Saturday, April 20, 2024
Advertisement

अजीब बीमारी से ग्रसित है ये 9 साल की लड़की, घूम जाता है 180 डिग्री पर सिर

ऐसी ही एक बीमारी पाकिस्तान के कराची में रहने वाली अफसीन क्यूमबर को है। शारीरिक अक्षमता के कारण 9 साल की अफसीन अपने सिर को संतुलित नहीं रख पाती है और उसका सिर 180 डिग्री मेंघूम जाता है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: October 31, 2017 9:34 IST
pakistani girl- India TV Hindi
pakistani girl

हेल्थ डेस्क: विश्वभर में कई ऐसी बीमारियां है। जिनके बारें में हम कई बार पहली बार सुनते है। कई बार तो ऐसी अजीब बीमारी हो जाती है, कि पूरी लाइफ खराब हो जाती है। कुछ बीमारी का का तोड़ मिल जाता है लेकिन कुछ का तोड़ किसी डॉक्टर के पास नहीं होता है। जिसके कारण जीवन नरक के समान हो जाता है। कुछ ऐसी ही एक 9 साल की बच्ची को है। जैसी बीमारी जिसके कारण बचपन से ही असहनीय दर्द सेहने के लिए मजबूर है।

पाकिस्तान के कराची में रहने वाली 9 साल की अफसीन क्यूमबर अपने सिर को संतुलित नहीं रख सकती है। उसका सिर पूरा 180 डिग्री में घूम जाता है। जी हां चौक गए न, लेकिन यह बात सौ प्रतिशत सही है।

डेली मेल की खबर के मुताबिक, मस्क्युलर डिसऑर्डर (मांसपेशियों संबंधी विकार) से अफशीन पीड़ित है। जिसके कारण वह अपना सिर तो सीधा नहीं कर पाती है। इसके साथ ही न वो चल पाती है और न ही खड़ी हो पाती है। जिसके कारण उसे खाना खाने और शौचालय जाने के लिए दूसरे की मदद लेनी पड़ती है।

कौन है अफशीन

कराची में रहने वाली अफसीन के छह भाई-बहन है। वह इस बीमारी के कारण स्कूल जाने में असमर्थ है, लेकिन उसका एक दोस्त है। इसका ये हाल हो गया है कि कोई भी बच्चा पास आने से डरता है। वह अकेले कोने में बैठी रहती है।

इस बारें में अफसीन के माता अफशीन के पिता अल्लाह जूरियोऔर मां जमलीन ने बताया कि बहुत सारे स्थानी डॉक्टरों को दिखाया, लेकिन उस अजीब बीमारी का इलाज न होने की बात कहीं। वहीं घर के वयस्कों का इस बारें में कहना है कि यह अफशीन के पापों का नतीजा है।

ये भी पढ़ें:

अगली स्लाइड में पढ़ें और

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement