Saturday, April 27, 2024
Advertisement

2 नवंबर राशिफल: मिथुन राशि वाले अपनी बात कहने में होंगे सफल, जानें अन्य राशियों का हाल

कार्तिक शुल्क पक्ष की षष्ठी तिथि और शनिवार का दिन है। षष्ठी तिथि देर रात 01 बजकर 31 मिनट तक रहेगी |

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: November 02, 2019 17:06 IST
Horoscope, 2 november 2019 , chhuth puja- India TV Hindi
Horoscope 2 november 2019 chhuth puja

कार्तिक शुल्क पक्ष की षष्ठी तिथि और शनिवार का दिन है। षष्ठी तिथि देर रात 01 बजकर 31 मिनट तक रहेगी। इसके साथ ही छठ पूजा का तीसरा और महत्वपूर्ण दिन है। इसे डाला छठ के नाम से भी जाना जाता है। शाम के समय डूबते हुए सूर्य को पहला अर्घ्य दिया जायेगा| छठ पूजा के साथ ही शनिवार के दिन बहुत ही सुंदर और सारे काम बनाने वाला रवि योग रात 11 बजकर 01 मिनट तक रहेगा । वहीं मुकदमा दायर करने या अपनी बात रखने के योग की यानि कि यायीजयद योग रात 01:30 से सूर्योदय तक रहेगा।  जानें आचार्य इंदु प्रकाश से राशि के अनुसार कैसा बीतेगा आपका दिन। 

मेष राशि 

आज आपका दिन उत्तम रहेगा। आपके पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। आप किसी नये काम की शुरूआत कर सकते हैं। किसी काम में माता-पिता की राय लेना बेहतर रहेगा। इस राशि के मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। आपका आत्मविश्वास बढ़ सकता है। दूसरों पर आपके काम का पॉजिटिव असर पड़ेगा। अपने गुरु का आशीर्वाद लें, आपको सभी काम में सफलता हासिल होगी। 

Vastu Tips: वेटिंग रूम या लॉबी उत्तर दिशा में बनवाना है बेहतर

वृष राशि 
आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। आपको धन लाभ के कई सुनहरे अवसर मिलेंगे। ऑफिस में सभी से विनम्रता से पेश आने पर आप आगे बढ़ेंगे। किसी नजदीकी दोस्त के साथ मिलकर काम करने से आपको लाभ होगा। जीवनसाथी के साथ प्यार बढ़ेगा। आपके काम समय से पूरे हो जायेंगे। इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। सुबह उठकर अपने इष्टदेवको प्रणाम करें, दाम्पत्य संबंध बेहतर होंगे।  

नवंबर 2019 कैलेंडर: छठ पूजा, तुलसी विवाह, देव दीपावली सहित पड़ रहे हैं ये व्रत-त्योहार

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारे में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement