Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

सूर्य कर चुका है वृश्चिक राशि पर प्रवेश, 16 दिसंबर तक इन 5 राशियों के जीवन में आ सकता है भारी संकट

16 November Vrischik Sankranti Rashifal,sun In Scorpio Rashifal : Sun Transit Scorpio Horoscope November 2018 Zodiac Sign | आज शाम सूर्य ने किया वृश्चिक राशि पर प्रवेश, इन 5 राशियों के जीनम में आ सकते है भारी संकट

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 05, 2018 22:05 IST
16 November Vrischik Sankranti Rashifal- India TV Hindi
16 November Vrischik Sankranti Rashifal

धर्म डेस्क: 16 नवबंर की शाम 6 बजकर 32 मिनट पर सूर्यदेव तुला से वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे और 16 दिसम्बर को रविवार के दिन सुबह 09 बजकर 10 मिनट तक यहीं पर रहेंगे। आपको बता दें कि जिस दिन सूर्यदेव किसी एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं, उस दिन सूर्य की संक्रांति होती है। अतः आज सूर्य की वृश्चिक संक्रांति है और किसी भी संक्रांति में पुण्यकाल का बहुत महत्व होता है। आपको बता दूं कि सूर्य की इस वृश्चिक संक्रांति का पुण्यकाल आज दोपहर 12:08 से शाम को सूर्यास्त तक रहेगा और आज सूर्यास्त शाम 5.27 बजे होगा। सूर्य की वृश्चिक संक्रांति के पुण्यकाल के दौरान नर्मदा नदी में स्नान का महत्व है। साथ ही दीपदान और वस्त्रदान का भी बड़ा ही महत्व है। जानिए इस ग्रह परिवर्तन का आपकी राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव।

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिये अष्टम भाव में सूर्य का राशि परिवर्तन हो रहा है। अष्टम भाव में ही गुरु अस्त तो बुध वक्री होकर गोचर कर रहे हैं। सूर्य, बुध और गुरु की यह युति आपके आत्मबल में वृद्धि करने वाली है। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। प्रोफेशनली काफी अच्छा समय रहने के आसार हैं। हां अपनी सेहत का ध्यान रखें। बड़े बुजूर्गों का भी ख्याल रखना होगा साथ ही कार्यस्थल पर अपने सीनियर्स से तालमेल बनाकर आगे बढ़ने की सलाह आपको एस्ट्रोयोगी देते हैं। (राशिफल 17 नवंबर 2018: दिन की शुरुआत अशुभ योग के साथ, लेकिन शनिवार इन राशियों के जीवन में लाएगा ढ़ेरों खुशियां )

वृषभ राशि
वृषभ राशि वालों के लिये सप्तम भाव में सूर्य बुध व गुरु के साथ आ रहे हैं। सप्तम भाव आपके दांपत्य यानि वैवाहिक जीवन को देखता है। आपकी शादीशुदा लाइफ में इस समय लाइफ पार्टनर के साथ वाद-विवाद बढ़ने की संभावनाएं हैं। कामकाजी महिला जातकों के लिये यह कार्योन्नति का समय कहा जा सकता है। हालांकि पर्सनल लाइफ में महिला जातकों के अपने पार्टनर के साथ मतभेद बढ़ सकते हैं। वहीं अविवाहित पुरुष जातकों के लिये विवाह के योग भी बन रहे हैं।  (साप्ताहिक राशिफल 12 से 18 नवंबर: इस सप्ताह सूर्य और गुरु का शुभ संयोग, इन राशियों को मिलेगा अचानक धनलाभ )

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement