Friday, April 19, 2024
Advertisement

घर में झटपट बनाइए वेज मेयोनीज सैंडविच, कुछ भी फ्राई करने की नहीं है जरूरत

अगर आप झटपट बनने वाला नाश्ते की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए वेज मेयोनीज सैंडविच बेस्ट है। इसके लिए आपको कुछ भी फ्राई करने की जरूरत नहीं है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: May 12, 2020 10:01 IST
 Veg Mayonnaise Sandwich- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/EASYEATRECIPES Veg Mayonnaise Sandwich - वेज मेयोनीज सैंडविच

आपने बाजार में मिलने वाला वेज मेयोनीज सैंडविच जरूर खाया होगा। ये टेस्ट में बहुत लजीज होता है। लॉकडाउन के वक्त अगर आप कुछ नई और झटपट बनने वाली रेसिपी ढूंढ रहे हैं तो ये रेसिपी आपके लिए बेस्ट है। इसे बनाने के लिए आपको किसी कढ़ाई में आलू को फ्राई करने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। आज हम आपको इसी वेज मेयोनीज सैंडविच को घर पर बनाने का आसान सा तरीका बताते हैं। 

वेज मेयोनीज सैंडविच बनाने के लिए जरूरी चीजें

ब्रेड (व्हाइट या ब्राउन इच्छानुसार)
मियोनी
खीरा
टमाटर 
नमक
कुटी काली मिर्च

Recipe : बनाने की विधि

सबसे पहले ब्रेड जो भी आपको अच्छी लगती हो उसे ले लीजिए। अब ब्रेड के कोनों को चाकू की सहायता से अलग कर दें। आप चाहें तो इन कोनों के साथ भी सैंडविच बना सकते हैं। यहां पर हमनें ब्रेड के कोनों को अलग कर दिया है। दूसरी तरफ आप खीरा और टमाटर के छोटे-छोटे टुकड़े ले लीजिए। अब इन टुकड़ों को एक कटोरी में रखिए और अच्छी मात्रा में मेयोनीज उसके ऊपर डाल दें। इसमें अब नमक स्वादानुसार और कुटी हुई काली मिर्च भी डाल लीजिए। 

दो ब्रेड से चार सैंडविच बन जाएंगे। इसलिए मेयोनीज वाले पेस्ट को उसी के अनुसार तैयार करें। अब ब्रेड का एक स्लाइस लें और उसमें मेयोनीज, टमाटर और खीरे का जो पेस्ट आपने बनाया है उसे अच्छी तरह से लगा दीजिए। इस पेस्ट वाली ब्रेड के ऊपर एक और ब्रेड बिना पेस्ट लगाए रख दीजिए।

अब इस ब्रेड को बीच से चाकू की सहायता से काट लीजिए। इसी तरह से आपको जितने भी सैंडविच बनाने हैं बना लीजिए। अब इस सैंडविच को प्लेट में रखिए। आपका वेज मेयोनीज सैंडविच एकदम तैयार है। इसे आप सॉस से भी खा सकते हैं। 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement