Thursday, March 28, 2024
Advertisement

हैप्पी बर्थडे: अनिल कपूर की 'एवरग्रीन फिटनेस' के पीछे ये है राज़, 62 साल की उम्र में फॉलो करते हैं ये वर्कआउट और डाइट प्लान

Happy Birthday Anil Kapoor: अनिल हर काम में वही पहले जैसा जोश, हर नई चीज को सीखने की ललक, चेहरे पर हमेशा चमक और होठों पर स्माइल... हमेशा इतना एनर्जेटिक रहना हर किसी के बस की बात नहीं। जानें उनके बर्थडे पर उनके इतना ज्यादा फिट रहने के पीछे का राज़।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 24, 2018 13:48 IST
Anil Kapoor - India TV Hindi
Image Source : INSTRAGRAM/ANIL KAPOOR Anil Kapoor

Happy Birthday Anil Kapoor: बॉलीवुड अभिनेता  आज अपना 62वां जन्मदिन मना रहे है। लेकिन उनके देखकर इस बात को नहीं कह सकते है कि इतनी उम्र में वह एक 25 साल के लड़के को भी टक्कर दे दें। यूं कह सकते है कि इस उम्र वह वह एकलौते अबिनेता है जो कि इतने ज्यादा यंग है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि वह कम से कम 42 साल बॉलीवुड इंड्रस्ट्री में गुजार चुके है। आज भी उनके अंदर काम के एक्साइटमेंट को देखकर लगता है कि अभी तो उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री ही ली है। हर काम में वही पहले जैसा जोश, हर नई चीज को सीखने की ललक, चेहरे पर हमेशा चमक और होठों पर स्माइल... हमेशा इतना एनर्जेटिक रहना हर किसी के बस की बात नहीं। जानें उनके बर्थडे पर उनके इतना ज्यादा फिट रहने के पीछे का राज़।

अनिल कपूर की एनर्जी और यंग दिखने का मुख्य कारण है उनकी सकारात्मक सोच। वे हमेशा अच्छा सोचते हैं। अनिल कपूर कहते हैं, ''मैं अभी भी अपने आपको 24 का समझता हूं और हमेशा कुछ नया ट्राय करने के लिए बेताब रहता हूं। मुझे खाली बैठना बिल्कुल पसंद नहीं।''

अनिल कपूर का डाइट प्लान

अनिल कपूर अपने दिन की शुरुआत एक कप चाय के साथ करते है। दिन भर भरपूर मात्रा में पानी पीते है। जो कि उनकी जवां दिखने का एक राज़ है।

ब्रेकफास्ट
चाय के बाद अधिक मात्रा में प्रोटीनयुक्त ब्रेकफास्ट करते है। जिसमें वह ओट्स, अंडे या फिर ऑमलेट लेना पसंद करते हैं। इसके साथ ही फल भी खाते है।

लंच
अनिल कपूर के लंच की बात करें तो उन्हें घर का खाना ज्यादा पसंद है। जिसमें वह कटे हुए फल, सलाद, दाल, रोटी और चावल लेते हैं।

डिनर
अनिल कपूर डिनर में ग्रिल्ड फिश या फिर चिकेन खाना पसंद करते हैं। इसके अलावा मिक्स वेजीटेबल लेते है।

अनिल कपूर का वर्कआउट प्लान
अनिल कपूर सप्ताह में 6 दिन जिम जाते है। जहां वह रोजाना 2 घंटे वर्कआउट करते हैं।  जिसमें 10 मिनट कार्डियो एक्सरसाइज के बाद 30-45 मिनट हॉट योगा करते है। अनिल बॉडी के अलग-अलग हिस्सों के अनुसार वर्कआउट करते हैं। इसलिए इनकी बॉडी इतनी अधिक टोन है। बोरियत से बचने के लिए अनिल कपूर हर सप्ताह वर्कआउट में कुछ ना कुछ बदलाव करते रहते हैं। इसके अलावा उन्हें साइकलिंग का काफी शौक है। उनके अनुसार वह 8 साल की उम्र से साइकलिंग करते आ रहे है। जो कि रोजाना शाम को ही करते है।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement