ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. Dream Interpretation:सपने में खुद को गाय की सेवा करते हुए देखा तो समझिए खुलने वाली है किस्मत

Dream Interpretation:सपने में खुद को गाय की सेवा करते हुए देखा तो समझिए खुलने वाली है किस्मत

सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक कुछ सपने ऐसे होते हैं जिनसे भाग्य जुड़ा होता है। कहते हैं कि भाग्य से जुड़ें सपने दिखने पर किस्मत खुलने का संकेत मिलता है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: May 25, 2021 15:00 IST
dream interpretation - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/A3FACT सपने में गाय की सेवा करते हुए देखना 

हर व्यक्ति सपना देखता है और जो भी सपना हम देखते हैं उनाक मतलब और फल होता है। सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक कुछ सपने ऐसे होते हैं जिनसे हमारा  भाग्य जुड़ा होता है। सपने मुख्यतः दो प्रकार के होते हैं। एक इष्ट फल को बताने वाले यानी पॉजिटिव चीज़ों को बताने वाले और दूसरे निगेटिव चीज़ों को बताने वाले। कभी-कभी हमें ऐसे सपने दिखाई देते हैं जो बहुत अजीब होते हैं। भाग्य से जुड़े सपनों को बहुत खास माना जाता है। कहते हैं कि ऐसे सपने दिखने पर इनका जिक्र किसी से नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से न तो यह सपने पूरे होते हैं और न ही इनका कोई फल मिल पाता है।

गाय की सेवा करना

अगर आपने सपने में अपने आप को गाय की सेवा करते हुए देखा है तो इसे बहुत शुभ माना जाता है। मान्यता है कि सपने में जो व्यक्ति गाय की सेवा करता है उसके भाग्योदय के योग बनते हैं। ऐसा सपना देखने के बाद गाय को हरा चारा दान करना चाहिए। ध्यान रखें कि ऐसे सपने का जिक्र किसी से न करें। 

ये सपने भी भाग्य से जुड़े होते हैं

गोबर से घर लीपना

सपने में अपने आप को गोबर  से घर लीपते हुए देखना शुभ माना जाता है। कहते हैं कि ऐसे सपने बहुत मुश्किल से आते हैं। माना जाता है कि इन सपनों से किस्मत के ताले खोलने के संकेत मिलते हैं। ऐसा सपना दिखने के बाद किसी जरूरतमंद को फल का दान करना चाहिए। 

आंगन में नाचता मोर

सामुद्रिख शास्त्र में यह कहा जाता है कि अगर सपने में घर के आंगन में नाचता हुआ मोर दिखे तो यह सपना भाग्य से जुड़ा होता है। कहते हैं कि अगर कोई व्यक्ति ऐसा सपना देखता है तो इसे कुष्ठ रोगियों को तेल दान करना चाहिए। 

केले के पोड़ को देखना

अगर आपने सपने में केले के पेड़ को देखा है तो इसे बहुत अच्छा माना जाता है। कहते हैं कि यह सपना देखने के बाद पीले भोजन का दान करना चाहिए। यह सपना भाग्योदय के लिए बहुत खास माना जाता है। ध्यान रखें यह सपना गलती से भी किसी को न बताएं। 

दरवाजे खुलते हुए देखना 

सपने में अगर आप कहीं जा रहे हैं और आप अपने लिए दरवाजों को खोलते हुए देखते हैं तो इसे बहुत अच्छा सपना माना जाता है। कहते हैं दरवाजों के साथ ही किस्मत के दरवाजे भी खुल जाते हैं। इस सपने को देखने के बाद किसी जरूरतमंद को पीले या नारंगी रंग के वस्त्र दान करें। 

elections-2022