफ्ट कर सकते हैं। आप इस मग पर उनकी एक प्यार सी तस्वीर लगवा सकते हैं, जो उनकी पसंदीदा तस्वीर हो या फिर आप माता-पिता दोनों की तस्वीर भी लगवा सकते हैं। साथ ही कोई प्यारा सा संदेश भी लिखवा सकते हैं।

कपड़े

आप सोच रहे होंगे कि भला कपड़े क्या देने? वो तो पिता के पास होते ही हैं। लेकिन यहां ये जानना जरूरी है कि इसके पीछे दो वजह खास हैं। पहली ये कि कई पिताओं की आदत होती है कि वो घर में सबके लिए तो नए कपड़े बनाते हैं, लेकिन खुद के लिए नए कपड़े ये कहकर नहीं लेते कि अभी मेरे पास पहले वाले हैं। वहीं, दूसरा कारण ये है कि बच्चे द्वारा दिए गए कपड़े पिता के लिए बेहद खास होते हैं। इसलिए इस फादर्स डे आप अपने पिता को उनकी पसंद की कोई ड्रेस गिफ्ट दे सकते हैं।

गिफ्ट कार्ड

fathers day 2021

Image Source : FREEPIK.COM
गिफ्ट कार्ड 2021 

वैसे तो अगर बाजार में या ऑनलाइन पिता के लिए गिफ्ट खरीदने निकलेंगे, तो आपको नाजाने कितने तरह के उपहार मिल जाएंगे। लेकिन पिता को कार्ड देने का अपना ही अलग मजा है। आप चाहें तो कार्ड खुद घर पर बना सकते हैं। इस कार्ड पर पिता के बारे में कुछ अच्छी बातें, कुछ खास बातें और कुछ प्यार भरी बातें लिख सकते हैं। पिता की कुछ प्यारी तस्वीरें भी इस पर लगा सकते हैं।

पौधा 

अगर आपके पापा को पेड़ पौधे लगाने का शौक है तो उन्हें कोई सुंदर-सा ग्रीन प्लांट भी उपहार में दे सकते हैं। घर की सुविधा के अनुसार इंडोर या आउटडोर प्लांट का चयन भी कर सकते है। वैसे इनडोर प्लांट देना ज्यादा अच्छा रहता है क्योंकि ये कमरे के अंदर की हवा को शुद्ध रखने का काम करते हैं साथ ही साथ घर की शोभा भी बढ़ाते हैं। गिफ्ट करने से पहले प्लांट को अपने हाथों से खूबसूरत प्लांटर में लगाइए और फिर अपने पिता को गिफ्ट करें।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement