Saturday, April 20, 2024
Advertisement

25 अक्टूबर राशिफल: धनतेरस के दिन बन रहे है कई शुभ योग, जानें मिथुन, कर्क सहित कैसा होगा अन्य राशियों का हाल

कार्तिक कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि और शुक्रवार का दिन है । जानें धनतरेस के दिन कैसा बीतेगा आपका दिन।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: October 24, 2019 17:53 IST
Horoscope 25 october dhanteras- India TV Hindi
Horoscope 25 october dhanteras

कार्तिक कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि और शुक्रवार का दिन है । द्वादशी तिथि कल यानि कि 24 अक्टूबर की रात 10 बजकर 20 मिनट से शुरू हो चुकी है और 25 अक्टूबर की शाम 07 बजकर 08 मिनट तक रहेगी।  इसके अलावा सुबह 09 बजकर 56 मिनट तक ब्रह्म योग रहेगा। अगर आपको कोई शांतिपूर्वक कार्य करना हो, तो आज ब्रह्म योग में करने से आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी। अगर आपका किसी से झगड़ा हुआ हो, तो उसे सुलझाने के लिये भी ये योग बहुत ही अच्छा है ।  साथ ही सुबह 09 बजकर 57 मिनट से शुरू होकर पूरा दिन पूरी रात पार करके अगली सुबह 06 बजकर 03 मिनट तक इंद्र योग रहेगा। अगर आप राजनीती से जुड़े है या राज्य पक्ष का कोई कार्य रुका हो तो उसे इस योग में पूरा करने का प्रयास करेंगे तो पूर्ण होगा और दोपहर पहले 11 बजे तक पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र रहेगा। ये नक्षत्र 26 अक्टूबर दोपहर 01 बजकर 19 मिनट पर शुरू हुआ था। आकाशमंडल में स्थित 27 नक्षत्रों में से ग्यारहवां नक्षत्र है। इसका संबंध ढाक के पेड़ से बताया गया है, जिसे पलाश भी कहते हैं । इसके साथ ही आपको बता दें कि आज से दिलाली का उत्सव शुरू हो रहा है। जिसका पहला दिन धनतेरस है। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा राशिनुसार आपका दिन।

मेष राशि 

आज आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। आपके कुछ नए दोस्त बन सकते हैं। आपका सामाजिक दायरा बहुत हद तक बढ़ सकता है। आसपास के लोगों से आपको मदद मिल सकती है। आपको व्यवसाय के क्षेत्र में लाभ मिल सकता है। दैनिक कार्यों में आपको पूर्ण रूप से सफलता मिल सकती है। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर बनेंगे। आप एक-दूसरे को समझने की कोशिश करेंगे। आप किसी काम को नए तरीके से करने की भी सोच सकते हैं। चिड़ियों को दाना डालें,  सफलता आपके कदम चूमेगी।

Diwali 2019: धनतेरस, नरक चौदस, दिवाली, गोवर्द्धन पूजा और भैयादूज का शुभ मुहूर्त

वृष राशि 
आज आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी, जिससे परिवार में सबके चेहरे खिले रहेंगे। लोग आगे से चलकर आपसे बात करना चाहेंगे।  किसी प्रिय मित्र से आपकी मुलाकात होगी। आपको नए स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी। प्रेम-प्रसंग के प्रति आपका झुकाव रहेगा। सेहत के मामले में आप चुस्त-दुरुस्त बने रहेंगे। आपके दिमाग में अचानक से कोई ऐसा विचार आयेगा, जो आपकी प्रगति के रास्ते खोल देगा। इस राशि के प्रॉपर्टी डीलर्स के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। जरूरतमंद को भोजन कराएं, रिश्ते बेहतर होंगे। 

Dhanteras 2019: धनतेरस के दिन न खरीदें ये 7 चीजें, माना जाता है अशुभ

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारे में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement