Friday, March 29, 2024
Advertisement

Dream Interpretation:किस बात का संकेत देता है सपने में 'जंगल' का दिखना, क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र ?

सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक अगर आप जंगल से जुड़े तरह-तरह के सपने देखने हैं तो इसका मतलब शुभ और अशुभ दोनों हो सकता है। ये इस बात पर निर्भर करता है कि आपने सपने में क्या देखा है ?

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: April 16, 2021 18:57 IST
dream interpretation - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सपने में जंगल देखना 

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार सभी सपनों का अपना एक अलग और विशेष महत्व है। सपने मुख्यतः दो प्रकार के होते हैं। एक इष्ट फल को बताने वाले यानी पॉजिटिव चीज़ों को बताने वाले और दूसरे निगेटिव चीज़ों को बताने वाले। कभी-कभी हमें ऐसे सपने दिखाई देते हैं जो बहुत अजीब होते हैं। वहीं, कई बार हम ऐसे सपने भी देखते हैं जिन्हें देखकर हमें काफी खुशी होता है। आप सब ने कभी न कभी अपने सपने में जंगल जरूर देखा हेगा। लेकिन, क्या आपको पता है कि स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में अलग-अलग तरह से जंगल देखने का क्या मतलब होता है?

Dream Interpretation:अगर सपने में दिखें ये 3 पशु-पक्षी तो समझिए होने वाले हैं माला-माल

सपने में अलग-अलग तरह से जंगल देखने का मतलब 

सपने मे जंगल देखना

अगर आप अपने सपने मे जंगल देखते हैं तो इसे एक शुभ संकेत माना जाता है। सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक ये इस बात की ओर इशारा करता है कि जल्द ही आपके सभी कष्ट दूर होने वाले हैं। जंगल में जैसे हरियाली होती है उसी तरह आपके जीवन में भी हरियाली आएगी।

हराभरा जंगल देखना 

सपने मे हराभरा जंगल देखने का मतलब शुभ संकेत माना जाता है। ये इस बात की ओर इशारा करता है कि जल्द ही आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। 

सूखे पेड़ वाला जंगल देखना

अगर आपको अपने सपने में सूखे पेड़ वाला जंगल दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आपकी पुरानी समस्याएं   लौटने वाली हैं। लेकिन, इससे आपको किसी तरह का कोई नुकसान नहीं होगा।

Dream Interpretation: अनहोनी का संकेत देती हैं सपने में दिखने वाली ये 5 चीजें, कुछ ऐसा दिखने पर हो जाएं सतर्क

जंगल काटना 

सपने में जंगल को कटता हुआ देखने का मतलब होता है कि आप पर कोई समस्या आने वाली है। इसके अलावा ये इस बाद की ओर भी इशारा करता है कि आपको किसी बीमारी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए, ऐसा सपना दिखने पर पहले से सतर्क हो जाएं। 

जंगल को जलता हुआ देखना

कई बार ऐसा सपना आता है जिसमें हमें जंगल में आग लगा हुआ जलता हुआ जंगल दिखाई देता है। इस तरह का सपना देखने पर डरने या घबराने की जरूरत नहीं क्योंकि इसका मतलब होता है कि आपको अपनी समस्या का हल जल्द निकाल लेना चाहिए, जिससे बाद मे पछताना ना पड़े।

Dream Interpretation:क्यों दिखाई देते हैं खेत-खलियान से जुड़े सपने? जानिए क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

जंगल में जंगल में खो जाना

अगर आप अने सपने मे देखते हैं कि आप किसी जंगल में खो गए हैं या रास्ता भटक गए हैं तो ये इस बात की ओर इशारा करता है कि आपको अपने काम में ध्यान लगाने की जरूरत है। 

पढ़ें लाइफस्टाइल से जुड़ी अन्य खबरें- 

Dream Interpretation: अनहोनी का संकेत देती हैं सपने में दिखने वाली ये 5 चीजें, कुछ ऐसा दिखने पर हो जाएं सतर्क

Dream Interpretation: सामुद्रिक शास्त्र में अशुभ माने जाते हैं ये 4 सपने, जानें क्या है मान्यता

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement