Saturday, April 20, 2024
Advertisement

राशिफल 15 सितंबर 2021: वृष राशि के जातकों की बेहतर रहेगी सेहत, जानिए अन्य राशियों का हाल

आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: September 15, 2021 16:26 IST
राशिफल 15 सितम्बर 2021- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 15 सितम्बर 2021

आज भाद्रपद शुक्ल पक्ष की उदया तिथि नवमी और बुधवार का दिन है। नवमी तिथि आज दोपहर पहले 11 बजकर 17 मिनट तक रहेगी। आज महानन्दा नवमी है। साथ ही आज रात 12 बजकर 53 मिनट तक सौभाग्य योग रहेगा। इसके आलावा आज पूरा दिन पार कर भोर के समय 4 बजकर 56 मिनट तक पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र रहेगा। साथ ही कल गुरु मकर राशि में वक्री गति से प्रवेश कर चुके हैं। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

मेष राशि

आज कारोबार में आपको लाभ ही लाभ होगा।  इस राशि के राजनीति के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी। शैक्षणिक कार्यों में आपका मन लगेगा। परिवार में किसी धार्मिक आयोजन की रूपरेखा बनेगी। आपको किसी से उपहार मिल सकता है। घरेलू काम को निपटाने में आप सफल रहेंगे। सही योजना के तहत अपने करियर में बदलाव लायेंगे। सेहत के मामले में आप खुद को फिट महसूस करेंगे।

वृष राशि

आज आपके घर में मेहमानों का आगमन हो सकता है। आपके व्यक्तित्व में निखार आयेगा। आपको रोजगार के नये और बेहतरीन अवसर मिलेंगे।  व्यापार को बढ़ाने के सिलसिले में आपको यात्रा करनी पड़ेगी। आज आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। जीवनसाथी के सहयोग से काम पूरे होंगे। आज आपका आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा। आज आपको कोई खास खुशखबरी मिलेगी। आप घर के सदस्यों की इच्छाओं को समझने की कोशिश में रहेंगे। 

मिथुन राशि

gemini

Image Source : INDIA TV
मिथुन राशि 

आज आपका दिन सामान्य रहेगा। आज आप पर काम का बोझ थोड़ा ज्यादा हो सकता है। परिवार के मामले में कोई बड़ा फैसला लेने से पहले एक बार सबकी बात जरूर सुन लें।  कुछ चीज़ों में आपको लोगों से उलझने से बचना चाहिए। संतान से आपको सहयोग मिलता रहेगा। उनके साथ आपके रिश्तों में मिठास बढ़ेगी। दोस्तों के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग करेंगे। 

कर्क राशि

आज आपका दिन शानदार रहेगा। आपको काम के तनाव से मुक्ति मिलेगी। दूसरे लोगों की मदद भी आपको मिलती रहेगी। आज आपकी यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी। परिवारजनों के साथ खुशियों के पल बितायेंगे। आज आपको कोई नई बात सीखने को मिलेगी सकती है। आज आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी।  इस राशि के साहित्य के क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। करियर में नए आयाम स्थापित करेंगे।

सिंह राशि

leo

Image Source : INDIA TV
सिंह राशि

आज आपको कोई महत्वपूर्ण समाचार मिलेगा। किसी काम में आज आपको जीत हासिल होगी। आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कारोबार में तरक्की होगी। सामाजिक क्षेत्र में आपकी सराहना होगी।  आपको किसी महिला मित्र का सहयोग मिलेगा। आज पूरे दिन आपका मन प्रसन्न रहेगा। आर्थिक पक्ष पहले से बेहतर रहेगा। रोजमर्रा के कामों से फायदा होगा।  करियर में आगे बढ़ने के नए अवसर सामने आएंगे। आपकी बातों से लोग प्रभावित होंगे।

कन्या राशि

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। माता-पिता का स्वास्थ्य काफी अच्छा रहेगा। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से कुछ लोग आपका विरोध कर सकते हैं। आज आपको पुरानी बातों के झंझट में पड़ने से बचना चाहिए।  प्रभावशाली लोगों से मुलाकात की संभावना है। निवेश के मामले में आपको कोई नई सलाह मिलेगी। दूसरों के साथ मिलकर किये गए कामों में आपको बहुत हद तक सफलता मिलने के योग है।

तुला राशि

libra

Image Source : INDIA TV
तुला राशि

आज आज आपको कर्यों को पूरा करने में सफलता प्राप्त होगी।  साथ ही आज आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतर है। आपका दाम्पत्य जीवन अच्छा रहेगा। आपके आसपास चहल-पहल बनी रहेगी। आज आपको एक साथ कई काम संभालने पड़ सकते हैं। परिवार के साथ कहीं जाने का कार्यक्रम बनाएंगे। आपको किसी नए व्यवसाय से जुड़ने के अवसर भी मिलेंगे।

वृश्चिक राशि

कहीं रुका हुआ पैसा आज आपको वापस मिलेगा। आज आप बढ़ते खर्च को नियंत्रण में करने का प्लान बनायेंगे। आज स्वास्थ्य के प्रति भी आपको सजग रहने की जरूरत है। जंक फूड खाने से आपको बचना चाहिए। किसी काम में अनुमान से ज्यादा ही मेहनत और समय लगेगा।  दोस्तों के साथ दोस्ती और बेहतर होगी।  जीवनसाथी आपकी आर्थिक रूप से मदद करने के लिये भी तैयार रहेंगे।

धनु राशि

sagittarius

Image Source : INDIA TV
धनु राशि 

आज व्यापार में उम्मीद के अनुसार मुनाफा होगा। आज आप किसी रिश्तेदार से देर तक फोन पर बात करेंगे जिससे आपके कुछ काम देरी से पूरे हो पायेंगे। ऑफिस के सहकर्मी आज आपसे कुछ सीखने की कोशिश करेंगे। इस राशि के इंजीनियर्स के लिए दिन ठीक रहेगा। उचित दिशा में मेहनत से छात्रों को अपने करियर में सफलता मिलेगी। शाम को किसी दोस्त से मिलने उसके घर जायेंगे।

मकर राशि

आज सोचे हुए कार्यों की गति मजबूत रहेगी। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है, उन्हें कोई बड़ी उपलब्धि मिलेगी। कुछ घरेलू कामों में आज आपको फायदा होगा।  किसी भी काम में आपका पूरा मन लगेगा। कारोबार में रुका हुआ पैसा आपको वापस मिलेगा। कुछ लोग आज आपसे ज्यादा अपेक्षाएं रखेंगे। आज आप कुछ नए लोगों के संपर्क में आयेंगे, जो आगे चलकर आपको फायदा कराएंगे।

कुंभ राशि

Aquarius

Image Source : INDIA TV
कुंभ राशि 

आज परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान बनायेंगे। परिवार के सदस्यों के बीच अंडरस्टैंडिंग बनेगी। इस राशि के कला और साहित्य से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। आज आपको धन-लाभ के सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे।  किसी सहकर्मी से आपकी दोस्ती होगी, जो लम्बे समय तक चलेगी।  कुछ जरूरी काम आपकी योजनाओं के अनुसार ही पूरा होते नजर आयेंगे। आज अधिकारी वर्ग आपके काम से प्रसन्न होंगे। 

मीन राशि

आज ऑफिस के काम को पूरा करने में आप पूरी तरह से सक्षम होंगे।  इस राशि के लॉ की पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया रहेगा। आपको किसी सीनियर वकील के साथ इंटर्नशिप करने का ऑफर मिलेगा। आप जिससे भी मदद की उम्मीद करेंगे, उससे आपको समय पर मदद मिल जायेगी। कामकाजी महिलाओं का दिन भी अच्छा रहेगा। आपको लाभ के नए अवसर प्राप्त होंगे।

Garud Puran: स्त्री हो या पुरुष कभी भी न करें ये 5 काम, वरना मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज

Pitru Paksha 2021: कब से शुरू हो रहे पितृ पक्ष? जानिए श्राद्ध की प्रमुख तिथियां

Vastu Tips: डाइनिंग रूम में कभी न कराएं ये रंग, जानिए कौन सा रंग माना जाता है बेस्ट

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement