Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Virat Kohli B'Day Special: विराट कोहली vegan होने के बावजूद खुद को इस तरह रखते हैं फिट

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आज अपना 31वां बर्थडे मना रहे हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: November 05, 2019 14:50 IST
विराट कोहली- India TV Hindi
विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आज अपना 31वां बर्थडे मना रहे हैं। विराट कोहली इन दिनों अपनी फिटनेस को लेकर आए दिन सुर्खियों में रहते हैं। हाल ही में यह खबर आई थी कि विराट कोहली अपने आप को फिट रखने के लिए वेगन(vegan)बन गए हैं। विराट अपनी फिटनेस का कितना ख्याल रखते हैं यह बात किसी से छिपी नहीं है अब जब वह पूरी तरह से शुद्ध शाकाहारी बन गए हैं तो वह उसके जगह पर प्रोटीन शेक, सब्जियों का जूस, और दूसरी तरह की वेजीटेबल डाइट का सहारा ले रहे हैं। विराट कोहली कई बार अपनी फिटनेस के बारे में खुल कर बात कर चुके हैं। आप भी विराट कोहली जैसी फिटनेस चाहते हैं तो हम आपको बता रहे हैं उनके वर्कआउट और लाइफस्टाइल के बारे में।

वेजिटेरियन डाइट प्लान ये नहीं खाते हैं विराट

वेजिटेरियन डाइट में ज्यादातर लोग डेयरी और वेज खाते हैं। लेकिन विराट कुछ खाद्य पदार्थों का सेवन नहीं करते हैं। फिश, क्रैब, मटन, अंडा, अंडे से बने खाद्य पदार्थ चिकन जैसे खाद्य पदार्थों का सेवन विराट बिलकुल नहीं करते हैं।

वर्कआउट प्लान
विराट के वर्कआउट रूटीन में वेट्स और कार्डियो दोनों शामिल हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व फिटनेस कोच शंकर बसु ने बताया था कि विराट वेटलिफ्टिंग भी करते हैं। उन्होंने विराट को कहा कि खुद को फिट रखना है तो फोकस लोअर बॉडी पर हमेशा रखें। वहीं दूसरी तरफ पैरों को मजबूत बनाने के लिए विराट ख़ास तरह का वर्कआउट करते हैं। 

'हाई-ऑल्टिट्यूड मास्क' का इस्तेमाल करते हैं कोहली 

कोहली 'हाई-ऑल्टिट्यूड मास्क' का इस्तेमाल करते हैं। ये ख़ास मास्क वर्कआउट की क्षमता को दोगुना बढ़ाने का काम करता है। इसके साथ विराट टेक्नोशेपर का भी इस्तेमाल करते हैं। टेक्नोशेपर हर उस खिलाड़ी के लिए कारगर है जो ट्रेनिंग के दौरान पेट के आसपास चर्बी नहीं चाहते हैं।। बता दें टेक्नोशेपर पेट के आसपास चर्बी को घटाने में मदद करता है।  

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement