ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. 1 मई राशिफल: माह का पहला बुधवार, इन राशियों के जीवन में भर देगा खुशियां ही खुशियां

1 मई राशिफल: माह का पहला बुधवार, इन राशियों के जीवन में भर देगा खुशियां ही खुशियां

आज वैशाख कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि और बुधवार का दिन है। साथ ही आज सुबह 10 बजकर 52 मिनट तक पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र रहेगा, जबकि उसके बाद आज पूरा दिन पार करके कल दोपहर 01 बजकर 02 मिनट तक शनि ग्रह के आधिपत्य वाला उत्तराभाद्रपद नक्षत्र रहेगा।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: April 30, 2019 17:08 IST
1 may horoscope- India TV Hindi
1 may horoscope

धर्म डेस्क: आज वैशाख कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि और बुधवार का दिन है। साथ ही आज सुबह 10 बजकर 52 मिनट तक पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र रहेगा, जबकि उसके बाद आज पूरा दिन पार करके कल दोपहर 01 बजकर 02 मिनट तक शनि ग्रह के आधिपत्य वाला उत्तराभाद्रपद नक्षत्र रहेगा। शास्त्रों में सप्ताह के सातों दिनों में किसी न किसी देवी-देवता की उपासना का जिक्र मिलता है। बुधवार के दिन श्री गणेश भगवान की उपासना का महत्व है। साथ ही राहु संबंधी कार्यों के लिए भी बुधवार का दिन श्रेष्ठ माना जाता है। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन।

मेष राशि

खुद में बदलाव लाने के लिए आज का दिन अच्छा है । आपके व्यवहार से लोग काफी प्रभावित होंगे । इस राशि के अर्थशास्त्र से जुड़े स्टूडेंट्स को नौकरी का कोई अच्छा प्रस्ताव मिलने की संभावना है । आज आप भविष्य में पैसों को इकट्ठा करने का प्लान बनायेंगे। जीवनसाथी के साथ किसी मूवी को देखने जायेंगे। बेरोजगार लोगों को आज रोजगार का अवसर मिलेगा । आपके दोस्ती के लिस्ट की संख्या में बढ़ोतरी होगी । ऑफिस के काम से कहीं बाहर यात्रा करनी पड़ सकती है । धन लाभ होने के पूरे चांस हैं । मंदिर में साबुत मूंग की दाल दान करें, आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा ।

ये भी पढ़ें- Ramadan 2019: जानें कब से शुरु हो रहे है रमजान, इस दिन से पूरे एक माह के लिए खुल जाते है जन्नत के दरवाजे

वृष राशि
आज अचानक कहीं से धन लाभ होगा । आपके आर्थिक पक्ष में मजबूती आयेगी। आज आप किसी जरूरतमंद की मदद करेंगे । आपको पारिवारिक सुख की प्राप्ति होगी । आज किसी नये व्यक्ति से दोस्ती के योग बन रहे हैं, जो आगे चलकर आपके लिए फायदेमंद रहेगा । इस राशि के आर्ट्स स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतरीन है । आपका पढ़ाई में मन लगेगा। साथ ही नये कोर्स को ज्वाइन करने के लिए भी दिन शुभ है । सफलता जरूर मिलेगी । कार्यक्षेत्र में वृद्धि के साथ धन लाभ होगा । लवमेट के लिए आज का दिन बढ़िया है । ब्राहमण को मिट्टी का बर्तन दान करें, धन में बढ़ोतरी होगी ।

ये भी पढ़ें- साप्ताहिक राशिफल 29 अप्रैल से 5 मई: महीने का अंतिम सप्ताह कुछ तरह है गुजरेगा, जानिए किन राशियों के लिए रहेगा खास

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

elections-2022