Thursday, April 18, 2024
Advertisement

राशिफल 14 सितंबर: मिथुन राशि वालों को मिलेगी कोई अच्छी खबर, वहीं मकर राशि के लोग रहे थोड़ा सतर्क

आश्विन कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि और सोमवार का दिन है। द्वादशी तिथि पूरा दिन पूरी रात पार कर देर रात 1 बजकर 30 मिनट तक रहेगी। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: September 14, 2020 6:29 IST
राशिफल 14 सितंबर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 14 सितंबर

आश्विन कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि और सोमवार का दिन है। द्वादशी तिथि पूरा दिन पूरी रात पार कर देर रात 1 बजकर 30 मिनट तक रहेगी। द्वादशी तिथि वालों का श्राद्ध है। जिनका स्वर्गवास किसी भी महीने के कृष्ण या शुक्ल पक्ष की द्वादशी को हुआ हो, उनका श्राद्ध इसी दिन किया जायेगा। साथ ही जिन लोगों ने स्वर्गवास से पहले सन्यास ले रखा हो, उन लोगों का श्राद्ध भी इसी दिन किया जायेगा। कहते हैं इस दिन श्राद्ध करने वाले के घर में कभी भी अन्न की कमी नहीं होती।  जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन। 

मेष राशि

आपका दिन अच्छा रहेगा। किसी काम को पूरा करने में आपको भाई-बहन का सपोर्ट मिलेगा। शाम को परिवार के साथ आप कुछ बेहतरीन पलों का आनंद उठाएंगे। इसके साथ ही आप खुद को एनर्जेटिक महसूस करेंगे। लेकिन ऑफिस के कार्यो को पूरा करने में थोड़ा समय लग सकता है। करियर में आपकी तरक्की के रास्ते खुलेंगे। कुछ खास जगहों पर आपकी प्रशंसा भी हो सकती है। आप कोई छोटा उद्योग शुरु करने के बारे में सोचेंगे। आपको सभी काम में सफलता प्राप्त होगी।

वृष राशि
आपका दिन फेवरेबल रहेगा। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर होंगे। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ लोगों से पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। इनकम के नए रास्ते खुलेंगे। कुछ दिनों से रुका हुआ काम आज पूरा हो जायेगा। स्टूडेंट्स के लिए दिन काफी बेहतर रहेगा। किस्मत आप पर मेहरबान रहेगी। आपको अचानक से कुछ ऐसा हासिल हो सकता है, जिसकी आपको बहुत दिनों से तलाश थी। आपके बिजनेस में तेजी से वृद्धि होगी। कार्य क्षेत्र में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

राशिफल 14 सितंबर

Image Source : INDIA TV
राशिफल 14 सितंबर

मिथुन राशि
आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। ऑफिस में आपको कोई नया काम मिल सकता है, जिसे पूरा करने में आप सफल भी होंगे। शाम को परिवार वालों के साथ मौज-मस्ती में समय बिता सकते हैं। पारिवारिक जीवन खुशहाल बनेगा। आप माता-पिता के साथ किसी धार्मिक कार्यो में भी मन लगायेंगे। शिक्षण के क्षेत्र से जुड़े लोगों को तरक्की के नये अवसर मिल सकते हैं। कामकाजी महिलाओं का ऑफिस में दिन अच्छा रहेगा। भविष्य में सफलता आपके कदम चूमेगी।

कर्क राशि
आपका दिन सामान्य रहेगा। आपको कुछ कामों में सफलता मिलेगी, लेकिन आपको अजनबी लोगों पर भरोसा करने से बचना चाहिए। आपको अपनी योजनाओं के प्रति गोपनीयता बनाये रखने की जरुरत है। मित्रों से मिलने आप उनके घर जा सकते हैं। आपकी दोस्ती और भी अधिक मजबूत होगी। हालांकि जीवनसाथी के साथ रिश्तों में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है, उन्हें खुश करने के लिये कोई उपहार देना उचित रहेगा। आप किसी सामाजिक कार्य का हिस्सा बन सकते हैं। आपकी सभी समस्याओं का निवारण होगा।

राशिफल 14 सितंबर

Image Source : INDIA TV
राशिफल 14 सितंबर

सिंह राशि
अपनी प्रतिष्ठा में वृद्धि लाने के लिए आपको कई अवसर प्राप्त होगा। आप अपने जीवन को और बेहतर बनाने के लिए कोशिश करेंगे। घर पर कुछ मेहमान आ सकते हैं, जिससे आपका मन खुश हो जायेगा। जीवनसाथी के साथ तालमेल बना रहेगा। घर की सुख-समृद्धि में बढ़ोतरी होगी। जो लोग नौकरीपेशा हैं, उनको थोड़ा ध्यान रखने की जरूरत है। काम को लेकर सीनियर आपसे नाराज हो सकते हैं। वो आपसे कोई ऐसी बात कह सकते हैं, जो आपको बुरी लग जाये। लेकिन आपको अपनी भावनाओं पर काबू रखने की जरूरत है। आपके साथ सब बहेतर 

कन्या राशि
आपका दिन शानदार रहेगा। काम के सिलसिले में की गई यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी। समाज में आपका सम्मान और रुतबा बढ़ेगा। किसी रिश्तेदार के आगमन से घर में खुशी का माहौल बनेगा। पड़ोस के कुछ खास लोगों से आपकी मुलाकात हो सकती है। आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे। अपने लक्ष्य को पूरा करने में आपको किसी दोसत की मदद मिलेगी। जो लोग मार्केटिंग की फील्ड से जुडे हैं, उन्हें आज अच्छे क्लांइट मिलने की संभावना है।

राशिफल 14 सितंबर

Image Source : INDIA TV
राशिफल 14 सितंबर

तुला राशि
आपका झुकाव किसी नए काम की ओर हो सकता है। करियर के मामले में कुछ चीजें बेहतर होने के आसार हैं। बिजनेस में किसी नए ग्रुप से जुड़ने के बारे में विचार कर सकते हैं। हालांकि कोई भी डील करते समय आपको सोच-समझकर ही आगे बढ़ना चाहिए। घर वालों के साथ किसी बात को लेकर थोड़ा मनमुटाव हो सकता है। सेहत के प्रति आपको अपना ख्याल रखना चाहिए। बाहर का फास्ट फूड खाने से आपको बचना चाहिए। आपकी सेहत अच्छी रहेगी। 

वृश्चिक राशि
आपको वरिष्ठ अधिकारियों से सहयोग मिल सकता है। परिवार में आपके गुणों की प्रशंसा होगी। नयी तकनीक को अपनाने से आपके व्यापार में वृद्धि हो सकती है। साथ ही उत्पादन कार्य भी बढ़ सकता है। अपने पार्टनर के साथ घर पर ही डिनर करने का प्रोग्राम बनायेंगे। जो लोग संगीत या गायन के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें किसी बड़ी जगह पर परफॉर्म करने का मौका मिल सकता है। बिजनेस कर रहे लोगो को व्यापार में वृद्धि होगी।

राशिफल 14 सितंबर

Image Source : INDIA TV
राशिफल 14 सितंबर

धनु राशि
आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपको सरकारी कामों में किसी बड़े व्यक्ति की मदद मिलेगी। आप परिवार वालों के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करेंगे। परिवार में सबकी इच्छा पूरी करने में आप सफल रहेंगे। दोस्त आप से किसी मामले में सलाह कर सकते हैं। आपको कुछ नये बिजनेस प्रपोजल मिल सकते हैं। लवमेट के लिए दिन बढ़िया रहेगा। थोड़ी मेहनत से आपको किसी बड़े धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा। बच्चों के प्रति आपका स्वभाव नरम बना रहेगा। पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे।

मकर राशि
आपको नये लोगों से थोड़ा संभलकर रहना चाहिए। किसी भी काम में घर के बड़ों की सलाह लेना ही बेहतर होगा। पढ़ाई के प्रति आपकी एकाग्रता में कुछ कमी आ सकती है। आपको अपना ध्यान भटकाने से बचना चाहिए। आपकी जिंदगी में कुछ बदलाव आ सकते हैं। आपको बिजनेस में विरोधियों से बचकर रहना चाहिए। खुद को फिट रखने के लिए आपको योग जरूर करना चाहिए। आपके साथ सब अच्छा होगा। 

राशिफल 14 सितंबर

Image Source : INDIA TV
राशिफल 14 सितंबर

कुंभ राशि
नौकरीपेशा लोगों को अपने काम में सफलता हासिल होगी। व्यापारियों को आय के नए स्रोत मिलेंगे। ऑफिस में आपको सबका सहयोग मिलेगा। कोई काम मन-मुताबिक पूरे होने पर जीवनसाथी आपसे खुश होंगे। आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। अपना ध्यान किसी सोशल वर्क में लगा सकते हैं। आपको किसी नए कॉन्टैक्ट से फायदा होगा। कुछ लोगों को आपकी उदारता पसंद आ सकती है। आपके आय में वृद्धि होगी।

मीन राशि
छात्रों के लिए दिन अनुकूल रहने वाला है। साइंस से जुड़े छात्रों के लिए दिन खासतौर पर फायदेमंद रहेगा। आपका कोई रिसर्च वर्क पूरा हो सकता है। माता-पिता के साथ आपको बेहतर संबंध स्थापित होंगे। जॉब के मामले में कोई बड़ा ऑफर मिलने से आपको धन लाभ हो सकता है। आप परिवार वालों के साथ मनोरंजन के लिए कोई फनी मूवी देखने का प्लान बना सकते हैं। व्यापारी वर्ग के लोग के लिए दिन बढिया है। परिवार वालों के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement