Thursday, May 02, 2024
Advertisement

राशिफल 23 अगस्त 2021: मकर राशि वाले जल्दबाजी में काम करने से बचें, इन राशि के छात्रों को मिलेगी सफलता

आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका आने वाला दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 24, 2021 13:42 IST
 aaj ka rashifal- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का राशिफल   

आज भाद्रपद कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि और सोमवार का दिन है। प्रतिपदा तिथि आज शाम 4 बजकर 30 मिनट तक रहेगी। आज सुबह 8 बजकर 35 मिनट से शुरू होकर कल सुबह 7 बजे तक सुकर्मा योग रहेगा। साथ ही आज शाम 7 बजकर 26 मिनट तक शतभिषा नक्षत्र रहेगा। आज अशून्य शयन व्रत है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका आने वाला दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं। 

मेष राशि

आज तकदीर आपके साथ रहेगी। साथ ही आप अपने बात करने के तरीको से लोगों को अपनी बात समझाने में सफल रहेंगे। आप अपने व्यवहार से ऐसे लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करेंगे जो आपकी क्षमताओं से प्रभावित होकर आपके विकास के लिए नए रास्ते खोल सकते हैं। इस राशि के जो लोग टूर एण्ड ट्रैवेल का बिजनेस करते हैं उनके लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आपको किसी अच्छी कंपनी से नौकरी का ऑफर आयेगा। आज तली-भुनी चीेजें खाने से बचें।

वृष राशि

आज आपका दिन शानदार रहेगा। जिस काम को कई दिनों से पूरा करने की सोच रहे हैं वो किसी की मदद से पूरा हो जाएगा। आज किसी दूसरे के काम में राय देने से बचें। दूसरों से बात करते समय सही भाषा का प्रयोग करेंगे तो आपके लिए बेहतर होगा। आपको जमीन जायदाद से जुड़े मामलों में फायदा होगा। इस राशि के जो लोग सोशल नेटवर्किंग से जुड़े हैं उनके लिए आज का दिन बढ़िया है।

मिथुन राशि

 gemini

Image Source : INDIA TV
मिथुन राशि 

अपने व्यक्तित्व को निखारने के लिए आज का दिन बढ़िया है। आपका अच्छा व्यक्तित्व समाज में आपकी अलग पहचान बनाने में मदद करेगा। आपको किसी सम्मानित व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा। इस राशि के ठेकेदार के लिए दिन धनलाभ देने वाला है। जीवनसाथी की मदद से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। किसी दोस्त की बर्थडे पार्टी में जायेंगे। जहां आपकी मुलाकात पुराने दोस्त से होगी। छात्रों को सफलता मिलने से परिवार वाले खुश होंगे।

कर्क राशि

आज का दिन आपको अपने काम को बेहतर ढंग से करने के लिए शुभ है। इस राशि के जो लोग सिंगिंग के शौकीन है उनके लिए दिन बेहतरीन है। आपको किसी शो में गाने का ऑफर मिलेगा। जिससे आपके करियर की अच्छी शुरुआत होगी।  राजनीति में सक्रिय लोगों को पार्टी में नयी जिम्मेदारी मिलेगी। छात्र आज कोई प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने का मन बनायेंगे। आज ऑफिस के किसी काम को पूरा करने में पुरानी कंपनी का अनुभव काम आयेगा। 

सिंह राशि

leo

Image Source : INDIA TV
सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा। आज ऑफिस में बॉस आपके काम से खुश होकर आपको इनाम स्वरूप कोई उपयोगी वस्तु गिफ्ट करेंगे। साथ ही आपका प्रमोशन होने की भी सम्भावना है। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को आज अपने उच्चाधिकारी के सामने बात रखने पर पॉजीटिव रिस्पॉन्स मिलेगा। आज लवमेट्स के रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। इस राशि के डॉक्टर्स के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। आज छात्रों को पढ़ाई में शिक्षकों का सहयोग मिलेगा।

कन्या राशि

आज आपके मन मे नए-नए विचार उत्पन्न होंगे। आपके नए विचारों से आपके आस-पास के लोग प्रभावित होंगे। साथ ही आपकी सराहना करेंगे। अगर व्यापार में कुछ नया करने की सोच रहे हैं तो पहली उसकी योजना तैयार कर लें। जीवनसाथी का सहयोग आज आपके कामों में कारगार साबित होगा। आज आपके घर में किसी दूर के रिश्तेदारों के आने से घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। लवमेट आज साथ में लंच करने जायेंगे इससे रिश्तों में और मजबूती आयेगी।

तुला राशि

libra

Image Source : INDIA TV
तुला राशि 

आज का दिन अच्छा रहेगा। आप बहुत सरलता से घर के काम बिना किसी रुकावट के पूरा करेंगे। बेहतर परिणामों के लिए खुद पर भरोसा रखें। फ्रीलांस का काम कर रहे लोगों को आय के नये स्त्रोत प्राप्त होंगे। बिजनेस मीटिंग में आज आप लोगों को प्रभावित करने में सफल होंगे। आज किये गये परिश्रम का फायदा भविष्य में आवश्य होगा। आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। परिवार में आज सुख-शांति का माहौल रहेगा। साथ ही बच्चों की सफलता से खुद को गौरवान्वित महसूस करेगें।

वृश्चिक राशि

आज आगे बढ़ने के नये रास्ते नजर आयेंगे। इस राशि के स्टूडेंट्स की तरक्की में कई दिनों से आ रही रुकावटें आज दूर हो जाऐंगी। व्यापार में पहले से बनायी हुई योजनायें आज पूरी हो जाऐंगी। इस राशि के बिल्डर्स के लिए आज का दिन शुभ है कोई नया कॉन्ट्रेक्ट मिलने के योग बने हुए है। आज जीवनसाथी के साथ घर पर ही समय बिताएंगे जिससे दोनों के रिश्तों में मिठास बढ़ेगी। बच्चे आपको खुश होने की वजह देंगे।

धनु राशि

sagittarius

Image Source : INDIA TV
धनु राशि 

आज का दिन अच्छा रहने वाला है। कोई ऑनलाइन व्यापार शुरू करने के लिए भी आज का दिन बेहतरीन साबित होगा। इस राशि के आर्किटेक्ट क्षेत्र से जूड़े लोगों के कार्यों में आने वाली रुकावटें समाप्त हो जायेंगी। पहले की हुयी मेहनत के अच्छे परिणाम हासिल होंगे। दोस्तों के साथ पार्टी करेंगे जिसमें आप खूब एन्जॉय करेंगे। लवमेट्स एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करेंगे। दाम्पत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा। 

मकर राशि

आज का दिन आपके अनुकूल रहेगा। ऑफिस में किसी बड़े काम की जिम्मेदारी आपके कंधे पर आयेगी। आज आपके सामने आयी सभी चुनौतियों का डटकर मुकाबला करेंगे। इस राशि के ड्राई क्लीनर्स के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। काम को बढ़ाने से धन लाभ में काफी इजाफा होगा। किसी काम को करने में  जल्दबाजी करने से बचें। लवमेट आज अपने पार्टनर को इयररिंग गिफ्ट कर सकते हैं जिससे आपके साथी को खुशी मिलेगी।

कुंभ राशि

 Aquarius

Image Source : INDIA TV
कुंभ राशि    

आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहेगा। आप जिन कार्यों को पूर्ण करने का प्रयास लंबे समय से कर रहे हैं उन्हें आज पूरा करने में सफल होंगे। इस राशि के जो लोग जौहरी का बिजनेस करते हैं आज उन्हें धन लाभ होने की संभावना बन रही है। साथ ही आपकी मुलाकात कुछ बड़े बिजनेसमैन से होगी। जिसका फायदा आपको भविष्य में अवश्य मिलेगा। बच्चों का समय आज दादा के साथ बीतेगा। विद्यार्थियों को थोड़ी और मेहनत करने की जरुरत है। 

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए बेहतरीन रहेगा। इस राशि के इंजीनियरिंग करने वाले स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा है। अगर आप जॉब बदलने का मन बना रहे हैं तो आज का दिन अच्छा रहेगा। परिवार में सामंजस्य बना रहेगा। आप अपने दोस्तों के साथ कुछ मज़ाकिया और मजेदार पल बिताएंगे। माता-पिता का सहयोग कार्यों में मिलता रहेगा। नवविवाहित कहीं बहार घूमने का प्लान बनायेंगे। आपको किसी धार्मिक अनुष्ठान में जाने का मौका मिलेगा। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement