Friday, March 29, 2024
Advertisement

सोनाली बेंद्रे को हुआ है मेटास्टैटिक कैंसर, जानिए इसके बारें में सबकुछ

सोनाली ने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में मेटास्टैटिक कैंसर होने का जिक्र किया। डॉक्टर्स के अनुसार ये कैंसर पुरुषों के मुकाबले महिलाओं को ज्यादा होता है। जानिए इस बीमारी के बारें सबकुछ।

Shivani Singh Edited by: Shivani Singh @lastshivani
Updated on: July 05, 2018 11:12 IST
sonali bendre cancer - India TV Hindi
sonali bendre

हेल्थ डेस्क: बॉलीवुड अदाकार सोनाली बेंद्रे की कैंसर की खबर आई है। जिसके बाद से बॉलीवुड हस्तियों सहित उनके फैंस भी उनकी सलामती की दुआ मांगने लगे है। सोनाली फिलहाल, न्ययार्क में इसका इलाज करा रही है। सोनाली ने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में मेटास्टैटिक कैंसर होने का जिक्र किया। डॉक्टर्स के अनुसार ये कैंसर पुरुषों के मुकाबले महिलाओं को ज्यादा होता है। जानिए इस बीमारी के बारें सबकुछ।

जानिए क्या है सोनाली को हुए मेटास्टैटिक कैंसर

शरीर में होने वाले दूसरे टाइप के कैंसर की तुलना में ज्यादा खतरनाक माना जाता है, जिसकी वजह इसका शरीर के बाकी हिस्सों में फैल जाना है। मैटास्टैटिस का मतलब होता है रूप बदलना, यानी कि इसके सेल्स टूटकर ब्लड में  मिलकर शरीर के पूरे हिस्से में फैल जाते है। जिसके कारण पूरे शरीर में फैल जाता है। (इरफान खान को हैं न्‍यूरो एंडोक्राइन ट्यूमर, जानिए क्या है बीमारी और उसके लक्षण)

 metastatic cancer

Image Source : NCI
 metastatic cancer

सोनाली बेंद्रे को हुए मेटास्टैटिक कैंसर के लक्षण

कैंसर का इलाज संभव
किसी भी तरह का कैंसर हो अगर उसके बारें में समय से पता चल जाएं तो उसका इलाज संभव है। अगर मेटास्टैटिक कैंसर की बात करें तो इसमें सेल्स को रोकना थोड़ा मुश्किल होता है। लेकिन समय में इसके बारें पता चल जाएं तो इसके काफी हद तक निजात पाया जा सकता है। इसके अलावा दवाओं, कीमोथेरेपी, रेडिएशन थेरेपी या पिर सर्जरी के जरिएं इसका इलाज संभव है। (ये है कैंसर के सबसे खतरनाक संकेत, पुरुष भूलकर भी न करें इन्हें इग्नोर)

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement