Thursday, March 28, 2024
Advertisement

राशिफल 7 दिसंबर 2021: वृष राशि वालों को मिलेगा मेहनत का परिणाम, खुशियों से भरा होगा इन राशियों का निजी जीवन

जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप उसे बेहतर कर सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Published on: December 06, 2021 19:32 IST
आज का राशिफल - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का राशिफल 

Highlights

  • कुंभ राशि वालों के घर का माहौल रहेगा खुशनुमा।
  • धनु राशि वालों को कार्यक्षेत्र में मिलेंगे धन लाभ के अवसर।
  • सिंह राशि के जातकों को बड़े भाई से मिलेगा आर्थिक सहयोग।

आज मार्गशीर्ष शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि और मंगलवार का दिन है। चतुर्थी तिथि आज रात 11 बजकर 40 मिनट तक रहेगी। आज शाम 4 बजकर 24 मिनट तक वृद्धि योग रहेगा। साथ ही आज रात 12 बजकर 12 मिनट तक सभी कार्यों को सफल बनाने वाला रवि योग रहेगा. इसके अलावा आज रात 12 बजकर 12 मिनट तक उत्तराषाढ़ा नक्षत्र रहेगा। आज दोपहर 1 बजकर 5 मिनट से शुरू होकर रात 11 बजकर 40 मिनट तक पाताल लोक की भद्रा रहेगी। आज वैनायकी श्रीगणेश चतुर्थी का व्रत किया जाएगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

Angarki Chaturthi 2021: 7 दिसंबर को अंगारकी संकष्टी चतुर्थी, जानिए शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

मेष राशि

आज आपको लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। इस राशि के जो लोगों बेरोजगार हैं उन्हें रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। विद्यार्थियों को अपनी मेहनत का बेहतर परिणाम मिलेगा। शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए आपको कुछ अनुभवी लोगों से सलाह भी मिलेगा। धार्मिक कार्यों में रूचि लेंगे। दाम्पत्य रिश्ते में मधुरता बढ़ेगी। दोस्त से जुड़ी कोई खास बात पता चलेगी।

वृष राशि

आज दूसरों के साथ आपका तालमेल बेहतर बना रहेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपको अपनी मेहनत का सुखद परिणाम हासिल होगा। आपकी रुचि किसी एक चीज के प्रति अधिक होगी। ऑफिस में कुछ नया करने का मौका मिलेगा। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में सौहार्द बना रहेगा। इस राशि के विद्यार्थियों का पढ़ाई-लिखाई के मामले में प्रदर्शन अच्छा रहेगा। बहुत-सी चीजें आपके फेवर में रहेगी।

मिथुन राशि

gemini

Image Source : INDIA TV
मिथुन राशि 

आज कार्यक्षेत्र में बॉस से आपको पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिलेगा। लवमेट कहीं घूमने का प्लान बनाएंगे। कार्यों में माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा। अपना ध्यान भटकाने से बचना चाहिए। किसी महत्वपूर्ण काम को पूरा करने में मन लगेगा। कुछ दोस्तों के साथ अनबन की स्थिति पैदा होगी, लेकिन शाम तक सब ठीक हो जाएगा। घर के बड़ों की सलाह ले सफलता अवश्य मिलेगी।

कर्क राशि

आज के दिन आपको कोई बड़ा फैसला लेने से बचना चाहिए। काम के प्रति सकारात्मक रवैया अपनाने की जरूरत है। अटके हुए कुछ काम पूरे हो जाएंगे। अपनी स्किल को बढ़ाने की कोशिश करेंगे। शाम को किसी समारोह में जाने का मौका मिलेगा, जहां पर कुछ पुराने दोस्त भी मिलेंगे। पारिवारिक जीवन सुखद बना रहेगा। लवमेट्स शादी के बंधन में बंधने का मन बनाएंगे।

सिंह राशि

leo

Image Source : INDIA TV
सिंह राशि 

आज कार्यस्थल पर सबके साथ आपका तालमेल बेहतर बना रहेगा। आर्थिक रूप से आपको बड़े भाई का सहयोग प्राप्त होगा। सेहत के मामले में आप अच्छा महसूस करेंगे। लवमेट्स के रिश्तों में और मजबूती आएगी। ऑफिस में आपको किसी काम के लिए पुरस्कार मिलेगा। आप हर मौके का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली बढ़ेगी। घर में नन्हे मेहमान आने के योग बन रहे हैं।

कन्या राशि

आज आर्थिक योजनाओं के लिए लिया गया फैसला लाभदायक होगा। परिवार वालों के साथ दर्शन के लिए मंदिर जाएंगे। किसी अनुभवी की मदद से आपको धन लाभ होगा। इस राशि के विवाहित कहीं घूमने जाएंगे। मनचाही कंपनी में नौकरी मिलने से आपकी खुशी दोगुनी हो जाएगी। अगर आप आर्किटेक्ट हैं तो आगे बढ़ने के शानदार मौके मिलेंगे। अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाएंगे।

तुला राशि

libra

Image Source : INDIA TV
तुला राशि  

आज आपके दाम्पत्य जीवन में चल रही दूरियां खत्म होंगी। बिजनेस की गति बढ़ाने के लिए आप किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेंगे। किसी काम से आपको सरकारी दफ्तर में भागदौड़ करनी पड़ेगी। आपका काम पूरा होने में थोड़ा ज्यादा समय लगेगा। उधार के लेन-देन से बचना चाहिए। कामकाज की व्यस्तता में खाना-पीना न भूलें। लवमेट्स के शादी के बंधन में बंधने के योग बन रहे हैं।

वृश्चिक राशि

आज आप उन चीजों को ज्यादा महत्व देंगे जो आपके साथ ही आपके परिवार के लिए भी महत्वपूर्ण है। परिवार और काम के बीच संतुलन बनाकर चलेंगे। इस राशि के जो लोग पर्यटन के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें किसी कस्टमर से बड़ा फायदा होगा। साथ ही होटल मैनेजमेंट से जुड़े छात्रों को जॉब के लिए कोई बड़ा ऑफर मिलेगा। आपकी सकारात्मक सोच करियर को नई दिशा देगी।

धनु राशि

saggitarius

Image Source : INDIA TV
धनु राशि 

आज करियर के मामले में आपको बड़ी सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में धन लाभ के अवसर मिलेंगे। आप कुछ ऐसे लोगों के साथ जुड़ेंगे, जो हर तरह से मदद के लिए तैयार रहेंगे। बिजनेसमैन को बेहतर अपॉर्चुनिटी मिलेगी। परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। सगे-संबंधियों से घर के काम में सपोर्ट मिलेगा, जिससे कोई जरूरी काम पूरा हो जाएगा।

मकर राशि

आज आपका दिन हर्षो-उल्लास से भरा रहने वाला है। अपनों से खूब सारा प्यार मिलेगा। अधिक सफलता पाने के लिए अपने प्रयासों को जारी रखेंगे। कुछ खास लोगों से निकटता बनी रहेगी। अगर आप प्रॉपर्टी डीलर हैं, तो आपको फायदा होगा। सेहत के मामले में खुद को फिट महसूस करेंगे। एक्टिंग का कोर्स कर रहे हैं, तो अपनी कला दिखाने का बेहतरीन मौका मिलेगा।

कुंभ राशि

aquarius

Image Source : INDIA TV
कुंभ राशि 

आज का दिन आपके लिए कुछ खास लेकर आया है। घर का वातावरण खुशनुमा बना रहेगा। कुछ जरूरी काम कम   मेहनत करने से पूरे हो जाएंगे। अचानक धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। लवमेट एक दूसरे को उपहार दें, रिश्तों में नयापन आएगा। छात्रों को बड़ी खुशखबरी मिलेगी। साथ ही पढ़ाई के मामले में दूसरे बच्चे आपसे प्रेरणा लेंगे। दाम्पत्य जीवन खुशहाल बना रहेगा। आपके सुख-साधनों में भी बढ़ोतरी होगी।

मीन राशि

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। आप अपना ध्यान किसी रचनात्मक कार्य में लगाएंगे। बिजनेस संबंधी किसी काम में आपको दोस्त की मदद लेनी पड़ेगी। किसी रिलेटिव के साथ मिलकर नए बिजनेस में पैसा लगाने के बारे में सोच रहे हैं, तो थोड़ा ध्यानपूर्वक काम करना चाहिए। दाम्पत्य जीवन में मिठास बना रहेगा। लवमेटस डिनर का प्लान बनाएंगे। आज आप वाहन लेने का मन बनाएंगे। 

पढ़ें अन्य संबंधित खबरें- 

Mangal Rashi Parivartan 2021: मंगल का वृश्चिक राशि में प्रवेश, इन 5 राशियों को मिलेगा आर्थिक लाभ

स्ट्रेच मार्क्स से छुटकारा दिलाएगा एलोवेरा, बस ऐसे करें इस्तेमाल

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement