1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. फैट को कम करना है तो रात को सोने से पहले करें इसका सेवन

फैट को कम करना है तो रात को सोने से पहले करें इसका सेवन

नई दिल्ली: अक्सर महिलाएं अपने मोटापे और खासतौर पर तोंद को लेकर काफी परेशान रहती हैं। जैसे मर्दों में सिक्स और 8 पैक एब्स बनाने को होड़ लगी रहती है वैसे ही भारी-भरकम महिलाओं के

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 19, 2015 17:54 IST
belly fat- India TV Hindi
belly fat

नई दिल्ली: अक्सर महिलाएं अपने मोटापे और खासतौर पर तोंद को लेकर काफी परेशान रहती हैं। जैसे मर्दों में सिक्स और 8 पैक एब्स बनाने को होड़ लगी रहती है वैसे ही भारी-भरकम महिलाओं के लिए भी फ्लैट टमी पाना किसी सपने के सच होने जैसा होता है। इसके लिए हम न जाने क्या-क्या उपाय करते है। जिससे कि हमारा फैट कम हो जाए।

ये भी पढ़े- सुबह-सुबह लौंग की चाय पीने के है अनेको स्वास्थ्य लाभ

इसके लिए हम टाइटिंग शुरु कर देते है। आधा पेट खाना खाते है कि हम पतले हो जाए। लेकिन उनते उपाय करने के बावजूद हमारा फैट कम नही हो पाता है। तो आप अजमाइए कुछ स्मार्ट तरीके। बस आपको रात को सोने से कुछ काम करने होग जिससे आपका बेली फैट गायब हो जाएगा। जानिए ऐसे कौन से काम करना हैं।

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि जिस बेली फैट को आप जिम में पसीना बहाकर भी नहीं घटा सके उसे सिर्फ नेचुरल जूस की मदद से कम किया जा सकता है। पेट कम करने के साथ ही इन नेचुरल जूस की मदद से शरीर के विषाक्त पदार्थ भी बाहर निकल जाते हैं।

बेली फैट कई कारणों से हो सकता है। कई बार ब्लड प्रैशर की वजह से बेली फैट हो जाता है, तो किसी को मधुमेह, बढ़े हुए कोलेस्ट्रॉल और हॉर्मोन्स की अनियमितता के कारण हो जाता है। इस जूस की मदद से आप बैली फैट पा सकते है।

  • सबसे पहले एक नींबू, धनिया, खीरा और पार्सले का एक गुच्छा ले। इसके बाद इन सब चीजों को जूसर में डालकर अच्छी कर से ग्राइंड कर लें। अगर आपको लग रहा है कि यह बहुत गाढ़ा है तो इसमें आप पानी मिला लें। इसे रात को सोने से पहले पी लें। ऐसे रोजना पीने से आपका 10 दिन में ही बेली फैट गायब हो जाएगा।
  • नाशपाती में नींबू का रस, खीरा और पालक की पत्ती को ग्राइडर में डालकर अच्छी तरह से ग्राइड करके एक गिलास में छान लें। इसे रोज सोने से पहले पिएं। रोजाना इसका सेवन करने से आपको जल्द ही इसका  परिणाम नजर आने लगेगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
X