Thursday, March 28, 2024
Advertisement

राशिफल 19 सितंबर: मिथुन राशि के जातकों का होगा फिजूल खर्च, वहीं इन्हें मिलेगा धनलाभ

आश्विन शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि और शनिवार का दिन है। तृतीया तिथि पूरा दिन पूरी रात पार कर रविवार सुबह 5 बजकर 39 मिनट तक रहेगी। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: September 18, 2020 19:43 IST
राशिफल 19 सिंतबर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 19 सिंतबर

अधिक आश्विन शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि और शनिवार का दिन है। तृतीया तिथि पूरा दिन पूरी रात पार कर रविवार सुबह 5 बजकर 39 मिनट तक रहेगी। इसके साथ ही दोपहर 3 बजकर 35 मिनट तक ब्रह्म योग रहेगा |  साथ ही चित्रा नक्षत्र आज देर रात 1 बजकर 21 मिनट तक रहेगा। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

मेष राशि

आज किसी नए काम की शुरूआत होग या तो ऐसा भी हो सकता है कि पुराने रुके काम की फिर से शुरू हो जाए। ऑफिस में आपको कुछ एक्स्ट्रा जिम्मेदारी मिलेगी ,जिसको पूरा करने पर आने वाले दिनों में फायदा होगा। आज आपका  बिजनेस मीटिंग में परफॉर्मेंस अच्छा रहेगा और आसपास के लोग आपसे प्रभावित होंगे जिससे आपके बिजनेस को बहुत बड़ा फायदा भी होगा। परिवार के किसी सदस्य की किसी   बात से आपका मन दुखी हो सकता है और आपकी भावनाओं को ठेस पहुंच सकती है। माता के स्वास्थ्य की चिंता आपको रहेगी इसलिए आज उनका खास ख्याल रखन होगा।

शनिवार के दिन भगवान हनुमान को इस तरह चढ़ाएं पीपल के पत्ते, होगी हर इच्छा पूरी

वृष राशि 
आपको आप संतुलित रहकर अपनी रचना शक्ति को बौद्धिक कार्यों में लगाना होगा। आज अनायास व्यय बढ़ेगा, सट्टे एवं शेयर बाज़ार से दूर रहे अन्यथा नुकसान झेलना पड़ सकता है। विद्यार्थियों को परीक्षा प्रतियोगिता में भुलक्कड़पन का शिकार होना पड़ेगा। सामाजिक कार्यो में रुचि रहेगी। कारोबार और आजीविका में आमदनी भी आशा से अनुकूल रहेगी। अगर आप अविवाहित हैं तो प्रेम प्रसंग की संभावना है। आप यदि विदेशी कंपनियों के साथ काम करने के इच्छुक हैं तो इसके लिए आज का दिन अनुकूल है।अपनी सेहत का ख्याल रखे और बहार का खाने से बचे। 

राशिफल 19 सिंतबर

Image Source : INDIA TV
राशिफल 19 सिंतबर

मिथुन राशि 
आज आपको अनिद्रा होने की भी संभावना रहेगी बावजूद इसके शारीरिक तथा मानसिक स्थिति मजबूत रहेगी। मैत्री संबंधों में प्रगति होगी, सामंजस्य रहेगा। आय की तुलना में व्यय की मात्रा अधिक रहेगी आकस्मिक खर्च, की संभावना अधिक दिखाई दे रही है। पड़ोसियों के साथ आपके बढ़िया संबंध रहेंगे। कामकाज में आसपास के लोगों का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। आज नौकरी अथवा व्यवसाय में किसी भी प्रकार की लापरवाही न रखें दूसरों के भरोसे काम नहीं छोड़ें नही तो नुकसान हो सकता है । विद्यार्थियों को अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। अपनी बुद्धिमानी से स्थिति सुदृढ़ बना सकेंगे। 

Vastu Tips: पानी की टंकी बन सकती है दुर्भाग्य का कारण, घर या होटल पर लगाने से पहले जान लें जरूरी बातें

कर्क राशि
आज संतान उज्ज्वल भविष्य की ओर अग्रसर होगी। आपका शांत चित्त आपको कई परेशानियों से बचाएगा। यश, मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आज बदलता मौसम सेहत खराब कर सकता है इसलिए खाने पीने पर खास ख्याल रखे। माता-पिता से अनबन होने की आशंका है  अनावश्यक क्रोध न करें। आज पैसों के सम्बंध में उतार-चढ़ाव वाला दिन है आपके रास्ते में कुछ व्यवधान आएंगे लेकिन आप उनसे पार पा लेंगे। किसी नए उत्पाद या सेवा को शुरू करने में सफल हो सकते हैं। आर्थिक लाभ की स्थिति बन रही है। सभी क्षेत्रों में लाभ प्राप्ति के योग बन रहे हैं। प्रेम-संबंधों के प्रति आपका झुकाव अधिक रहेगा। 

राशिफल 19 सिंतबर

Image Source : INDIA TV
राशिफल 19 सिंतबर

सिंह राशि
आज अपकी अपने बिजनेस या ऑफिस की वजह से कुछ नये लोगो से मुलाकात हो सकती है। यह मुलाकात आपको भविष्य में बहुत बड़ा फायदा दिलायेगी।। फलदार पौधे लगाना पारिवारिक जीवन के लिए बहुत शुभ है। आज आपको परिवारिक जिवन में सुख मिलेगा और जीवनसाथी से व्यवहार में नरमी रखे जिससे आपके दाम्पत्य जीवन मधुर बना रहेगा, साथ ही आपसी सहयोग की भावना रहेगी। परिवार में कोई मांगलिक कार्य होने के भी योग बनेंगे। रुके हुए कार्य में मित्रों और हितैषियों से खूब मदद मिलेगी जिससे आपका रुका हुआ कार्य पूरा हो जायेगा।

कन्या राशि
नए कार्यों में लाभ रहेगा। घर के किसी सदस्य का शुभ मांगलिक कार्य निपटाने में सफलता मिलेगी। आपके व्यवहार से अधिकारी वर्ग आपसे प्रसन्न होंगे। धन आगमन होने से आप आर्थिक रूप से राहत महसूस करेंगे। दबी हुई आमदनी या दिया हुआ पैसा वापस हाथ में आएगा। आपको विवाद से बचकर रहना चाहिए अन्यथा आपका अपमान हो सकता है आपको अपने कार्यस्थल पर प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। दांपत्य जीवन में कुछ कटुता आ सकती है, आप अपने भावनात्मक और व्यक्तिगत संबंधों पर संतुलन बनाए रखें। बोलते हुए सावधानी बरतें। 

राशिफल 19 सिंतबर

Image Source : INDIA TV
राशिफल 19 सिंतबर

तुला राशि
आपमें से कुछ लोगों को आज महत्वपूर्ण फ़ैसला लेने के लिए बाध्य होना पड़ सकता है, जिससे आप तनावग्रस्त और चिंतित हो सकते हैं। दिन बहुत लाभदायक नहीं है- इसलिए अपनी जेब पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। अपने जीवनसाथी के मामलों में ज़रूरत से ज़्यादा दखल देना उसकी झुंझलाहट का कारण बन सकता है। ग़ुस्से को फिर से भड़कने से रोकने के लिए उसकी इजाज़त लें, तो आसानी से इस परेशानी को हल किया जा सकता है। अपनी कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए नयी तकनीकों का सहारा लें। बच्चे आज पढाई पर ज्यादा ध्यान दें। शाम तक सब सही हो जायेगा। 

वृश्चिक राशि
आज आपको विवादों से बचना होगा अन्यथा मामला गंभीर हो सकता है आपके विरोधी सिर उठाने की कोशिश करेंगे जिनसे निपटने के लिए आपको काफी शक्ति लगानी होगी। बड़े बुजुर्गों से सम्बन्ध को बेहतर बनाये रखने के लिए आपको काफी प्रयास करना होगा व बुद्धिमानी से कार्य करना होगा कुछ विशेष मेहनत करनी पड़ेगी परन्तु कार्य में वृद्धि होगी। प्रेम संबंध में सफलता प्राप्त होगी। ध्यान और अध्यात्मिक उन्नति के लिए आज का दिन अनुकूल है आपका रुझान अनसुलझे रहस्यों को सुलझाने अथवा किसी गूढ़ विद्या के अध्ययन में लग सकता है। 

राशिफल 19 सिंतबर

Image Source : INDIA TV
राशिफल 19 सिंतबर

धनु राशि
आज आपकी शैली और काम करने का नया अन्दाज़ उन लोगों में दिलचस्पी पैदा करेगा, जो आप पर नज़दीकी से ग़ौर करते हैं। आज आप में कई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। इस राशि के जो लोगो के पास सिंगिंग का हुनर है आपके लिए आपका हुनर सकारात्मक बदलाव लेकर आयेगा आज का दिन फ़ायदेमंद साबित होगा, क्योंकि ऐसा लगता है कि चीज़ें आपके पक्ष में जाएंगी और आप हर काम में अव्वल रहेंगे। कोई रिश्तेदार अचानक आपके घर आ सकता है, जिसके चलते आपकी योजनाएँ गड़बड़ा सकती हैं।  

मकर राशि
अपनी सेहत का ख़याल रखें। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा। परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों को तरजीह दें। उनके सुख-दुःख के भागीदार बनें, ताकि उन्हें महसूस हो कि आप वाक़ई उनका ख़याल रखते हैं। आपको अपने प्रिय के साथ समय बिताने की ज़रूरत है, ताकि आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह से जान व समझ सकें। आपको अपने भागीदार को आपकी योजना से जुड़े रहने के लिए मनाने में दिक़्क़त होगी। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। 

राशिफल 19 सिंतबर

Image Source : INDIA TV
राशिफल 19 सिंतबर

कुंभ राशि
आज का दिन आपके सामान्य वैवाहिक जीवन से कुछ हटकर होने वाला है। आपको अपने जीवनसाथी की ओर से कुछ ख़ास देखने को मिल सकता है। सांसारिक सुखों की सुविधाएं बढ़ेंगी। महत्वपूर्ण कार्यों में जीवनसाथी को शामिल करना संभव हो तो ऐसा अवश्य करें। इससे लाभ का प्रतिशत बढ़ाने में मदद मिलेगी। आपके लिए सामान्य रूप से शुभ है। आज जो भी बेहतर परिणाम हासिल होंगे उसमें आपकी योग्यता और दूरदृष्टि की प्रमुख भूमिका होगी आप स्वयं को नौकरी या कारोबार के अनुरूप आधुनिकतम बनाये रखेंगे और अपने ज्ञान में वृद्धि करेंगे। आप विभिन्न स्रोतों के माध्यम से पैसा कमा सकते है। 

मीन राशि
आज अटका हुआ धन प्राप्त होगा। कुल मिलाकर आर्थिक रूप से समय अनुकूल है। शादीशुदा लोगों के लिए भी समय प्रेम को बढ़ाने वाला है। आप अपने रिश्तों के प्रति पूर्ण ईमानदारी और समर्पण का भाव रखेंगे, इससे आपके संबंधों में मज़बूती आएगी। आपको अपने प्रिय के साथ समय बिताने की ज़रूरत है, ताकि आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह से जान व समझ सकें। कामकाज के दबाव से ख़ुद को शान्त करने के लिए हो सकता है कि आपको पर्याप्त समय न मिले। चीज़ों और लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement