Friday, May 03, 2024
Advertisement

राशिफल 22 अगस्त 2021: मीन राशि वालों को आर्थिक मामलों में मिलेगा लाभ, स्वास्थ्य के लिहाज से बेहतर रहेगा इनका दिन

आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका आने वाला दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Published on: August 21, 2021 19:17 IST
aaj ka rashifal- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का राशिफल 

आज श्रावण शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि और रविवार का दिन है। पूर्णिमा तिथि आज शाम 5 बजकर 31 मिनट तक रहेगी। आज रक्षाबंधन है। साथ ही आज सुबह 10 बजकर 34 मिनट तक शोभन योग रहेगा।  इसके आलावा शाम 7 बजकर 40 मिनट धनिष्ठा नक्षत्र रहेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका आने वाला दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं। 

मेष राशि

आज आपको अपनी वाणी पर संयम रखने की आवश्यकता है। संगीत के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन प्रसिद्धि दिलाने वाला रहेगा। परफॉरमेंस के लिए आपको कोई बड़ा प्लेटफॉर्म मिलेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए आज का दिन सफलता दिलाने वाला रहेगा। आपको किसी प्रोफेसर का सहयोग मिलेगा। आज व्यापार में धन लाभ होगा। स्वास्थ्य के लिहाज से आज आपका दिन बेहतरीन रहने वाला है।

वृष राशि

आज पिता के सहयोग से आपका कोई जरूरी काम पूरा हो जायेगा। आज आप कार्यस्थल पर खूब मेहनत करेंगे और आपको अपनी उपलब्धियों पर गर्व भी महसूस होगा। छात्रों को आज परीक्षा में बेहतर परिणाम हासिल होंगे। किसी नए विषय की पढ़ाई शुरू करने के लिए आज का दिन अच्छा है। आज सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी।  प्रॉपर्टी खरीदने में आ रही दिक्कत दूर होंगी। आपकी किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी।

मिथुन राशि

 gemini

Image Source : INDIA TV
मिथुन राशि  

आज आप खुद को एनर्जी से भरा महसूस करेंगे। आप जिस काम को करेंगे, वो समय से पहले पूरा हो जायेगा। इस राशि के इंजीनीयर्स अपने अनुभव का प्रयोग सही दिशा में करेंगे। प्राइवेट जॉब करने वाले लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद है। अधिकारियों से खास मामलों पर बातचीत होगी। आज आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। आज जीवनसाथी की सलाह लेना फायदेमंद रहेगा। जीवनसाथी आज आपको कोई खुशखबरी सुनायेंगे।

कर्क राशि

आज का दिन कार्यक्षेत्र में तरक्की दिलाने वाला रहेगा। बिजनेस पार्टनर के साथ मिल कर किए गए कामों से आपको फायदा होगा। प्रॉपर्टी डीलर के लिये आज का दिन बेहतर रहेगा। माता-पिता के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे। कोर्ट-कचहरी के किसी मामले में फैसला आपके पक्ष में रहेगा। आज धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। किसी करीबी को आज आपसे कुछ अपेक्षाएं होगी। परिवार में सुख-शांती बनी रहेगी। 

सिंह राशि

leo

Image Source : INDIA TV
सिंह राशि

आज पॉजिटिव नजरिए से जरूरी काम भी पूरे होने के योग बन रहे हैं। कामकाज निपटाने के नए तरीकों को अपनाएंगे। दोस्तों के साथ संबंधों में सुधार होगा। आज आपका रुझान भौतिक सुख-सुविधाओं की तरफ रहेगा। कारोबार में कर्मचारियों पर ध्यान दें उनको अच्छा लगेगा। आज सेहत पहले से ठीक रहने वाली है। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा है। आर्थिक स्थिति पहले से अच्छी होगी। आपकी व्यवहार कुशलता के कारण अधिकारियों से सम्मान मिलेगा।

कन्या राशि

आज आपका दिन अच्छा रहने वाला हैं। जो युवा जॉब की तलाश में है आज उनकी अच्छी जगह नौकरी लगेगी। परिवार वालों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने का मौका मिलेगा। बुक सेलर के लिए आज का दिन लाभ दिलाने वाला होगा। राजनीति से जुड़े लोगों की समाज में अच्छी छवी बनेगी। इसका लाभ आपको आने वाले समय में जरूर मिलेगा। पैसों से जुड़े मामलों में सोच समझ कर फैसला लेना बेहतर होगा।

तुला राशि

 libra

Image Source : INDIA TV
तुला राशि 

आज सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। घरवालों के सहयोग से आज घरेलू कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे। छात्रों को आज परीक्षा में बेहतर परिणाम हासिल होंगे। आज आपकी मुलाकात किसी पुराने दोस्त से होगी उनके साथ आप अपनी पुरानी यादे ताजा करेंगें। नन्हे मेहमान के आने से घर में खुशियाँ आएँगी। लवमेट्स से आज उपहार मिलाने से प्रसन्नता होगी। आज आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा मजबूत होगा।

वृश्चिक राशि

आज कार्यक्षेत्र में आपको पुरानी पहचान का फायदा मिलेगा। ऑफिस में किसी काम को लेकर आपकी तारीफ होगी। किसी काम में कोशिश करने से किस्मत का सहयोग मिलेगा। अगर आप अपने बड़े भाई के सहयोग से कोई काम को शुरू करेंगे तो उसमें आपको तरक्की जरूर मिलेगी। आज परिवार के साथ किसी धार्मिकस्थल पर दर्शन के लिए जायेंगे। इस राशि के विवाहितों के लिए आज का दिन बेहतर है। आज आपका स्वास्थ्य उत्तम रहने वाला है।

धनु राशि

 sagittarius

Image Source : INDIA TV
धनु राशि 

आज किसी काम की शुरूआत करने से पहले जीवनसाथी से सलाह ले लेना अच्छा रहेगा। छात्रों को आज कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। आज आप किसी जरूरी काम में बिजी रहेंगे। किसी कठिन परिस्थिति में आपको लोगों से मदद मिलेगी। आज आपके दोस्तों की लिस्ट में बढ़ोतरी होगी। अचानक घर पर कोई मित्र आयेगा। जिसके साथ आप लंच का प्लान बनायेंगे। परिवार में विवाह योग्य अविवाहितों के विवाह की चर्चा होगी।

मकर राशि

आज आपको अपना कार्य पूरा करने में माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा। रात को परिवार सहित डिनर का आनंद उठाएंगे। आज आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। इस राशि के छात्रों का आज पढ़ाई के प्रति रूचि बढ़ेगी। साथ ही किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने का मन बनायेंगे। आपके पास कुछ नयी जिम्मेदारियां आयेंगी। आज आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है।

कुंभ राशि

Aquarius

Image Source : INDIA TV
 कुंभ राशि

आज आप पूरा दिन नई ऊर्जा के साथ काम करेंगे। इस राशि के टीचरों के लिए आज का दिन कुछ खास रहेगा। आज मेहनत का परिणाम आपके फेवर में होगा। आज किसी कार्य में आपको अपनों की मदद मिलेगी। जो लोग वकील हैं, आज उन्हें किसी बड़े केस में जीत हासिल होगी। जीवनसाथी के साथ रिश्ते बेहतर होंगे। आपको संतान सुख की प्राप्ति होगी। आज आप जिम्मेदारियों को निभाने में सक्षम होंगे।

मीन राशि

आज कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करने में सक्षम रहेंगे। आज आप करियर में नए आयाम स्थापित करेंगे। आज आपको आर्थिक मामलों में लाभ मिलेगा। आज आप अपने कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे। जो लोग मार्केटिंग से जुड़े हुए हैं, उन्हें आज तरक्की के कई सुनहरे मौके मिलेंगे। किसी बड़े-बुजुर्ग की मदद करने से आप राहत महसूस करेंगे। आपका खुशनुमा व्यवहार घर में रौनक का माहौल बना देगा।

Raksha Bandhan 2021: कहीं आप भी तो नहीं बांध रहीं अपने भाई को ऐसी राखी? बाजार में राखी खरीदते वक्त रखें ये ध्यान

Kitchen Hacks: बरसात में नमक और मसाले सील जाते हैं, ट्राई कीजिए ये कारगर टिप्स, नहीं आएगी सीलन

जब वक्त न हो, राजमा को बिना बेकिंग पाउडर उबालने का बेस्ट तरीका, बहुत काम आएंगी ये किचन टिप्स  

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement