Friday, March 29, 2024
Advertisement

Recipe: घर पर बिना ओवन झटपट यूं बनाएं तवा चीज गार्लिक ब्रेड, बच्चे हो जाएंगे खुश

आमतौर पर गार्लिक ब्रेड ओवन में बनाए जाते हैं, लेकिन इनके पास ओवन नहीं है उन्हें मायूस होने की जरुरत नहीं है। वह आसानी से तवा में भी टेस्टी गार्लिक ब्रेड बना सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 26, 2020 18:16 IST
चीज गार्लिक ब्रेड बनाने की विधि- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/SEEBOMBAYMYWAY चीज गार्लिक ब्रेड बनाने की सिंपल रेसिपी

गार्लिक ब्रेड का नाम सुनते ही बच्‍चे क्‍या बड़ों के मुंह में भी पानी आ जाता है। मार्केट से लेकर तो आपे कई बार खाया होगा। बेहद खुशबूदार गार्लिक ब्रेड सामने आते ही भुख दोगुनी बढ़ जाती है। खासतौर पर जह पास्ता और सूप के साथ परोसा जाए। आप चाहे तो मार्केट के बजाय घर में ही झटपट चीज गार्लिक ब्रेड बना सकते हैं। 

आमतौर पर गार्लिक ब्रेड ओवन में बनाए जाते हैं, लेकिन इनके पास ओवन नहीं है उन्हें मायूस होने की जरूरत नहीं है। वह आसानी से तवे में भी टेस्टी गार्लिक ब्रेड बना सकते हैं। तो फिर देर किस बात की घर में यूं बनाएं चीज गार्लिक ब्रेड।

सब्जी के लिए बार-बार नहीं एक बार में ही बनाकर रखें लहसुन-अदरक का पेस्ट, स्टोर करने का ये है तरीका

चीज गार्लिक ब्रेड बनाने के लिए सामग्री

  • 4-5 बड़े ब्रेड
  • 5 चम्मच बटर
  • 4 चम्मच चीज
  • आवश्यकतानुसार ऑरिगेनो
  • 2 चम्मच लहसुन का पेस्ट
  • स्वादानुसार नमक
  • 1 हरी मिर्च कटी हुई

बॉडी और मसल्स दोनों बना देगा ये दमदार शेक, जानिए बनाने का आसान तरीका 

ऐसे बनाएं चीज गार्लिक ब्रेड

सबसे पहले एक पैन में बटर डालकर गर्म करें। गर्म हो जाने के बाद इसमें लहसुन, हरी मिर्च डालकर फ्राई कर लें और फिर गैस बंद कर दें। अब एक तवे पर हल्का सा बटर लगाकर गर्म करें। गर्म हो जाने के बाद ब्रेड को दोनों तरह से सेंक लें। 

सिर्फ 10 मिनट में बच्चों के लिए बनाएं लाजवाब मसाला मैकरोनी, ये रही पूरी रेसिपी

अब एक प्लेट में इन्हें रखकर ऊपर से गार्लिक वाला बटर अच्छी तरह से फैला लें। इसके बाद इसमें हल्का नमक, चीज, ऑरिगेनो डालकर दें। इसके बाद 1 मिनट के लिए ढक्कन बंद कर दें। तय समय के बाद ढक्कन हटा लें। आपके चीज गार्लिक ब्रेड बनकर तैयार है। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement