Friday, March 29, 2024
Advertisement

राशिफल 1 सिंतबर: माह का पहला दिन, कर्क राशि के जातकों को बिजनेस में होगा अचानक लाभ

भाद्रपद शुक्ल पक्ष की उदया तिथि पूर्णिमा और दिन बुधवार है। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: September 02, 2020 14:29 IST
राशिफल 1 सिंतबर 2020- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 1 सिंतबर 2020

भाद्रपद शुक्ल पक्ष की उदया तिथि पूर्णिमा और दिन बुधवार है। पूर्णिमा तिथि सुबह 10 बजकर 52 मिनट तक रहेगी उसके बाद उसके बाद आश्विन कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि लग जायेगी, जो कि अगले दिन दोपहर 12 बजकर 27 मिनट तक रहेगी। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

मेष राशि

आज जिस काम को पूरा करना चाहेंगे वो आसानी से पूरा हो जाएगा। किसी जरूरी काम के पूरा होने पर लोग आपको बधाई देंगे। आज किसी पुराने मित्र से मिलने उसके घर जा सकते हैं, जो आपकी निजी समस्याओं को दूर करने में मदद कर सकता है। अगर पहले किसी रिश्तेदार से अनबन हुई है तो आज रिश्तों में सुधार लाने के लिए दिन अच्छा है। शाम तक घरेलू सामान खरीदेनें मार्केट जा सकते हैं। जाते समय जेब में थोड़े ज्यादा पैसे लेकर जाएं।  क्योंकि आज खर्च बढ़ सकता है। 

Anant Chaturdashi 2020: 1 सितंबर को अनंत चतुर्दशी व्रत, साथ ही जानिए शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

वृष राशि 
आज आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लगा रहेगा। बच्चे माता-पिता का  किसी धार्मिक काम में उनका साथ  देंगे। कई दिनों से चली आ रही परेशानियां आज खत्म हो सकती है। इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को आज सुनहरा मौका मिल सकता है। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन काफी बढ़िया रहेगा, पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा।  आज नौकरी के लिए  इंटरव्यू की कॉल आ सकती है। माता की  सेहत पहले से बेहतर रहेगी, आज खान- पान पर थोडा ध्यान रखें।

राशिफल 1 सिंतबर 2020

Image Source : INDIA TV
राशिफल 1 सिंतबर 2020

मिथुन राशि
आज पूरा दिन माता-पिता के साथ बितेगा, आज आप खुद कुछ बनाकर उन्हें खिलायेंगें। पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी। पड़ोसी जिनसे पहले अनबन हुई थी वो आज सब भुलाकर दोस्ती का हाथ बढ़ाएंगे। अच्छे स्वास्थ्य के लिए ताजे फलों का सेवन करना अच्छा रहेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए  दिन अनुकूल रहेगा। एग्जाम से रिलेटेड कोई शुभ समाचार मिल सकता हैं। अगर आज लोहे का कोई सामान खरीदना चाह रहे हैं तो आज खरीद लें। 

Pitri Paksha 2020: पितृ पक्ष में जरूर करें इन 7 चीजों का दान, दूर हो जाएंगी सारी परेशानियां और खत्म होगा पितृ दोष

कर्क राशि 
आज का दिन घर के कामों में बितेगा। परिवारवाले आपके कामों में आपकी साहयता करेंगें। आज अच्छा भोजन करने से  आनन्द की प्राप्ति होगी। इस राशि के व्यापारी वर्ग को आज अचानक से कोई बड़ा फायदा हो सकता है। टेन्ट हाउस वालों के लिए आज का दिन समान्य रहेगा। आर्थिक पक्ष पहले से मजबूत रहेगा। स्वास्थ्य फिट रखने के लिए फल खायें, इससे आपको फायदा मिलेगा। बिना वजह घर के किसी सदस्य पर गुस्सा न करें।

राशिफल 1 सिंतबर 2020

Image Source : INDIA TV
राशिफल 1 सिंतबर 2020

सिंह राशि
 लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। आज आपके रूके हुए कामों में आपके मित्र  मदद करेंगे। आज आपके दुश्मन आपसे दूरियां बनाये रहेंगे। आज आपको किसी से खुशखबरी मिल सकती है। आज पैसे के मामले में आप उधार के देने-लेने से बचें। आज आपके रूके हुए पैसे वापस मिल सकते हैं। इस राशि वाले छात्र आज किसी से बहस न करें। पढ़ाई के प्रति आज आपका रूझान बना रहेगा। आज आपके पास कुछ नयी जिम्मेदारियां आएगी। अपकी तीव्र बुद्धि के कारण आज आपको पुरूस्कार मिलने के योग नजर आ रहे हैं।

कन्या राशि 
आज आपका दिन उत्साह से परिपूर्ण रहेगा। इस राशि के लोग आज मानसिक रूप से खुश रहेंगे। आज आपका समय दोस्तों के साथ बितेगा, जिससे आपके रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी। इस राशि वाले लवमेट का अपने साथी के प्रति अन्य दिन की अपेक्षा अधिक झुकाव रहेगा। कारोबारियों के लिए आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। नये लोगों से डील पक्की हो सकती है। छात्रों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। आज आप पिछले दिनों हुई गलतियों को सुधार कर रूके हुए कामों में आगे बढ़ा सकते है। 

राशिफल 1 सिंतबर 2020

Image Source : INDIA TV
राशिफल 1 सिंतबर 2020

तुला राशि 
आज व्यक्तित्व को निखारने के लिए आज का दिन बढ़िया है। आपका अच्छा व्यक्तित्व समाज में अलग पहचान बनाने में मदद करेगा। आज आपको किसी सम्मानित व्यक्ति से मिलने का मौका मिल सकता है। इस राशि के ठेकेदार के लिए आज का दिन धनलाभ देने वाला है। आज थोड़ी मेहनत से  बड़े फायदे का योग बन सकता है। जीवनसाथी की मदद से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। आज किसी दूर के रिश्तेदार से आपकी मुलाकात हो सकती है। लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा है ,पेटिंग गिफ्ट करने से संबंध मधुर रहेंगे। 

वृश्चिक राशि 
आज आपका दिन राहतपूर्ण रहने वाला है। आज आपके पारिवारिक जीवन में उत्साह का माहौल रहेगा। इस राशि वाले कवियों के लिए आज का दिन अत्यन्त महत्वपूर्ण रहने वाला है। आज आपको अपनी प्रतिभाओं के लिए पुरूस्कार भी मिल सकते है। लवमेट के लिए आज का दिन शुभ है। आज आप अपने साथी से मन की बात कर सकते है। इस राशि के कारोबारियों के लिए आज का दिन लाभप्रद रहेगा। आज आपकी कंपनियों को नेशनल और इंटरनेशनल के आयात-निर्यात में लाभ की प्राप्ति होगी। 

राशिफल 1 सिंतबर 2020

Image Source : INDIA TV
राशिफल 1 सिंतबर 2020

धनु राशि 
आज का दिन आपको फायदा देने वाला है। बिजनेस में आ रहीं अड़चने आज किसी मित्र की मदद से खत्म हो जाएंगी। इस राशि की महिलाएं के लिए दिन काफी राहतपूर्ण रहने वाला है। इस राशि के बिल्डर्स के लिए आज का दिन काफी फायदा देने वाला है। पुराना टेंडर पूरा होने के बाद आज नया टेंडर आपको मिल सकता है। ऑफिस में आज आपके कामों की तारीफ होगी, बॉस आपसे खुश रहेंगे। घर से बाहर निकलते समय छाता साथ ले जाना न भूलें। 

मकर राशि 
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आज आपके घर खुशियों का आगमन हो सकता है। जिससे घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। आज आप अपनी सेहत के प्रति सावधान रहे साथ ही खान-पान पर भी ध्यान रखने की जरूरत है। आज आपको किसी पूराने सामाजिक कार्य के लिए सम्मानित किया जा सकता है। जिससे पड़ोसियों के बीच आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। विवाहित आज शाम को अपने साथी के साथ समय बितायेंगें। इस राशि के जो स्टूडेंट्स सरकारी एग्जाम की तैयारी कर रहे है आज उन्हें कोई अच्छा समाचार मिल  सकता है।  

राशिफल 1 सिंतबर 2020

Image Source : INDIA TV
राशिफल 1 सिंतबर 2020

कुंभ राशि 
आज किस्मत आपके साथ कदम मिलाकर चलेगी। इस राशि के बिजनेसमैन को लिए आज का दिन फायदा देने वाला है। अगर नया व्यापार शुरू करने की सोच रहे हैं तो आज का दिन शुभ है। धनलाभ के साथ खुशियों का आगमन होगा। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। पढ़ाई में थोड़े फेर बदल करेंगे तो करियर में आगे बेहतर परिणाम मिलेंगे। पैसों के लेन-देन से आज दूर रहें। धनलाभ के कई सुनहरे अवसर आपको मिलेगें। आज आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत रहेगी। विवाहितों के लिए आज का दिन अनुकूल है। 

मीन राशि 
आज का दिन आपके लिए शुभ है। आज घर की कुछ नयी जिम्मेदारी आपको संभालनी पड़ सकती है। आज आपका कोई मित्र अपने घर पर डिनर के लिए इंवॉइट कर सकता है। जिससे दोस्ती में पहले से  मजबूती आएगी। इस राशि के विवाहित आज घर की जरूरतों पर ध्यान दें वरना जीवनसाथी का गुस्सा आप पर निकल सकता है। आज  आपके खर्च बढ़ सकते है लेकिन धनलाभ के नये रास्ते भी नजर आएंगें। ऑफिस में आज किसी सहकर्मी से गलती होने पर उससे बहस करने के बजाय मांफ कर दें। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement