Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

राशिफल 14 जनवरी: मेष राशि के जातको को मिलेगा धनलाभ, जानें अन्य राशियों का हाल

माघ कृष्ण पक्ष की उदया चतुर्थी तिथि और मंगलवार का दिन है । चतुर्थी तिथि दोपहर 2 बजकर 50 मिनट तक ही रहेगी। साथ ही

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 14, 2020 9:05 IST
Horoscope 14 January 2020, makar sankranti- India TV Hindi
Horoscope 14 January 2020

माघ कृष्ण पक्ष की उदया चतुर्थी तिथि और मंगलवार का दिन है । चतुर्थी तिथि दोपहर 2 बजकर 50 मिनट तक ही रहेगी। साथ ही सूर्य की मकर संक्रांति है, यानी सूर्यदेव धनु राशि को छोड़कर मकर राशि में प्रवेश करेंगे। सूर्य के मकर राशि में प्रवेश करते ही खरमास या धनुर्मास भी समाप्त हो जायेगा। अब तक जो शादी- ब्याह आदि शुभ कार्यों पर रोक लगी थी, वो हट जायेगी और फिर से शादियों का सीज़न शुरू हो जायेगा। मकर संक्रांति का पुण्य काल 15 जनवरी को है। वहीं  सौभग्य योग रात 12 बजकर 33 मिनट तक रहेगा। यह योग सदा मंगल करने वाला होता है। इसके अलावा आज पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र है। पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र  पूरा दिन पूरी रात पार कर 15 जनवरी सुबह 5 बजकर 57 मिनट तक रहेगा। आकाशमंडल में स्थित 27 नक्षत्रों में से पूर्वाफाल्गुनी ग्यारहवां नक्षत्र है। साथ ही  संकष्टी श्री गणेश चतुर्थी भी है । संकष्टी श्री गणेश चतुर्थी व्रत के उपलक्ष्य में भगवान श्री गणेश की उपासना बड़ी ही फलदायी होगी। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन।  

मेष राशि 

आज ऑफिस में बड़े अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। आमदनी में इज़ाफ़ा होने के आसार नज़र आ रहे हैं। पूरे दिन खुद को बेहतर फील करेंगे। राजनीति से जुड़े लोगों के लिए आज विदेश दौरे के चांस बन रहे हैं। घर परिवार का वातावरण शांतिदायक बना रहेगा| आध्यात्मिकता की ओर आपका रुझान रहेगा। जीवनसाथी के साथ मूवी देखने की प्लांनिग करेंगे।आज पैसों के मामले में उन्नति के नये रास्ते खुलेंगे। आप आज कुछ घरेलू सामान खरीदने में व्यस्त हो सकते हैं। हनुमान जी को लड्डू का भोग लगाएं, सफलता आपके कदम चूमेगी।

बुध कर चुका है मकर राशि में प्रवेश, इन 5 राशियों की बढ़ सकती है मुश्किले रहें सचेत

वृष राशि 
आज कार्यक्षेत्र में आपको पुरानी पहचान का फायदा मिलेगा। रूके हुए सारे काम आसानी से पूरे होंगे।अगर आप अपने बड़े भाई-बहनों के सहयोग से किसी भी काम को शुरू करेंगे, तो उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी। आपका मन आध्यात्म के प्रति अधिक रहेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर दर्शन के लिए जायेंगे। ऑफिस में आपके काम की तारीफ़ होगी। विवाहितों के लिए आज का दिन उत्तम रहने वाला है। वहीं जो लोग अविवाहित हैं, उनके लिये आज विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। जरुरतमंद को भोजन कराएं, आपको सभी काम में सफलता प्राप्त होगी। 

मकर संक्रांति 2020: इस त्योहार अपने दोस्तों, करीबियों को इन मैसेज, कोट्स और तस्वीरों से भेजें शुभकामनाएं

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारे में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement